ये आक्रामकता मेरी समझ में नहीं आती : गावस्कर

ये आक्रामकता मेरी समझ में नहीं आती : गावस्कर

सुनील गावस्‍कर की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

गॉल की पिच पर भारत की मज़बूत बल्लेबाज़ी 176 रनों का पीछा नहीं कर पाई! छोटे से इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के बड़े बड़े बल्लेबाज़ सिर्फ़ 112 रन ही बना पाए और भारतीय टीम 112 रन पर सिमट गई। मैच के बाद विराट कोहली ने फिर बात दोहराई कि खिलाड़ी आक्रामक होकर नहीं खेले और ज़रूरत से ज़्यादा संभलकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे।

लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने हंसते हुए इन तमाम बातों को बेमानी बताया। सुनील गावस्कर ने कहा कि मैदान पर बाहर बार-बार आक्रामकता की बातें करना बेकार है। आप कितने आक्रामक हैं ये आपकी बातों से नहीं बल्कि आपके खेल से पता चलता है।

NDTV-इंडिया से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि श्रीलंका के दिनेश चांदीमल ने जैसी पारी खेली उसे आप आक्रमक कह सकते हैं। चांदीमल ने कोई बात नहीं की लेकिन अपने खेल से करके दिखाया। भारत के खिलाड़ि‍यों को भी ऐसा ही करना चाहिए। इशारों ही इशारों में गावस्कर ने कोहली को ये सलाह भी दी कि बातें नहीं अपने खेल से आक्रामकता दिखाना ही सही तरीका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित शर्मा पर गावस्कर की राय
'मुझे लगता है कि विराट रोहित शर्मा में खुद का करियर देख रहे हैं। जब विराट ने अपने करियर की शुरुआत की थी को पहले 7-8 टेस्ट मैच में उन्होंने कोई खास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। कोहली को लगता है कि रोहित में प्रतिभा की कोई कमी नहीं बस फ़ॉर्म की ज़रूरत है। दूसरे टेस्ट मैच में भी रोहित को मौका मिल सकता है और तब भी अगर उनसे रन नहीं बने तो फिर चेतेश्वर पुजारा टीम में वापस आएंगे।