यह ख़बर 25 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर का सम्मान करता है ऑस्ट्रेलिया : मार्क वेबर

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर को ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ से सम्मानित करने के फैसले से भले ही ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पंसद नहीं किया जा रहा हो, लेकिन फार्मूला वन ड्राइवर मार्क वेबर ने कहा कि उनका देश सचिन का काफी सम्मान करता है।
ग्रेटर नोएडा:

सचिन तेंदुलकर को ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ से सम्मानित करने के फैसले से भले ही ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पंसद नहीं किया जा रहा हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के फार्मूला वन ड्राइवर मार्क वेबर ने कहा कि उनका देश इस भारतीय स्टार बल्लेबाज का काफी सम्मान करता है।

रेड बुल के ड्राइवर वेबर ने कहा, सचिन तेंदुलकर की उपलब्धियां अविश्वसनीय हैं, वह शानदार क्रिकेटर और दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलियाई उनका काफी सम्मान करते हैं। सरकार, लोग, हर कोई उनका सम्मान करता है। वेबर ने कहा, उन्होंने अन्य भारतीय क्रिकेटरों के लिए बहुत ऊंचे मानक स्थापित कर दिए हैं और प्रत्येक युवा खिलाड़ी उनसे सीख लेता है। उन्होंने काफी रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने हाल में भारत दौरे पर तेंदुलकर को ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ की सदस्यता से सम्मानित करने की घोषणा की थी, यह सम्मान ऑस्ट्रेलिया से बाहर के लोगों को कभी-कभार ही दिया जाता है।

राज्यसभा के सांसद तेंदुलकर पूर्व अटार्नी जनरल सोली सोराबजी के बाद इससे सम्मानित होने वाले दूसरे भारतीय और देश के पहले खिलाड़ी होंगे।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन इस फैसले से खुश नहीं थे और उन्होंने कहा था कि यह सम्मान सिर्फ उनके देशवासियों के लिए सीमित होना चाहिए और देशवासियों को ही इससे नवाजा जाना चाहिए। वेबर हालांकि इससे इत्तेफाक नहीं रखते और इस मुद्दे पर उनके विचार कुछ अलग हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, हमने ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया अन्य देशों के क्रिकेटरों को भी दिया है। हमने गारफील्ड सोबर्स और ब्रायन लारा को भी यह सम्मान दिया था। अगर हम लारा को इससे सम्मानित कर सकते हैं तो तेंदुलकर भी निश्चित रूप से इसके हकदार हैं।