गावस्कर बोले, ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने की 'उद्दंडता', टीम इंडिया करे क्लीन स्वीप...

गावस्कर बोले, ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने की 'उद्दंडता', टीम इंडिया करे क्लीन स्वीप...

विराट कोहली (फाइल फोटो)

T20 सीरीज के बीच में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक साथ कई बदलाव की रणनीति जानकारों के गले नहीं उतर रही। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इसे 'उद्दंडता' का नाम दे रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया को नसीहत भी दी है कि उसे 3-0 से जीत हासिल कर सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहिए।

एडिलेड में 0-1 से पिछड़ने के बावजूद मेलबर्न टी-20 मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने छह बदलाव का एलान किया, तो फैन्स और जानकार हैरान हुए बिना नहीं रह सके। मेलबर्न में मैच गंवाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज भी गंवा दी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई रवैया जानकारों की नजरों में चढ़ गया।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर कहते हैं, "आपको हमेशा अपनी बेहतरीन टीम ही चुननी चाहिए। जब तक कि कोई खिलाड़ी यह नहीं कहता कि वो मानसिक रूप से थका हुआ या शारीरिक रूप से फिट नहीं है। आप उसे टीम से बाहर नहीं कर सकते, वह भी तब, जब आप पहला गेम हार चुके हों। आप ऐसा करते हैं तो ये उद्दण्डता के अलावा और कुछ नहीं नज़र आता। आपने ऐसा किया और टीम इंडिया ने आपको उसका नतीजा दिखा दिया।"

पूर्व कप्तान गावस्कर ने यहां तक कहा कि टीम इंडिया को तीसरा मैच जीतने की भी पुरजोर कोशिश करनी चाहिए। उनके मुताबिक टीम इंडिया को सीरीज को क्लीन स्वीप करने में कोई रियायत नहीं बरतनी चाहिए। वो यह भी कहते हैं कि जिस तरह टी-20 में प्रदर्शन कर रही है, वह आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अच्छा संकेत है।

गावस्कर कहते हैं, "जीत तो जीत होती है। अलग-अलग फॉर्मेट की जीत की तुलना नहीं करनी चाहिए। जिस तरह से दबाव में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है ये टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बहुत अच्छा संकेत है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कप्तान गावस्कर टीम की बल्लेबाजी, ख़ासकर विराट कोहली और रोहित शर्मा के फॉर्म से काफी प्रभावित हैं। उन्हें लगता है कि ये बल्लेबाज जब तक फॉर्म में हैं किसी भी विपक्षी टीम के गेंदबाज की मुश्किलों की लिस्ट छोटी नहीं हो सकती।