ग्रेम स्‍वान ने चुनी अपनी वर्ल्‍ड XI, दुनिया के कई दिग्‍गज क्रिकेटरों को नजरअंदाज कर किया हैरान..

मॉर्क वॉ जैसे औसत बल्‍लेबाज को स्‍वान ने अपनी इस टीम में स्‍थान दिया है. सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन भी स्‍वान की इस टीम में स्‍थान नहीं पा सके हैं.

ग्रेम स्‍वान ने चुनी अपनी वर्ल्‍ड XI, दुनिया के कई दिग्‍गज क्रिकेटरों को नजरअंदाज कर किया हैरान..

Graeme Swann ने इंग्‍लैंड के लिए 60 टेस्‍ट, 79 वनडे और 39 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले

खास बातें

  • टीम में भारत से केवल सचिन तेंदुलकर को चुना
  • इमरान, हैडली, रिचर्ड्स जैसे दिग्‍गज टीम में नहीं
  • इस टीम में नहीं हैं 800 टेस्‍ट विकेट लेने वाले मुरली

सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम चुनने को लेकर हर किसी की राय अलग-अलग होती है. ऐसा होना स्‍वाभाविक भी है, किसी को कोई प्‍लेयर पसंद होता है तो किसी अन्‍य की पसंद उसके बजाय किसी और प्‍लेयर को लेकर होती है.इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने हाल ही में क्र‍िकेटप्रेमियों से ऐसी टीम चुनने के लिए कहा जिसे वे अपनी सारी जिंदगी में देखना पसंद करेंगे. आईसीसी के इस ट्वीट पर इंग्लैंड के बेहतरीन पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने ऐसी टीम चुनी है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. स्‍वान ने अपनी इस टीम में इमरान खान, रिचर्ड हैडली, जैक्‍स कालिस, मैल्‍कम मार्शल, जोएल गार्नर, सुनील गावस्‍कर, विराट कोहली और विव रिचर्ड्स जैसे जबर्दस्‍त प्‍लेयर को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है. मजे की बात यह है कि मॉर्क वॉ जैसे औसत बल्‍लेबाज को स्‍वान ने अपनी इस टीम में स्‍थान दिया है. सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने वाले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन भी स्‍वान की इस टीम में स्‍थान नहीं पा सके हैं.

स्‍वान (Graeme Swann) की ओर से चुनी गई इस टीम में भारत और पाकिस्‍तान केवल एक-एक प्‍लेयर को ही चुना है. भारत की ओर से सचिन तेंदुलकर और पाकिस्‍तान से वसीम अकरम टीम में स्‍थान पाने में सफल रहे हैं. स्वान ने ट्विटर के जरिए ही अपनी टीम चुनी है. स्वान ने जो टीम चुनी है, उसमें पांच इंग्लैंड के, तीन ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर हैं.न्‍यूजीलैंड, भारत और पाकिस्‍तान का एक-एक प्‍लेयर इस टीम में है. स्वान की टीम में कोलिन मिलबर्न, मार्टिन क्रो, डॉन ब्रैडमैन, मार्क वॉ, सचिन तेंदुलकर, इयान बॉथम, एलन नॉट, शेन वॉर्न, हेरोल्ड लॉरवुड, वसीम अकरम और जेम्स एंडरसन शामिल हैं.

टेस्‍ट में 255 विकेट ले चुके हैं स्‍वान


ग्रेम स्‍वान ने इंग्‍लैंड के लिए 60 टेस्‍ट, 79 वनडे और 39 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनकी गिनती इंग्‍लैंड के बेहतरीन ऑफब्रेक बॉलरों में की जाती थी. 41 वर्ष के स्‍वान ने टेस्‍ट क्रिकेट में 29.97 के औसत से 255 विकेट लिए, जबकि वनडे इंटरनेशनल में उन्‍होंने 27.77 के औसत से 104 विकेट लिए. टी20 इंटरनेशनल में स्‍वान ने 51 विकेट अपने नाम किए.

वीडियो: विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com