बाबर आजम ने जीता ICC प्‍लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, पहली बार किसी कप्तान के नाम उपलब्धि

बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी (ICC) ने अप्रैल माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Men's Player of the Month) के खिताब से नवाजा है. आईसीसी ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की है

बाबर आजम ने जीता ICC प्‍लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, पहली बार किसी कप्तान के नाम उपलब्धि

बाबर आजम को मिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड

बाबर आजम (Babar Azam) को आईसीसी (ICC) ने अप्रैल माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Men's Player of the Month) के खिताब से नवाजा है. आईसीसी ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की है. आईसीसी ने बाबर के द्वारा पिछले 3 वनडे में 228 रन, पिछले 7 टी-20 इंटरनेशनल में 305 रन और साथ ही वनडे में नंबर वन बल्लेबाज बनने के कारनामें को तहजीर देते हुए इस बात की घोषणा की है. आजम ने फखर जमां और नेपाल के बल्लेबाज कुशाल भुरतेल को पछाड़ कर यह अवार्ड अपने नाम करने में सफलता पाई है. बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी कप्तान ने यह अवार्ड अपने नाम करने में सफलता हासिल की हो. महिला कैटेगरी में ऑस्‍ट्रेलियाई प्‍लेयर एलिसा हेली को अप्रैल माह के लिए आईसीसी प्‍लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा गया है.  

IPL फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक ने COVID-19 के खिलाफ जंग में 30 करोड़ रुपये का दान दिया

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पर सबसे पहले भारत के स्पिनर अश्विन ने कब्जा जमाया था, इसके बाद ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार इस अवार्ड को जीतने में सफल रहे थे. अबतक भारत के 3 खिलाड़ियों ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड पर कब्जा जमाया है. 


आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड जीतने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर का फॉर्म जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा नहीं रहा. जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर को 2 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौैका मिला लेकिन केवल 2 रन ही बना सके. इतना ही नहीं पहले टेस्ट मैच में बाबर बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे थे. 

हसन अली और ZIM बल्लेबाज के बीच हुई जोरदार बहस, पिच के बीचों-बीच आकर एक दूसरे को दिखाई आंख- Video

पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट मैच एक पारी और 147 रन से जीत लिया है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप किया लेकिन बाबर आजम का टेस्ट सीरीज मे ंबड़ा स्कोर न बना पाना क्रिकेट फैन्स को खल सा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com