विज्ञापन

टॉप 10 गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्का, शोएब अख्तर और मोहम्मद शमी इस नंबर पर 

Most six at no 10 batting position in Tests, उन पुछल्ले बल्लेबाजों के बारे में जानते हैं जिन्होंने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्का लगाने का कमाल अबतक किया है. 

टॉप 10 गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्का, शोएब अख्तर और मोहम्मद शमी इस नंबर पर 
Top 10 batsman Most six at no 10 batting position in Tests

Batsmen with most sixes : अब क्रिकेट बदल चुका है. आधुनिक क्रिकेट में अब फैन्स और टीम मैनेजमेंट चाहती है कि बल्लेबाजी के दौरान पुछल्ले बल्लेबाज भी कुछ रन बनाए और टीम को रन बनाने के मामले में सहयोग करे. यही कारण हा कि आजके युग में कई गेंदबाज बल्लेबाजी करते हुए कभी-कभी कुछ ऐसा कारनामा कर डालते हैं जो विश्व क्रिकेट को चौंका देता है. ऐसे में आज हम उन पुछल्ले बल्लेबाजों के बारे में जानेंगे जिन्होंने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा छक्का लगाने का कमाल अबतक किया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

नील वैगनर
न्यूजीलैंड के नील वैगनर ने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए 27 छक्का लगाने में सफल रहे हैं. अपने टेस्ट करियर में नील वैगनर ने नंबर 10 पर अबतक 50 पारियों में बल्लेबाजी की और कुल 27 छक्का लगाने में सफल रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

टिम साउदी
न्यूजीलैंड के टिम साउदी टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए अबतक 24 छक्का लगा चुके हैं. टिम साउदी एक ऑल राउंडर के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में कमाल का परफॉर्मेंस कर रहे हैं. हाल ही में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टिम साउदी ने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. 

फ्रेड ट्रूमैन
इंग्लैंड के फ्रेड ट्रूमैन ने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए 16 छक्के अपने करियर में लगाए थे. फ्रेड ट्रूमैन ने नंबर 10 पर कुल 26 पारियों में बल्लेबाजी की थी और 16 छक्के लगाए थे. ट्रूमैन ने 1953 से लेकर 1965 तक इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेले थे. 

डेल स्टेन
इस मामले में स्टेन चौथे नंबर पर हैं. डेल स्टेन ने नंबर 10 पर बैटिंग करते हुए 14 छक्के लगाए हैं. टेस्ट में स्टेन ने नंबर 10 पर 61 पारियों में बल्लेबाजी की थी और 14 छक्के लगाए थे. 

नाथन लियोन 
ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने नंबर 10 पर 12 छक्के लगाए हैं. लियोन ने टेस्ट में नंबर 10 पर 79 पारियों में बल्लेबाजी की है और कुल 12 छक्के अबतक लगा चुके हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

मोहम्मद शमी
शमी इस मामले में छठे नंबर पर हैं. शमी ने नंबर 10 पर 12 छक्के लगाए हैं. भारत के मोहम्मद शमी ने नंबर 10 पर अबतक टेस्ट में 39 पारियों में बल्लेबाजी की है. 

मार्क वुड 
इंग्लैंड के मार्क वुड ने नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए 11 छक्के लगाए हैं. नंबर 10 पर वुड ने अबतक 33 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 10 छक्का लगाने में सफल  रहे हैं. 

माइकल होल्डिंग
वेस्टइंडीज के माइकल होल्डिंग ने नंबर 10 पर बैटिंग करते हुए 10 छक्का लगाने में सफलता हासिल की है. 

हसन अली 
पाकिस्तान के हसन अली ने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए 9 छक्के लगाए हैं. 

मैट हैनरी
न्यूजीलैंज के मैट हैनरी ने अबतक नंबर 10 पर बैटिंग करते हुए टेस्ट में 9 छक्के लगाने में कामयाबी पाई है. 

शोएब अख्तर 
पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने अपने टेस्ट करियर में नंबर 10 पर 29 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान 9 छक्के लगाने में सफल रहे थे. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: X/@LoyalSachinFan

इस मामले में उमेश यादव ने 8 छक्के तो वहीं भारत के महान गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अबतक नंबर 10 पर बैटिंग करते हुए 7 छक्के लगाए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IPL 2025 Retention: हरभजन सिंह और टॉम मूडी ने चुने चेन्नई और हैदराबाद के 5-5 खिलाड़ी, ये रहे तो ट्रॉफी पक्का!
टॉप 10 गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट में नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्का, शोएब अख्तर और मोहम्मद शमी इस नंबर पर 
Jemma Barsby Takes A One Handed Blinder Catch Grace Harris Womens Big Bash League 2024 Brisbane Heat Adelaide Strikers Watch Video
Next Article
Jemma Barsby: ओह! कैच है या बवाल? महिला खिलाड़ी ने असंभव कैच को बनाया संभव, दुनिया हुई हैरान, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com