'इस गेंदबाज के सामने बल्लेबाजी करना मुश्किल था', डेविड वॉर्नर ने बताया

David Warner vs Dale Steyn: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज वॉर्नर अपने टेस्ट करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाला है. 3 जनवरी को पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर का आखिरी टेस्ट मैच होगा.

'इस गेंदबाज के सामने बल्लेबाजी करना मुश्किल था', डेविड वॉर्नर ने बताया

डेविड वॉर्नर का खुलासा

David Warner vs Dale Steyn: डेविड वॉर्नर (David Warner Test Cricket) अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच 3 जनवरी को खेलने वाले हैं. पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच वॉर्नर के टेस्ट करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा. बता दें कि टेस्ट करियर का रिटायरमेंट के अलावा वॉर्नर ने वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है. हालांकि वॉर्नर ने यह भरोसा भी जताया है कि 2025 चैंपियनशिप ट्रॉफी में यदि ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड उन्हें वापसी के लिए कहेगा तो वो वनडे में वापसी कर सकते हैं. वहीं, अब जब वॉर्नर अपने टेस्ट करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाला हैं. ऐसे में उन्होंने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जिनके सामने बल्लेबाजी करना मुश्किल था 

वॉर्नर ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉर्ड का नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन (Dale Steyn) का नाम लिया है. वॉर्नर ने कहा कि, "बिना किसी शक के मैं डेल स्टेन को सबसे खतरनाक मानूंगा. 2016-17 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुझे और शॉन मार्श को 45 मिनट का सेशन मिलकर निकालना था. उस दौरान मार्श मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि, उन्हें नहीं पता कि कैसे स्टेन का सामना करना है. स्टेन का सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण हो रहा था. मुझे लगा कि उनका कंधा उस मैच में टूट गया था. बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ स्टेन काफी जबरदस्त स्विंग कराते थे. ये उसी तरह का है जैसे मिचेल स्टार्क दाएं हाथ के बल्लेबाजों को कराते हैं. डेल स्टेन बिल्कुल भी मौका नहीं देते थे और हमेशा बल्लेबाजों के ऊपर दबाव बनाकर रखते थे."

यह भी पढ़ें: शोएब अख्तर और वकार यूनिस में कौन था सबसे खतरनाक गेंदबाज ? वसीम अकरम ने दिया जवाब


 वहीं, दूसरी ओर स्टुअर्ट ब्रॉर्ड के खिलाफ वॉर्नर अपने करियर में काफी संघर्ष करते रहे हैं. 17 बार ब्रॉर्ड ने वॉर्नर को आउट करने में सफलता हासिल की है. ब्रॉड-वार्नर प्रतिद्वंद्विता ने टेस्ट क्रिकेट को हमेशा रोमांच दिया है. लेकिन डेविड वॉर्नर ने डेल स्टेन का नाम लेकर यकीनन फैन्स को चौंका दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. सिडनी में वॉर्नर का टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा रहा है. इस मैदान पर वॉर्नर ने 11 टेस्ट मैच खेले हैं और कुल 793 रन बनाने में सफल रहे हैं. इस मैदान पर वॉर्नर के नाम 4 शतक और 3 अर्धशतक दर्ज है. अब यदि आखिरी टेस्ट में डेविड वॉर्नर 207 रन बना पाने में सफल रहे तो इस मैदान पर उनके नाम कुल 1000 रन दर्ज हो जाएंगे. (David Warner sydney)