विज्ञापन

IND vs BAN: WTC में लग सकता है बांग्लादेश को झटका, भारत के खिलाफ इस हरकत पर ICC ले सकता है बड़ा एक्शन

IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 339 रन बनाए, जिसमें अश्विन 102 और जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे.

IND vs BAN: WTC में लग सकता है बांग्लादेश को झटका, भारत के खिलाफ इस हरकत पर ICC ले सकता है बड़ा एक्शन
ICC on IND vs BAN 1st Test

IND vs BAN 1st Test: चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की, लेकिन पहले दिन खेल खत्म होने तक वे मुश्किल में फंस गए. मेहमान टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को 3 विकेट पर 34 और फिर 6 विकेट पर 144 रन पर समेट दिया, लेकिन सातवें विकेट के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin vs BAN) और रवींद्र जडेजा (ravidra Jadeja vs BAN) के बीच शानदार साझेदारी ने मेजबान टीम को मुश्किल से उबार लिया. गुरुवार को भारत ने 6 विकेट पर 339 रन बनाए, जिसमें अश्विन 102 और जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद रहे.

बांग्लादेश ने मैच में अपनी पकड़ खो दी है, लेकिन एक बड़ी समस्या यह है कि टीम आधे घंटे की गेंदबाजी के बावजूद लक्ष्य से 10 ओवर पीछे रह गई. इस पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा टीम को दंडित किया जा सकता है. इससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है, क्योंकि पिछले महीने ही बांग्लादेश को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीन अंक और मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना देना पड़ा था. पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में तीन ओवर कम पाए जाने के बाद उन्हें दंडित किया गया था.

भारत के खिलाफ चल रहे मैच की बात करें तो बांग्लादेश पूरे दिन में केवल 80 ओवर ही फेंक सका. उन्होंने पहले सत्र में 23 ओवर, दूसरे में 25 और पहले दिन अंतिम सत्र में 32 ओवर फेंके. क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "बांग्लादेश ने अतिरिक्त आधे घंटे के बावजूद 80 ओवर से कम फेंके होंगे. यह अस्वीकार्य है."

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की खेल शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार- "किसी टीम को राउंड स्टेज के दौरान प्रत्येक पेनल्टी ओवर के लिए उसके कुल अंकों में से एक (1) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्रतियोगिता अंक काटा जाएगा."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ashwin: अश्विन के शतक ने विश्व क्रिकेट में मचाई धूम, कोहली, रोहित और गंभीर के रिएक्शन ने लूटी महफिल, Video
IND vs BAN: WTC में लग सकता है बांग्लादेश को झटका, भारत के खिलाफ इस हरकत पर ICC ले सकता है बड़ा एक्शन
Ashwin record Equaled Dhoni's record in Test cricket IND vs BAN 1st test
Next Article
IND vs BAN: अश्विन ने शतक जमाकर की धोनी के महारिकॉर्ड की बराबरी, ऐसा कर दुनिया के महान ऑलराउंडरों की लिस्ट में हुए शामिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com