यह ख़बर 01 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वेस्ट इंडीज पर ऑस्ट्रेलिया की नौ विकेट की धमाकेदार जीत

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज की पारी को महज 70 रन पर समेट दिया और पहले वनडे में मेजबान टीम की नौ विकेट से जीत के सूत्रधार रहे। वेस्टइंडीज का एक-दिवसीय क्रिकेट में यह तीसरा न्यूनतम स्कोर है।
पर्थ:

ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने पांच विकेट लेकर वेस्टइंडीज की पारी को महज 70 रन पर समेट दिया और पहले वनडे में मेजबान टीम की नौ विकेट से जीत के सूत्रधार रहे। वेस्टइंडीज का एक-दिवसीय क्रिकेट में यह तीसरा न्यूनतम स्कोर है।

ऑस्ट्रेलिया ने 9.2 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 35 गेंद में 51 रन बनाए, जबकि उस्मान ख्वाजा आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की शृंखला के उद्घाटन मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने आठ गेंद में चार विकेट लेकर कैरेबियाई पारी की बखिया उधेड़ दी। स्टार्क ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 19 रन था। ऐसा लग रहा था कि टीम अपने न्यूनतम वनडे स्कोर 54 रन से भी कम पर सिमट जाएगी, जो उसने 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। डेरेन ब्रावो (11) के आउट होने के समय स्कोर सात विकेट पर 39 रन था। कप्तान डेरेन सैमी ने आठवें विकेट के लिए होल्डर के साथ 26 रन जोड़े। ऑस्ट्रेलिया के लिए क्लाइंट मैके ने भी 10 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसमें क्रिस गेल का कीमती विकेट शामिल है।