यह ख़बर 13 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : टाइटंस की जीत, रुडॉल्फ, डेविड्स और डिविलियर्स चमके

खास बातें

  • रुडॉल्फ और डेविड्स के बीच हुई पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के बाद डिविलियर्स (16/3) की घातक गेंदबाजी की बदौलत द. अफ्रीका की टाइटंस ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मुख्य दौर के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कॉर्चर्स को 3
सेंचुरियन:

सलामी बल्लेबाज जैक्स रुडॉल्फ (83) और हेनरी डेविड्स (54) के बीच हुई पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी के बाद दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज कोर्नेलियस डिविलियर्स (16/3) की घातक गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टाइटंस ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के मुख्य दौर के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कॉर्चर्स को 39 रनों से पराजित कर दिया।

डिविलिययर्स को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इस जीत से टाइटंस ने चार अंक अर्जित किए। शनिवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए ग्रुप-'ए' के पहले मुकाबले में टाइटंस की ओर से रखे गए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्कॉर्चर्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी।

स्कॉर्चर्स की ओर से दाएं हाथ के बल्लेबाज मिशेल मार्श ने 41 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। साइमन कैटिच 23 जबकि सलामी बल्लेबाज हर्शेल गिब्स 19 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा शॉन मार्श सात, कप्तान मार्कस नॉर्थ (शून्य), ल्यूक रोंची नौ, नेथन रिमिंग्टन तीन और जोय मेनी (शून्य) ने रनों का योगदान दिया। ब्रैड हॉग (8) नाबाद लौटे।

टाइटंस की ओर से ईडन लिंक्स, अल्फांसो थॉमस, डेविड वीस और रुएल्फ वान डेर मर्वे ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 163 रन बनाए थे। स्कॉर्चर्स टॉस जीतकर टाइटंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

टाइटंस की ओर से रुडॉल्फ और डेविड्स ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने 12.2 ओवरों में पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े।

डेविड्स के रूप में टाइटंस का पहला विकेट गिरा। उन्हें स्पिनर माइकल बीयर ने बोल्ड किया। डेविड्स ने अपनी अर्द्धशतकीय पारी के दौरान 38 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए।

जार्सवेल्ड 18 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। जार्सवेल्ड को मध्यम गति के तेज गेंदबाज मेनी ने नॉर्थ के हाथों कैच कराया। जार्सवेल्ड ने रुडॉल्फ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े।

फरहान बेहरदीन और वीस खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे। बेहरादीन को रिमिंग्टन ने विकेट कीपर रोंची के हाथों कैच कराया जबकि वीस को उन्होंने बोल्ड किया। मर्वे एक रन पर नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्कॉचर्स की ओर से रिमिंग्टन ने दो जबकि बीयर और मेनी ने एक-एक विकेट झटका।