विज्ञापन

Shahid Afridi: शाहीन और बाबर को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर शाहिद अफरीदी ने ऐसे किया रिएक्ट, पोस्ट ने मचाई पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली

Shahid Afridi Reaction on Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने मुल्तान टेस्ट में टीम को पारी और 47 रनों से मिली हार के बाद कुछ बड़े फैसले लिए हैं और बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट से ड्रॉप करने का फैसला लिया है. चयनकर्ताओं के इस फैसले पर शाहिद अफरीदी ने अपना रिएक्शन दिया है.

Shahid Afridi: शाहीन और बाबर को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर शाहिद अफरीदी ने ऐसे किया रिएक्ट, पोस्ट ने मचाई पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली
Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम, शाहीन और नसीम शाह को टीम से ड्रॉप किए जाने पर रिएक्शन दिया है

Shahid Afridi on Babar Azam: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी बचे दो मैचों के लिए बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को बाहर कर कुछ बड़े फैसले लिए हैं. पाकिस्तान के सहायक कोच अज़हर महमूद ने कहा है कि तीन खिलाड़ियों को "आराम" दिया गया है ताकि वे इस सीरीज के बाद आने वाले टीम के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के लिए फिट रहें. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं द्वारा यह फैसला ऐसे समय आया है जब टीम को इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में पहली पारी में 556 रनों का स्कोर करने के बाद भी पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ घर पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 0-2 से गंवानी पड़ी थी. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम बीते कुछ समय से टेस्ट में लगातार फ्लॉप हो रहे थे और उन पर दवाब बढ़ता जा रहा था.

हालांकि, चयनकर्ताओं का फैसला चाहे जिस भी वजह से आया हो, लेकिन इस फैसले ने पाकिस्तान क्रिकेट में एक विवाद खड़ा कर दिया है क्योंकि बाबर आजम की गिनती मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. सिर्फ बाबर ही नहीं शाहीन अफरीदी और नसीम शाम,  देश के सबसे हाई-प्रोफ़ाइल खिलाड़ियों में से हैं. हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, जो शाहीन के ससुर हैं, ने अब इस फैसले के प्रति समर्थन व्यक्त किया है.

शाहीन अफरीदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर चयनकर्ताओं के फैसले का समर्थन करते हुए लिखा,"बाबर, शाहीन और नसीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से छुट्टी देने के चयनकर्ताओं के फैसले का समर्थन करते हुए. यह कदम न केवल इन चैंपियन खिलाड़ियों के करियर की रक्षा और विस्तार करने में मदद करता है, बल्कि उभरती प्रतिभाओं को परखने और तैयार करने, भविष्य के लिए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ बनाने का एक बड़ा अवसर भी देता है."

टेस्ट क्रिकेट में घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की स्थिति चिंताजनक रूप से काफी कमजोर हुई है. मुल्तान की सपाट पिच पर इंग्लैंड के खिलाफ मिली पारी की हार से पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली ऐसी टीम बन गई है जिसे अपनी पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बावजूद पारी की हार का सामना करना पड़ा है. बता दें, बाबर आजम के 54 टेस्ट मैचों के करियर में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्हें 'आराम' दिया गया है.

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान में बाबर को आराम देने को लेकर कहा,"प्रमुख खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म और फिटनेस को ध्यान में रखते हुए और 2024-25 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र में पाकिस्तान के भविष्य के कार्यक्रम को देखते हुए चयनकर्ताओं ने बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को आराम देने का फैसला किया है." बोर्ड ने कहा,"अबरार अहमद (जो डेंगू बुखार से उबर रहे हैं) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे."

वहीं न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, शाहीन और नसीम ने रविवार की सुबह चोटों का हवाला देते हुए सीरीज से खुद को अलग कर लिया था. सूत्र ने यह भी बताया कि कप्तान शान मसूद, मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी और पीसीबी के दो मेंटर (मार्गदर्शक) बाबर को टेस्ट टीम से बाहर करने के खिलाफ थे. हालांकि आकिब जावेद और अलीम डार सहित नए चयनकर्ताओं ने जोर देते हुए कहा कि बाबर को उनके खराब फॉर्म और आत्मविश्वास की कमी के कारण टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, हसीबुल्लाह , कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नोमान अली, सईम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद.

यह भी पढ़ें: PAKW vs NZW: पाकिस्तान 56 पर हुई ऑल-आउट, 8 बल्लेबाज नहीं बना पाए 5 से अधिक रन, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: "हम सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को..." गौतम गंभीर ने पहले टेस्ट की प्लेइंग XI पर दिया बड़ा बयान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
PAKW vs NZW: भारत का टूटा सपना, पाकिस्तान 56 पर ऑल-आउट, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
Shahid Afridi: शाहीन और बाबर को टेस्ट टीम से बाहर किए जाने पर शाहिद अफरीदी ने ऐसे किया रिएक्ट, पोस्ट ने मचाई पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली
IND vs NZ: "We will only include those players..." Gautam Gambhir big statement on Team India's playing XI for the 1st test vs New Zealand
Next Article
IND vs NZ: "सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को..." गौतम गंभीर ने पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com