DC vs CSK: पहले अश्विन ने ऋतुराज को परखने के लिए दिखाई ऐसी चालबाजी, फिर युवा खिलाड़ी ने लिया बदला, देखकर पोटिंग हंसने लगे- Video

दिल्ली और चेन्नई  (DC vs CSK) के बीच पहला क्वालीफायर काफी रोमांचक रहा. पहले पंत और पृथ्वी शॉ ने धुआंधार बल्लेबाजी कर 172 का स्कोर बनाया फिर बाद में सीएसके की ओर से रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

DC vs CSK: पहले अश्विन ने ऋतुराज को परखने के लिए दिखाई ऐसी चालबाजी, फिर युवा खिलाड़ी ने लिया बदला, देखकर पोटिंग हंसने लगे- Video

Ruturaj Gaikwad ने अश्विन की रणनीति का दिया जवाब

DC vs CSK Qualifier 1: दिल्ली और चेन्नई  (DC vs CSK) के बीच पहला क्वालीफायर काफी रोमांचक रहा. पहले पंत और पृथ्वी शॉ ने धुआंधार बल्लेबाजी कर 172 का स्कोर बनाया फिर बाद में सीएसके की ओर से रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. बाद में धोनी ने 6 गेंद पर 18 रन बनाकर चेन्नई को फाइनल में पहुंचा दिया. एक तरफ जहां धोनी की विंटेज पारी खेलकर फैन्स का दिल जीता तो वहीं. ऋतुराज गायकवाड़ ने 70 रन की अहम पारी खेलकर सीएसके के फैन्स को झूमने पर मजबूर किया. गायकवाड़ और उथप्पा की पारी ने सीएसके की जीत की नींव रखी. दोनों ने मिलकर 110 रन की साझेदारी कर मैच को एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. बता दें कि जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर जमकर खेल रहे थे तो दिल्ली के गेंदबाज पूरी तरह से थके हुए नजर आए थे. यही कारण था कि टीम के अनुभवी स्पिनर अश्विन (Ashwin) ने  दोनों के बीच होने वाली साझेदारी को तोड़ने के लिए कई रणनीति का इस्तेमाल किया. 

IPL 2021: धोनी ने चौका जमाकर दिलाई जीत तो इमोशनल हुईं साक्षी, बेटी जीवा को गले से लगाकर ऐसे किया रिएक्ट- Video

इतना ही नहीं एक बार तो अश्विन ने ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) के शॉट मारने के इरादे को परखने के लिए गेंद नहीं किया. दरअसल हुआ ये कि 9वें ओवर की तीसरी गेंद को करने के लिए अश्विन पूरी तरह से तैयार थी, लेकिन उन्होंने गेंद को डिलिवर नहीं किया. जिससे ऋतुराज ने उस समय तो रिएक्ट नहीं किया लेकिन बाद में जब अश्विन फिर से गेंदबाजी करने आए तो और जैसे ही वो गेंद फेंकने वाले थे गायकवाड़ पीछे हट गए. जिसके कारण एक बार फिर अश्विन गेंद नहीं कर पाए.


 ये भी पढ़ें 
DC vs CSK Qualifier 1: ऋषभ पंत ने एक हाथ से जड़ा छक्का, तो झूम उठा सोशल मीडिया'
Iआईसीसी ने किया साफ, अगर कोई खिलाड़ी टी20 विश्व कप में Covid-19 पॉजिटिव निकला, तो क्या निर्णय होगा
IPL 2021: सहवाग का मुंबई को सुझाव, अगले साल मेगा नीलामी में इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन करें
T20 World Cup: जयवर्द्धने की सलाह पर श्रीलंका ने किए विश्व कप टीम में 3 बदलाव, फाइनल 15 नाम घोषित

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल फैन्स का मानना है कि गायकवाड़ ने अश्विन की चालबाजी का जवाब देने के लिए ऐसा किया.  वहीं, डगआउट में बैठे दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) गायकवाड़ और अश्विन के बीच हुई इस घटना को देखकर हंसते हुए नजर आए.

बता दें कि सीएसके ने यह मैच 4 विकेट से जीत लिया और 9वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली.  अब 15 अक्टूबर को सीएसके की टीम फाइनल में मैदान पर उतरेगी. अबतक चेन्नई ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है. पिछले साल सीएसके प्लऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?