विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 26, 2023

DC vs MI, WPL 2023 Final: दिल्ली को 7 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने जीता पहला वीमेंस प्रीमियर लीग खिताब

WPL 2023 Final: DC vs MI: पारी के 20वें ओवर में स्काइवर ने कैप्सी को चौका जड़ा, तो मुंबई ने तीन गेंद बाकी रहते हुए वीमेंस लीग का पहला खिताब अपनी झोली में डाल लिया. मेली केर (14)  दूसरे छोर पर नाबाद रहीं.

DC vs MI, WPL 2023 Final: दिल्ली को 7 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने जीता पहला वीमेंस प्रीमियर लीग खिताब
DC vs MI WPL Final 2023: फाइनल में मुंबई कप्तान हरमप्रीत ने उपयोगी 37 रन बनाए
मुंबई:

Delhi Capitals Women vs Mumbai Indians Women: मुंबई इंडियंस ने यहां रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर पहला वीमेंस प्रीमियर ीग का खिताब अपने नाम कर लिया.गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के कारण तुलनात्मक रूप से मिले आसान 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही, जब तानिया भाटिया (4) दूसरे ही ओवर में आउट हो गयीं, तो थोड़ी ही देर बाद हेली मैथ्यूज (14) भी साथ छोड़ गयीं, लेकिन यहां से पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली नैट स्काइवर ब्रंट (नाबाद 60) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (37) ने उपयोगी बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की खिताबी जीत को आसान बना दिया. और पारी के 20वें ओवर में स्काइवर ने कैप्सी को चौका जड़ा, तो मुंबई ने तीन गेंद बाकी रहते हुए वीमेंस लीग का पहला खिताब अपनी झोली में डाल लिया. मेली केर (14)  दूसरे छोर पर नाबाद रहीं.

SCORE BOARD

इससे पहले टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा है. पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद दिल्ली की  शुरुआत खराब रही. और पारी के दूसरे ही ओवर में आतिशी शेफाली वर्मा (11) क्या आउट हुयीं कि दिल्ली के नियमित अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. पिछले मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाली वोंग ने एलाइस कैप्सी (0) और जेमिमा रॉड्रिगुएज (9) को सस्ते में चलता कर  दिया. पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्सन करने वाली मैरेजिन कैप्प (18) भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सकीं, तो ऑफ स्पिनर मैथ्यूज ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को दहायी का आंकड़ा न छूने देते हुए नियमित अंतराल पर तीन विकेट चटकाए, तो दिल्ली का स्कोर 9 विकेट पर 79 रन हो गया. जब ऐसा लग रहा था कि कैपिटल्स सौ का भी आकंड़ा नहीं छू पाएंगे, तो शिखा पांडेय (नाबाद 27) और नबर ग्यारह बल्लेबाज राधा यादव (नाबाद 27) ने आखिरी विकेट के लिए 51 रन की अहम साझेदारी करते हुए कैपिटल्स को कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 131 का स्कोर दिला दिया, लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए यह स्कोर आसान साबित हुआ.  दिल्ली ने टॉस जीतने के बाद जी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मैच में खेलीं दोनों XI इस प्रकार रहीं: 

दिल्ली कैपिटल्स: 1. मेग लैनिंग (कप्तान) 2. शेफाली वर्मा 3. जेमिमा रॉड्रिगुएज 4. मैरिजेन कैप्प 5. एलिस कैप्सी 6. जेस जोनासेन 7. अरुंधति रेड्डी 8. शिखा पांडेय 9. तानिया भाटिया (विकेटकीपर) 10. राधा यादव 11. मिन्नु मनी

मुंबई इंडियंस: 1. हरमनप्रीत कौर (कप्तान) 2. यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर) 3. हेली मैथ्यूज 4. नैट स्काइवर-ब्रंट 5. एमिला केर 6. पूजा वस्त्राकर 7. एसी वोंग 8. अमनजोत कौर 9. हुमैरा काजी 10. जिंटिमैनी कैलिटा 11. साइका इशाक

Delhi Capitals Women vs Mumbai Indians Women, Final - Live Cricket Score, Commentary


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
DC vs MI, WPL 2023 Final: दिल्ली को 7 विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने जीता पहला वीमेंस प्रीमियर लीग खिताब
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;