यह ख़बर 19 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

टेस्ट में करारी हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट में बीसीसीआई ने किए बदलाव, शास्त्री बने निदेशक

मुंबई:

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की करारी हार के बाद बीसीसीआई हरकत में आई है। बीसीसीआई ने वन-डे के मैचों के लिए सपोर्ट स्टाफ में बदलाव किया है। वहीं, बीसीसीआई ने इस बात को सिरे से खारिज़ कर दिया है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हटाया जाएगा। बीसीसीआई ने कहा कि धोनी को कप्तानी से हटाने का प्रश्न ही पैदा नहीं होता है।

पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रवि शास्त्री को टीम का निदेशक बनाया गया है। कहा जा रहा है कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के क्रिकेट से जुड़े सभी कामों का कार्यभार देखेंगे और यह भी कहा जा रहा है कि मुख्य कोच डंकन फ्लेचर अब शास्त्री को रिपोर्ट करेंगे।

फिलहाल गेंदबाजी और फील्डिंग के कोचों को छुट्टी दे दी गई है। साथ ही पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर को टीम का सहायक कोच का पदभार दिया गया है।

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे शृंखला के लिए टीम निदेशक बनाए गए रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में खिलाड़ियों में नई ऊर्जा का संचार होगा।

बोर्ड सचिव पटेल ने कहा, 'हमें यकीन है कि शास्त्री के मार्गदर्शन में खिलाड़ी तरोताजा होकर खेलेंगे। मैदान के भीतर और बाहर उनकी जानकारी टीम को खेल में लौटाने के लिए काफी उपयोगी साबित होगी।'

उन्होंने कहा, 'दो सप्ताह से बीसीसीआई पूरे मसले पर बात कर रहा है। काफी बातचीत के बाद कल यह फैसला लिया गया कि शास्त्री की नियुक्ति की जाए।'

बोर्ड ने गेंदबाजी कोच जो डावेस और फील्डिंग कोच ट्रेवर पेनी को ब्रेक देने और पूर्व भारतीय हरफनमौला संजय बांगड तथा पूर्व तेज गेंदबाज भरत अरुण को सहायक कोच बनाने का फैसला किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पटेल ने कहा, 'फिलहाल दो अन्य कोचों की जगह तीन भारतीय कोचों को नियुक्त किया गया है जो टीम में ताजगी लेकर आएंगे।'

(इनपुट भाषा से भी)