चेन्नई ने मनाई जीत की डायमंड जुबली : आईपीएल में दर्ज की 75वीं जीत

चेन्नई सुपरकिंग्स की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एमएस चिदंबरम स्टेडियम में हुए एक रोमांचक मैच में चेन्नई ने डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता को सिर्फ़ दो रनों से हरा दिया  और शानदार जीत अपने नाम कर ली। चेन्नई सुपर किंग्स टीम की आईपीएल में ये 75वीं जीत है। डिफेंडिंग चैंपियन कोलकाता के साथ दूसरी सभी टीमों से इस की टीम रिकॉर्ड कहीं बेहतर है।

ज़ाहिर तौर पर कप्तान धोनी के आंकड़े आईपीएल में भी दूसरे सभी कप्तानों से बढ़कर हैं। एमएसडी की अगुआई में चेन्नई ने 119 में 74 में जीत हासिल की। चेन्नई टीम की एक जीत कप्तान सुरेश रैना के नाम है (मैच 3, जीत 1, बेनतीजा 1)। यानी धोनी की चेन्नई टीम को क़रीब 62 फ़ीसदी मैचों में जीत मुकम्मल हुई है। कप्तान धोनी का ट्रैक रिकॉर्ड क्रिकेट के हर फ़ॉमैर्ट में लाजवाब है। टेस्ट में धोनी के नाम 45 फ़ीसदी जीत है (60 टेस्ट में 27 जीत)। जबकि वनडे में 61.07 फ़ीसदी, अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 55.2 फ़ीसदी और आईपीएल में 62.7 फ़ीसदी मैचों में कप्तान धोनी ने अपनी टीम को जीत का सेहरा पहनाने में अहम रोल अदा किया है।

आईपीएल-8 में चेन्नई सात मैचों में छह जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गई है। इसके साथ ही 12 अंक लेकर वो प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। इत्तिफ़ाक की बात है कि अबतक चेन्नई ने बिना कोई बदलाव किए सभी सात मैचों में एक ही टीम उतारी। ये और बात है कि अगले मैच में आर अश्विन के चोटिल होने की वजह से उन्हें अपने टॉप ऑफ़ स्पिनर को मैदान से बाहर रखना पड़ेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीएल में चेन्नई का प्रदर्शन बाक़ी सभी टीमों से जुदा है। दो बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई की टीम ने पांच बार फ़ाइनल तक का सफ़र किया। ये टीम हर बार कम से कम सेमीफ़ाइनल तक ज़रूर पहुंची है।