विज्ञापन
This Article is From Nov 30, 2012

बांग्लादेश ने पहले वनडे में वेस्ट इंडीज को सात विकेट से हराया

खुलना/ बांग्लादेश: वन-डे में आगाज करने वाले स्पिन गेंदबाज सोहाग गाजी के चार विकेट के बाद तमीम इकबाल (58) और नईम इस्लाम (नाबाद 50) के अर्धशतक से बांग्लादेश ने पहले वन-डे में वेस्ट इंडीज को सात विकेट से शिकस्त दी। इस जीत से बांग्लादेश ने पांच मैचों की वनडे शृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन धीमी पिच पर उनके खिलाड़ियों को काफी परेशानी हुई और 'मैन ऑफ द मैच' गाजी के 29 रन में चार विकेट और अब्दुर रज्जाक के 39 रन के अंदर तीन विकेट झटकने से पूरी टीम 46.5 ओवर में महज 199 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश ने इस लक्ष्य को 58 गेंद रहते 40.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाकर हासिल कर लिया।

इकबाल ने 51 गेंद में आठ चौके और दो छक्के लगाकर 58 रन की पारी खेली, जबकि इस्लाम ने नाबाद 50 रन के लिए 79 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमाए। इकबाल और इनामुल हक (41) ने पहले विकेट के लिए 88 रन की मजबूत भागीदारी निभाकर मेजबान टीम की जीत की राह आसान कर दी। इकबाल ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़कर अपना 24वां वनडे अर्धशतक पूरा किया, लेकिन वह ऑफ स्पिनर सुनील नरेन की गेंद पर किरोन पोलार्ड को कैच दे बैठे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
बांग्लादेश ने पहले वनडे में वेस्ट इंडीज को सात विकेट से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com