IPL 2021 सस्पेंड होने के बाद T20 World cup को लेकर संकट, UAE में हो सकता है आयोजन

इस साल भारत में होने वाला टी20 विश्व कप (T20 World Cup in UAE) यूएई में आयोजित किया जा सकता है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को लगता है कि कोई भी टीम उस समय यहां आने में सहज महसूस नहीं करेगी. इस बारे में अंतिम फैसला एक महीने में कर दिया जाएगा

IPL 2021 सस्पेंड होने के बाद T20 World cup को लेकर संकट, UAE में हो सकता है आयोजन

UAE में हो सकता है टी-20 विश्व कप

इस साल भारत में होने वाला टी20 विश्व कप (T20 World Cup in UAE) यूएई में आयोजित किया जा सकता है क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को लगता है कि कोई भी टीम उस समय यहां आने में सहज महसूस नहीं करेगी. इस बारे में अंतिम फैसला एक महीने में कर दिया जाएगा लेकिन पता चला है कि जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 (COVID-19) के कुछ मामले पाये जाने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) स्थगित किये जाने के बाद बीसीसीआई भी अक्टूबर - नवंबर में होने वाले 16 टीमों के टूर्नामेंट को आयोजित करने से कतरा रहा है. पीटीआई को पता चला है कि बीसीसीआई के अधिकारियों की हाल में केंद्र सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से चर्चा हुई तथा टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित करने पर काफी हद तक सहमति बन गयी है। यह टूर्नामेंट नौ स्थानों पर खेला जाना है जिनकी घोषणा अभी नहीं की गयी है.

IPL 2021 पर कोरोना का साया, लीग के स्थगित होने पर अजहरुद्दीन ने कहा- BCCI का सही फैसला

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘आईपीएल का चार सप्ताह के अंदर निलंबन इस बात का संकेत है कि जबकि देश पिछले 70 वर्षों में अपने सबसे बुरे स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है तब इस तरह की वैश्विक प्रतियोगिता की मेजबानी करना वास्तव में सुरक्षित नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘‘भारत में नवंबर में (कोविड-19 की) तीसरी लहर आने की संभावना है. इसलिए बीसीसीआई मेजबान रहेगा लेकिन टूर्नामेंट संभवत: यूएई में आयोजित किया जाएगा. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सितंबर में भारत में तीसरी लहर की चेतावनी दी है.

भारत में अभी स्थिति विकट बनी हुई है तथा पिछले कुछ समय से हर दिन तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं जिससे अधिकतर क्रिकेट बोर्ड चिंतित हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ऐसी स्थिति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमों की सुरक्षा को लेकर जोखिम नहीं उठाएगा. एक अन्य सूत्र ने कहा, ‘‘आप यह तय मान लीजिए कि यदि स्थिति सामान्य नहीं हो जाती तो अगले छह महीने तक कोई भी देश भारत का दौरा नहीं करना चाहेगा। यदि एक और लहर आती है तो खिलाड़ी और उनके परिजन बेहद सतर्क रहेंगे। इसलिए उम्मीद है कि बीसीसीआई टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में करने पर सहमत हो जाएगा.

IPL 2021 के सस्पेंड होते ही डेविड वॉर्नर की बेटी ने लिखा यह इमोशनल मैसेज, जीत लेगा आपका दिल


उन्होंने कहा कि आईपीएल के निलंबन के बाद बीसीसीआई के अधिकारी किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं. जून में आईसीसी की बैठक होनी है जिसमें अंतिम फैसला किया जाएगा लेकिन आईपीएल को स्थगित किये जाने के बाद भारत में टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना न के बराबर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)