विज्ञापन

बाबर आजम की दूसरे टेस्ट मैच से होगी छुट्टी! जानें सेलेक्शन कमेटी ने क्यों की यह सिफारिश

Babar Azam, Pakistan vs England 2nd Test: बाबर आजम को दूसरे टेस्ट से ड्रॉप किया जा सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में गठित नई सेलेक्शन कमेटी ने इस बात की सिफारिश की है.

बाबर आजम की दूसरे टेस्ट मैच से होगी छुट्टी! जानें सेलेक्शन कमेटी ने क्यों की यह सिफारिश

Babar Azam, Pakistan vs England 2nd Test: मुल्तान टेस्ट में मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम के दिग्गज क्रिकेटरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक बाबर आजम को दूसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप किया जा सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए गठित की गई नई सेलेक्शन कमेटी ने इस बात की सिफारिश की थी. Espncricinfo की रिपोर्ट के मुताबिक पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद नई सेलेक्शन कमेटी ने लाहौर में एक खास बैठक की थी. जिसके बाद वह दूसरी बार मुल्तान में मिले. जहां अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ-साथ पीसीबी की तरफ से 3 साल के लिए अनुबंध पर नियुक्त किए गए 5 सलाहकार भी शामिल थे.

अध्यक्ष नकवी और नई सेलेक्शन कमेटी के दोबारा मुलाकात के बाद से यह खबर सामने आ रही है कि बाबर आजम को दूसरे टेस्ट मैच से आराम दिया सकता है. क्योंकि पिछले काफी समय से बाबर अपनी फॉर्म के लिए जूझ रहे हैं.

पिछले 18 पारियों में अर्धशतक भी नहीं लगा पाए बाबर 

बाबर आजम का बल्ला रेड बॉल क्रिकेट में साल 2022 से खामोश चल रहा है. पिछली बार उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक 26 दिसंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में लगाया था. उस दौरान उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए थे. जिसमें उनके बल्ले से 15 चौके और 1 छक्का निकला था. उसके बाद से वह 18 पारियों में शिरकत कर चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला है.

पाकिस्तान की नई सेलेक्शन कमेटी में शामिल लोग 

पाकिस्तान की नई सेलेक्शन कमेटी में 3 लोगों को जोड़ा गया है. जिसमें आकिब जावेद, अजहर अली और अलीम डार का नाम शामिल है. अलीम डार पूर्व आईसीसी एलीट अंपायर हैं. उन्होंने करीब 19 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अंपायरिंग की है. इन दिग्गजों के अलावा असद शफीक और हसन चीमा पहले से ही सेलेक्शन कमेटी का हिस्सा थे. 

यह भी पढ़ें- ''स्कूल बॉयज की तरह'', भारत का मिजाज देख पाकिस्तानी विराट कोहली भी सहमे, बांग्लादेश को तो रौंद दिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
National Cricket League,  Sixty Strikes: क्रिस लिन की धुआंधार पारी ने शिकागो को पहुंचाया फाइनल में, लॉस एंजिल्स को मिली हार
बाबर आजम की दूसरे टेस्ट मैच से होगी छुट्टी! जानें सेलेक्शन कमेटी ने क्यों की यह सिफारिश
Shoaib Akhtar on Babar Azam PAK vs ENG 2nd Test Imam-ul-Haq vs Shan Masood
Next Article
PAK vs ENG, Babar Azam: दूसरे टेस्ट में बाबर की जगह कौन खेलेगा? शोएब अख्तर ने बता दिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com