विज्ञापन
This Article is From Dec 03, 2020

Aus vs Ind 1st T20: टीम इंडिया को मिला और भरोसा, पहले टी20 से टीम के साथ जुड़ा विराट का "दांया हाथ"

Aus vs Ind 1st T20I: पहले टी20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए दो अच्छी खबर रहीं. पहली मेजबानों के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला जीतना और दूसरा टीम के साथ उस शख्स का जुड़ना जो पिछले करीब एक दशक के दौरान बल्लेबाजों की बैटिंग में सुधार की एक बड़ी वजह रहा है.

Aus vs Ind 1st T20: टीम इंडिया को मिला और भरोसा, पहले टी20 से टीम के साथ जुड़ा विराट का "दांया हाथ"
Ind vs Aus: अब क्रिकेटप्रेमियों की नजरें टी20 सीरीज पर रहेगी
नई दिल्ली:

शुक्रवार को खेले जाने वाले पहले टी20 अतरराष्ट्रीय (1st T20I) से पहले टीम विराट के लिए एक और अच्छी खबर आ रही है. और इस खबर से टीम और खिलाड़ियों को टी20 सहित टेस्ट सीरीज में भी बहुत फायदा मिलेगा. टीम इंडिया के बल्लेबाजों को पिछले कई सालों से लय में लाने वाले शख्स को आखिरकार 24 दिन सिडनी में क्वारंटीन में रखे जाने के बाद उन्हें "आजाद" कर दिया गया है.  और यह शख्स कोई और नहीं बल्कि डी. राघवेंद्र हैं, जिन्हें विराट कोहली का 'दांया हाथ' भी कहा जाता है.  पूरी टीम और मीडिया में यह रघु के नाम से लोकप्रिय हैं और विराट और कोच शास्त्री रघु को एक ऐसे हीरो के रूप में देखते हैं, जिन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी लंका प्रीमियर लीग बीच में छोड़ पाकिस्तान वापस लौटे, बोले कि...

ध्यान दिला दें कि रघु थ्रो-डाउन (थ्रो से बल्लेबाजी का अभ्यास ) के विशेषज्ञ हैं और पिछले एक दशक में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बैटिंग में अगर सुधार हुआ है, तो उसका बहुत ज्यादा श्रेय रघु को जाता है. रघु 9 नवंबर को यहां पहुचंने के बाद से ही सिडनी में क्वारंटीन में थे. रघु अक्टूबर में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम इंडिया से अलग ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. और उनके अनिवार्य अवधि तक क्वारंटीन में गुजारने के बाद वनडे सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद थी. लेकिन सिडनी पहुंचने के बाद रघु को गलत तरीके से कोविड-19  पॉजिटिव पाया गया और उन्हें 10 और दिन क्वारंटीन में गुजारने पड़े. 

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई की एजीएम के आयोजन की संभवना 24 दिसंबर को, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

सूत्रों के अनुसार रघु को क्वारंटीन से मुक्त होने को लेकर बहुत ही ज्यादा अनिश्चितता थी, लेकिन वीरवार रात उन्हें मुक्त कर दिया गया. और अब जबकि टी20 सीरीज शुक्रवार से शुरू हो रही है, तो वह पहले मैच से पहले ही टीम से जुड़ जाएंगे. टीम इंडिया के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी रघु टीम के साथ थे.  कुल मिलाकर रघु के टीम के साथ जुड़ने से खिलाड़ियों को तीसरे वनडे के बाद और ज्याद कॉन्फिडेंस मिलेगा. रघु खिलाड़ी नहीं है, लेकिन विश्व क्रिकेट में अपने आप में एक अपवाद हैं, जो टीम विराट के साथ एक पूर्ण कालिक प्रैक्टिसनर के रूप में जुड़े हुए हैं. विराट कोहली के साथ रघु की ज्यादा निकटता है और भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाज मीडिया में रघु को लेकर अनेकों बार बात कर चुके हैं.  
 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जानिए कौन है यह मिस्ट्रीगर्ल, गिल को स्टाइल में 25वें जन्मदिन की बधाई देकर हो गई वायरल
Aus vs Ind 1st T20: टीम इंडिया को मिला और भरोसा, पहले टी20 से टीम के साथ जुड़ा विराट का "दांया हाथ"
Barinder Sran hails from small village, shine in Ipl, still hold india record, former pacer called it a day
Next Article
छोटे गांव से आया, आईपीएल में चमका, "भारतीय रिकॉर्ड" अभी भी बरकरार, भारतीय पूर्व पेसर का संन्यास का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com