ICC U19 WC : सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कप्तान यश धुल का बड़ा बयान, सुनकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को गुस्सा आ सकता है

कप्तान ने कहा , ‘‘आईपीएल (IPL) नीलामी होने वाली है और मैं वर्तमान पर ध्यान देना चाहता हूं, जो होना है वह होगा और अगर मैं अपना ध्यान खेल पर लगाऊं और अच्छा प्रदर्शन करूं तो भविष्य में यह मेरे लिए फायदेमंद ही होगा.

ICC U19 WC : सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कप्तान यश धुल का बड़ा बयान, सुनकर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को गुस्सा आ सकता है

धुल ने कहा ने कहा असल चुनौती इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के बाद शुरू होगी

खास बातें

  • सेमीफाइनल मुकाबले से पहले कप्तान यश धुल का बयान
  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदाबाजी आक्रमण को बताया साधारण
  • बोले-आईपीएल ऑक्शन पर नहीं है अभी ध्यान
नई दिल्ली:

भारत की मौजूदा आईसीसी अंडर-19 विश्व (ICC U19 WC) कप टीम के कप्तान यश धुल के सामने ऑस्ट्रेलिया ( Australia) के रूप में सेमीफाइनल की चुनौती है. बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल से पहले कप्तान धुल (Yash Dhul) ने कहा असल चुनौती इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के बाद शुरू होगी. हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी को सामान्य स्तर का बताया है. 

यह पढ़ें- शोएब अख्तर के सामने ब्रेट ली ने कहा-मुझे सचिन के सामने इस बात से नफरत होती थी

धुल (Yash Dhul) ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘इस स्तर के बाद हमें दोगुनी कड़ी मेहनत करनी होगी तथा और अधिक सुधार की जरूरत है. हमें प्रदर्शन में निरंतरता लानी होगी और नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करना होगा जिससे कि अंडर-19 स्तर से प्रथम श्रेणी स्तर का सफर पर्याप्त तेजी से हो और इसके बदले में हमें जल्दी टीम में चुना जाए. इसलिए हमें अपने खेल पर ध्यान लगाने की जरूरत है और कड़ी मेहनत करनी होगी.''धुल और अंडर-19 टीम के उनके कुछ साथी इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी का हिस्सा हैं जो निश्चित तौर पर बड़े सेमीफाइनल मुकाबले से पहले उनके दिमाग में होगी.


यह भी पढ़ें- ICC Women Rankings में मिताली राज का जलवा, गेंदबाजी रैंकिंग में झूलन गोस्वामी इस नंबर पर, देखें टॉप 10

उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल (IPL) नीलामी होने वाली है और मैं वर्तमान पर ध्यान देना चाहता हूं, जो होना है वह होगा और अगर मैं अपना ध्यान खेल पर लगाऊं और अच्छा प्रदर्शन करूं तो भविष्य में यह मेरे लिए फायदेमंद ही होगा.''राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण वेस्टइंडीज में मौजूद हैं और टीम का मार्गदर्शन कर रहे हैं. इन खिलाड़ियों के लिए लक्ष्मण के मार्गदर्शन में खेलना सपना साकार होने की तरह है. धुल ने कहा, ‘‘लक्ष्मण सर, वह हमारे साथ अपने अनुभव साझा करते हैं जिससे हमें आगामी मुकाबलों में मदद मिलेगी, मानसिकता, तैयारी. जब मैं पृथकवास में था तो वह नियमित रूप से मुझे फोन करते थे और उन्होंने वीडियो कॉल में मुझे प्रेरित किया और मुझे आगामी मैचों में सकारात्मक तथा अच्छी मानसिकता में रहने को कहा.''

यह भी पढ़ें- धवल कुलकर्णी ने Photo शेयर कर पूछा, किस बारे में हो रही चर्चा, तो रोहित शर्मा बोले- 'कौन सबसे बड़ा..'

कूलिज मैदान की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं होने वाली और इस बारे में पूछने पर धुल ने कहा, ‘‘हम मैच स्थिति का आकलन करेंगे और फैसला करेंगे कि हमारा रवैया क्या होगा. जब तक हम पिच पर खेल नहीं लेते तब तक उसके बारे में कुछ नहीं कह सकते.'' बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भारत ने जल्दी विकेट गंवाए थे लेकिन धुल आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण से परेशान नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह सामान्य गेंदबाजी आक्रमण है. हम इतने वर्षों तक खेले हैं और इस स्तर के लिए तैयारी की है. हम साझेदारियों पर ध्यान देंगे और अंतिम ओवरों में फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?