विज्ञापन

"इन गुणों के चलते रोहित हैं धोनी से बेहतर कप्तान", हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात

इस साल टी20 विश्व कप जीतने के बाद से ही रोहित और एमएस के बीच तुलना ज्यादा होने लगी है

"इन गुणों के चलते रोहित हैं धोनी से बेहतर कप्तान", हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात
हरभजन के धोनी पर बयान के बाद बहस निश्चित तौर पर आगे बढ़ेगी
नई दिल्ली:

अब यह बात पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के प्रशंसकों को भला लगे या बुरा, लेकिन पूर्व दिग्गज ऑफ  स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने रोहित शर्मा को माही से बेहतर कप्तान करार दिया है.हरभजन ने दोनों ही दिग्गजों की विरोधाभासी कप्तानी शैली पर रोशनी डालते हुए कहा कि यह रोहित की एप्रोच है, जो उन्हें धोनी से ज्यादा प्रभावी बनाती है. 

हाल ही में एक वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में हरभजन ने रोहित की तारीफ करते हुए उन्हें "लोगों  का कप्तान", जो सक्रिय रूप से साथी खिलाड़ियों के साथ ज्यादा बातचीत या बाकी पहलुओं में शामिल रहता है", पूर्व ऑफी ने कहा, "रोहित साथी खिलाड़ियों के पास जाते हैं और उनसे पूछते हैं कि आप क्या चाहते हो, टीम रोहित से बहुत ज्यादा जुड़ती है और खिलाड़ियों की बॉन्डिंग (जुड़ाव) बहुत ही मजबूत है." "भज्जी ने कहा, "दूसरी ओर,धोनी की अपनी खुद की शैली है. वह जरुरत पड़ने तक खिलाड़ियों से बात नहीं करते. और कभी-कभी वह अपना संदेश पहुंचाने के लिए चुप्पी धारण करना पसंद  करते हैं. 


कुछ ऐसा है दोनों का रिकॉर्ड 

वैसे अगर धोनी और रोहित की बतौर कप्तान तुलना करें, तो धोनी का भारतीय इतिहास में कद बहुत ही बड़ा है. धोनी ने अपने करियर में तीन आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. अपनी कप्तानी  में धोनी ने भारत को साल 2007 विश्व कप, 2011 में फिफ्टी-फिफ्टी विश्व कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जिताई. यह उपलब्धि हासिल करने वाले धोनी इकलौते भारतीय कप्तान हैं, जबकि रोहित ने अपनी कप्तानी में इस साल टी20 विश्व कप जिताया और बतौर कप्तान बहुत ही छोटे कार्यकाल में यह रोहित की यह एकमात्र उपलब्धि है. हालांकि, रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच ट्रॉफियां जिताई हैं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ICC Women's T20 World Cup: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चार महीने से नहीं मिली सैलरी, श्रीलंका और बांग्लादेश से भी कम है मैच फीस
"इन गुणों के चलते रोहित हैं धोनी से बेहतर कप्तान", हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात
"Indian team can do it even at our soil", this performance creates fear among Australian as former wicketkeeper accept it
Next Article
"भारत हमारी धरती पर भी...", इस प्रदर्शन ने कंगारुओं में भर दिया डर, पूर्व विकेटकीपर ने किया स्वीकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com