अश्विन टॉप-10 में, धवन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

अश्विन टॉप-10 में, धवन करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)

दुबई:

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 में जगह बनाने होने वाले एकमात्र भारतीय हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ गॉल में पहले टेस्ट में शतक के बाद 15 स्थान की लंबी छलांग के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

धवन श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद 32वें स्थान पर हैं, जबकि इसी मैच की पहली पारी में 110 रन के साथ शतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली 10वें स्थान पर बरकरार रहते हुए भारतीय बल्लेबाजों में शीर्ष पर हैं।

भारत की हार के दौरान मैच में 10 विकेट चटकाने वाले स्पिनर अश्विन तीन स्थान के फायदे के साथ नवीनतम रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले टेस्ट में भारत पर 63 रन की जीत दर्ज करने वाली श्रीलंका की टीम के खिलाड़ियों के लिए भी अच्छी खबर है। दिनेश चांदीमल और थारिंडु कौशल करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं, जबकि टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रंगना हेराथ को भी फायदा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 64 और 39 रन की पारी खेलने के बाद अपने हमवतन कुमार संगकारा को पीछे छोड़ते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।