विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2019

बीसीसीआई ने विंडीज दौरे से पहले फैमिली क्लॉज में किया यह 'विराट बदलाव', मतलब....

Read Time: 4 mins
बीसीसीआई ने विंडीज दौरे से पहले फैमिली क्लॉज में किया यह 'विराट बदलाव', मतलब....
बीसीसीआई का लोगो
नई दिल्ली:

भारतीय टीम भले ही विंडीज  दौरे पर सोमवार को चली जाएगी, लेकिन टीम में दरार की खबरें अभी भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं. अभी इस खबर पर चर्चा थमी ही नहीं है कि रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों को ही अनफॉलो कर दिया. वजह आप जानते ही होंगे कि यह सारा विवाद 'फैमिली क्लॉज' के उल्लंघन को लेकर हुआ था. और मामला इतना ज्यादा आगे बढ़ गया, इस विवाद में अनुष्का शर्मा भी शामिल हो गई हैं, लेकिन अब विंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने 'फैमिली क्लॉज' में बड़ा बदलाव किया है. और यह बदलाव आगे कैसा असर छोड़ेगा, यह देखने की बात होगी. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए 'दरार' हुई और गहरी, रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट और अनुष्का को किया अनफॉलो

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को अपनी पत्नी या नजदीकी पारिवारिक सदस्यों को 15 दिन साथ रहने की अनुमति दी थी. लेकिन रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप की शुरुआत से लेकर आखिरी तक अपनी पत्नी और नवजात बेटी को अपने साथ रखा था. रोहित ने ऐसा तब किया, जब बीसीसीआई ने उनके इस बाबत 'अनुमति' को ठुकरा दिया था. जाहिर है कि रोहित का यह मामला अनुशासनहीनता के दायरे में आता है. रोहित ने पत्नी को तय दिनों से ज्यादा अपने साथ रखने को लेकर न कप्तान से इजाजत ली और न ही कोच से. बस यहीं से मामला गड़बड़ा गया. 

यह भी पढ़ें:  ...तो क्या 'इन कारणों' से टीम इंडिया में बन गए विराट और रोहित खेमे, रिपोर्ट

इसको लेकर अनुष्का शर्मा सहित बाकी खिलाड़ियों के परिवार सहित तमाम खिलाड़ियों ने भी आपत्ति जाहिर की कि खिलाड़ी विशेष पर बीसीसीआई इतना मेहरमान क्यों. नियम तो सभी के लिए बराबर होते हैं. और अनुष्का शर्मा का यही विरोध रोहित और उनके परिवार को नाराज कर गया, लेकिन इसने बीसीसीआई को अब हरकत में जरूर ला दिया है. और अब बीसीसीआई ने विंडीज दौरे के लिए फैमिली क्लॉज में बदलाव किया है. बता दें बोर्ड ने फैमिली क्लॉज के नियम में बदलाव करते हुए किसी विदेशी दौरे में पारिवारिक सदस्यों को साथ रखने का फैसला पूरी तरह से कप्तान और कोच पर छोड़ दिया है. मतलब यह है कि अब रोहित शर्मा या किसी भी खिलाड़ी को दौरे में अपने परिवार को कितने दिन साथ रखना है, या ज्यादा दिन साथ रखना है, इसके लिए कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली से इजाजत लेनी पड़ेगी. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा खिलाड़ी क्या सोचते हैं, यह जान लीजिए. 

बहरहाल यह देखने की बात होगी कि इस बदलाव से कहीं आगे तो टकराव देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि यहां से यह मामला बीसीसीआई ने रोहित सहित सभी खिलाड़ियों को यह संदेश दे दिया है कि विदेश में फैमिली क्लॉज के मामले में अब बॉस विराट कोहली और रवि शास्त्री हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि विंडीज दौरे में इसका क्या असर देखने को मिलता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"यहां ऐसा कोई नहीं है, जो...", कपिल देव ने रोहित और विराट को लेकर कह दी बड़ी बात
बीसीसीआई ने विंडीज दौरे से पहले फैमिली क्लॉज में किया यह 'विराट बदलाव', मतलब....
Gautam Gambhir is Real Hero Gambhir feeds thousands of people for free head coach Watch Video
Next Article
''मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहता हूं'', देश के रियल हीरो हैं गौतम गंभीर, जान लुटाते हैं देशवासियों के ऊपर, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;