विज्ञापन
This Article is From Dec 20, 2023

चेन्नई सुपर किंग्स करेगी रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और बाकी खिलाड़ियों का ट्रेड? फ्रेंचाइजी ने मामले पर तोड़ी चुप्पी

Chennai Super Kings CEO: कुछ लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस से स्टार प्लेयर्स को ट्रेड करने में रुचि रखने वाली टीमों में से एक है. लेकिन, सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने मुंबई इंडियंस के साथ किसी भी संभावित ट्रेड से अपनी फ्रेंचाइजी को दूर किया है.

चेन्नई सुपर किंग्स करेगी रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और बाकी खिलाड़ियों का ट्रेड? फ्रेंचाइजी ने मामले पर तोड़ी चुप्पी
Chennai Super Kings: चेन्नई सुपर किंग्स करेगी रोहित शर्मा, सूर्याकुमार यादव और बाकी खिलाड़ियों का ट्रेड?

CSK CEO break silence on rumors of Trade of Rohit, Surya from MI: जब से मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी द्वारा तय किया गया है कि हार्दिक पांड्या आईपीएल के अगले सीजन में टीम की अगुवाई करेंगे तभी से सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस के कई खिलाड़ियों को लेकर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. इस दौरान ऐसी रिपोर्ट भी आई कि एक या दो फ्रेंचाइजी द्वारा ट्रेड के लिए रोहित शर्मा की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की गई. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान ही नहीं, बल्कि फ्रेंचाइजी के कुछ अन्य खिलाड़ी जैसे सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह के नाम को लेकर भी ट्रेड से जुड़े खबरें आई थीं. कुछ लोगों ने यह भी सुझाव दिया कि चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई इंडियंस से स्टार प्लेयर्स को ट्रेड करने में रुचि रखने वाली टीमों में से एक है. लेकिन, सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने मुंबई इंडियंस के साथ किसी भी संभावित ट्रेड से अपनी फ्रेंचाइजी को दूर किया है.

क्रिकबज से बातचीत में चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि किसी खिलाड़ी को ट्रेड करना चेन्नई के 'सिद्धांतों' के खिलाफ है. जब मुंबई इंडियंस की बात आती है, तो चेन्नई के बॉस को नहीं लगता कि फिलहाल ऐसा कोई खिलाड़ी है जिसे उनकी फ्रेंचाइजी मुंबई के साथ ट्रेड कर सके. फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथन ने आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी के बीच में कहा,"सैद्धांतिक रूप से हम खिलाड़ियों का ट्रेड नहीं करते हैं और हमारे पास मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेड करने के लिए खिलाड़ी भी नहीं हैं. हमने उनसे संपर्क नहीं किया है और हमारा इरादा भी नहीं है.

वहीं आईपीएल ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट महेला जयवर्धने से रोहित से कप्तानी की जिम्मेदारी लेने के फैसले के बारे में पूछा गया. उन्होंने कहा कि किसी समय आकर फैसला लेना ही पड़ता. लेकिन, अब उन्हें उम्मीद है कि बदलाव के इस दौर में हिटमैन उनके उत्तराधिकारी हार्दिक का मार्गदर्शन करेंगे.

महेला जयवर्धने ने कहा,"अगली पीढ़ी का मार्गदर्शन करने के लिए मैदान के अंदर और बाहर टीम में रो (रोहित शर्मा) का होना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. वह बिल्कुल शानदार रहे हैं. मैंने रो (रोहित शर्मा) के साथ बहुत करीब से काम किया है. वह एक शानदार व्यक्ति हैं और मुझे यकीन है वह उस विरासत का हिस्सा होंगे जो इसका मार्गदर्शन करेंगे. मुंबई के पास पहले भी सचिन (तेंदुलकर) के साथ ऐसा था, जो युवाओं के साथ खेलते थे. उन्होंने किसी और को नेतृत्व दिया और सुनिश्चित किया कि मुंबई इंडियंस सही रास्ते पर जा रही है. यह वही बात है. हमने यह बातचीत की थी और हर कोई इसमें दिलचस्पी ले रहा है, इसलिए, यह हमारे ऊपर है कि हम अगले सीज़न का इंतज़ार करें."

बता दें, हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने नीलामी से पहले गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड किया था. हार्दिक पांड्या का ट्रेड काफी चर्चित रहा था. हार्दिक पांड्या को नीलामी से कुछ ही दिन पहले मुंबई इंडियंस ने टीम का कप्तान घोषित करके सबको हैरान कर दिया था. बात अगर नीलामी की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में डेरेल मिशेल को 14 करोड़ की बोली चुकाकर अपनी टीम में हासिल किया तो फ्रेंचाइजी ने अनकैप्ड खिलाड़ी 8.4 करोड़ में खरीदा.

चेन्नई सुपर किंग्स ने नीलामी में खरीदे खिलाड़ी: रचिन रवींद्र (1.8 करोड़ रुपये), शार्दुल ठाकुर (4 करोड़ रुपये), डेरेल मिशेल (14 करोड़ रुपये), समीर रिज़वी (8.40 करोड़ रुपये), मुस्तफिजुर रहमान (2 रुपये) करोड़), अवनीश राव अरवेली (20 लाख रुपये).

नीलामी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: एमएस धोनी (कप्तान), मोइन अली, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, रुतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जड़ेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, मथीशा पथिराना, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह , निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश थीक्षाना, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिज़वी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली.

यह भी पढ़ें: पिता ने किताब पढ़कर सिखाया क्रिकेट, इस अनकैप्ड खिलाड़ी पर 10 करोड़ तक खर्च करने को तैयार थे सौरव गांगुली

यह भी पढ़ें: IPL Auction में पंजाब किंग्स से हुई गलती? 'गलत खिलाड़ी' खरीदने पर फ्रेंचाइजी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-"खिलाड़ियों के सूची में.."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yashasvi Jaiswal: "निडर और ज़िम्मेदार ...", जायसवाल, जुरेल और सरफराज को लेकर रोहित शर्मा के बयान ने मचाई खलबली
चेन्नई सुपर किंग्स करेगी रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और बाकी खिलाड़ियों का ट्रेड? फ्रेंचाइजी ने मामले पर तोड़ी चुप्पी
EXPLAINED: How Much Money Do Players Earn From Playing In Duleep Trophy
Next Article
Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों को कितने पैसे मिलते हैं, क्या है प्राइज मनी, जानिए सबकुछ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com