विज्ञापन
Story ProgressBack

Big record: भारतीय मूल के अनजान बल्लेबाज ने जड़ा टी20 इतिहास का सबसे तेज शतक, गेल को पछाड़ रच दिया "दोहरा इतिहास"

Sahil Chauhan: सोशल मीडिया पर साहिल चौहान का नाम ट्रेंड कर रहा है. और फैंस उनका नाम गूगल पर लगातार सर्च कर रहे हैं, उनके बारे में जानना चाह रहे हैं

Big record: भारतीय मूल के अनजान बल्लेबाज ने जड़ा टी20 इतिहास का सबसे तेज शतक, गेल को पछाड़ रच दिया "दोहरा इतिहास"
Sachil Chauhan: साहिल चौहान का नाम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है
नई दिल्ली:

Sahil Chauhan creates history: रिकॉर्ड टूटने के लिए होते हैं, लेकिन जब यह टूटता है, तो सहजा एक बार को विश्वास नहीं ही होता, लेकिन अब सच यही है कि साल 2013 में विंडीज के आतिशी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle record is broken) द्वारा बनाया गया टी20 फॉर्मेट का सबसे तेज शतक (T20 fastest century) का रिकॉर्ड सोमवार को चकनाचूर हो गया. रिकॉर्ड भी टूटा, तो एक नहीं बल्कि दो बड़े इतिहास रचे गए. और इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाले रहे भारतीय मूल के साहिल चौहान (Sahil Chauhan), जिन्होंने एपिस्कोपी (Episkopi) में मेजबान साइप्रस के खिलाफ एस्टोनिया के लिए खेलते हुए तूफानी पारी खेलते हुए दो बड़े इतिहास रच दिए. 

रिकॉर्ड में दर्ज हो गई पारी

साहिल चौहान ने  192 रनों का पीछा करते हुए बॉलरों को घसीटा कम और हवा में ज्यादा मारा. उन्होंने 41 गेंदों पर 6 चौकों और 18 छक्कों से बिना आउट हुए 141 रन की पारी खेली, जो विश्व क्रिकेट रिकॉर्ड बुक में हमेसा के लिए दर्ज हो गई. और इसी के साथ ही फैंस की जुबां पर नाम चढ़ गया है भारतीय मूल के साहिल चौहान (Sahil Chauhan) का, जिन्होंने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो उन्हें हमेशा गौरवान्वित करता रहेगा. सोशल मीडिया पर साहिल चौहान का नाम ट्रेंड कर रहा है. 

साहिल का तूफानी शतक

साहिल चौहान ने साइप्रस के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ते हुए ऐसी मार लगाई, जिससे यह टीम हिल कर रह हो गई. साहिल मैदान पर उतरे और दे-दनादन प्रहार करते हुए सिर्फ 27 गेंदों पर आतिशी शतक जड़कर टी20 इतिहास का सबसे तेज शतक अपनी झोली में डाल लिया. इससे पहले क्रिस गेल ने साल 2013 में आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ बेंगलुरु में यह कारनामा किया था.

गेल के इस कारनामे की भी बराबरी

साहिल ने इस पारी से दूसरा जो इतिहास रहा, वह रहा एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी. साहिल ने अपनी नाबाद 141  रन की पारी में साइप्रस के गेंदबाजों के खिलाफ 18 छक्के जड़े. वह गेल का रिकॉर्ड तोड़ने से एक छक्के से दूर रह गए. विंडीज के तूफानी बल्लेबाज गेल ने साल 2017 में रंगपुर के लिए खेलते हुए मीरपुर में डायनामाइड्स के खिलाफ खेली नाबाद 146 रन की पारी में 18 छक्के जड़े थे. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नताशा स्टेनकोविक ने सोशल मीडिया पर ऐसा क्या कर दिया पोस्ट कि हार्दिक पंड्या भी कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पाए?
Big record: भारतीय मूल के अनजान बल्लेबाज ने जड़ा टी20 इतिहास का सबसे तेज शतक, गेल को पछाड़ रच दिया "दोहरा इतिहास"
Harsha Bhogle big statement on team india for ruturaj gaikwad selection in team india for sri lanka series
Next Article
IND vs SL: "भारतीय टीम किसी दूसरे...", हर्षा भोगले ने स्टार भारतीय खिलाड़ी के सेलेक्शन को लेकर दे दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;