Ban vs Sl: बांग्लादेश कप्तान तमीम इकबाल को झेलना पड़ा 45,000 का जुर्माना

Ban vs Sl: आईसीसी के जारी बयान के अनुसार तमीम इकबाल को संहिता 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. यह संहिता खिलाड़ियों और स्टॉफ के सदस्यों के लिए है और इसका नाता मैच के दौरान अभद्र भाषा से से है.

Ban vs Sl: बांग्लादेश कप्तान तमीम इकबाल को झेलना पड़ा 45,000 का जुर्माना

तमीम इकबाल को कप्तान जैसा बर्ताव करना होगा

ढाका:

बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में जैब कट गयी है! कृपया चौंकिए मत! अब भला मैदान पर कौन पैसे लेकर जाता है और कौन जेब काटेगा. दरअसल जेब उनकी इस लिहाज से कटी है कि तीसरे वनडे के दौरान उन्होंने आईसीसी की आचार संहिता-1 का उल्लंघन किया, तो मैच रैफरी ने उनकी मैच फीस पर कैंची चला दी.

आईसीसी ने की पुष्टि, WTC Final ड्रॉ या टाई होने पर यह होगा 'मैच रिजल्ट'

आईसीसी के जारी बयान के अनुसार तमीम इकबाल को संहिता 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. यह संहिता खिलाड़ियों और स्टॉफ के सदस्यों के लिए है और इसका नाता मैच के दौरान अभद्र भाषा से से है. जारी बयान के अनुसार फीस कटने के अलावा तमीम के अनुशासात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट जोड़ा गया है. 


ईसीबी ने बीसीसीआई का अनुरोध स्वीकार न करके बड़ी गलती की, इंग्लैंड पूर्व कप्तान ने कहा

यह घटना बांग्लादेश की पारी के दौरान 10वें ओवर में घटी, जब तमीम इकबाल ने अपने खिलाफ एक विफल कॉट-बिहाइंड रिव्यू के बाद अनुचित भाषा का इस्तेमाल किया. मैच के बाद सुनवायी में बांग्लादेश ने हुयी सुनवायी में अपनी गलती को स्वीकार किया और रैफरी ने मैदानी अंपायरों की रिपोर्ट पर 15 प्रतिशत मैच फीस काटे जाने का फैसला सुनाया. इसके तहत तमीम इकबाल को बांग्लादेशी 45,000 रुपये का नुकसान झेलना पड़ेगा. प्रति वनडे मैच के लिए खिलाड़ी को तीन लाख बांग्लादेशी रुपये मिलते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे.