World Cup 2023 Team of the tournament: एबी डिविलियर्स ने चुनी बेस्ट प्लेइंग XI, इस बड़े दिग्गज को नहीं दी जगह

AB de Villiers' 2023 World Cup Team of the tournament: एबी डिविलियर्स ने वर्ल्डकप टीम ऑफ द टूर्नामेंट (AB de Villiers' 2023 World Cup Team) का ऐलान किया है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर डिविलियिर्स ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें भारत के 5 खिलाड़ियों को जगह दी है

World Cup 2023 Team of the tournament: एबी डिविलियर्स ने चुनी बेस्ट प्लेइंग XI, इस बड़े दिग्गज को नहीं दी जगह

AB de Villiers' 2023 World Cup Team of the tournament

AB de Villiers' 2023 World Cup Team of the tournament: आईसीसी (ICC) के बाद अब एबी डिविलियर्स ने वर्ल्डकप टीम ऑफ द टूर्नामेंट (AB de Villiers' 2023 World Cup Team) का ऐलान किया है. अपने यू-ट्यूब चैनल पर डिविलियिर्स ने सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें भारत के 5 खिलाड़ियों को जगह दी है. इसके अलावा 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को इस टीम में डिविलियर्स ने जगह दी है. डिविलियर्स ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया.

ओपनर के तौर पर एबी डिविलियर्स की पसंद ट्रेविस हेड बने हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ फाइनल मैच में शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसके अलावा एबी ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा को जगह दी है. नंबर 3 पर एबी की पसंद विराट कोहली हैं. बता दें कि कोहली वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 765 रन बनाने में सफलता पाई है. विराट वनडे वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इसी वर्ल्ड कप में कोहली ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. तेंदुलकर ने 2003 के वर्ल्ड कप में कुल 673 रन बनाए थे.  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS T20 Series: सूर्यकुमार यादव होंगे टीम इंडिया के कप्तान, रिंकू सिंह, ऋतुराज समेत खिलाड़ियों को भी मिली जगह


वहीं, डिविलियर्स ने नंबर 4 पर युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र को रखा है. रवींद्र ने इस वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी की और 3 शतक लगाने में सफल रहे थे. न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने शानदार पारियां खेली और अपने खेल से विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया. रचिन रवींद्र डेब्यू वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक और रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने हैं. 

वहीं, श्रेयस अय्यर भी एबी की इस टीम में अपनी जगह  बना पाने में सफल रहे हैं. इस वर्ल्डकप में श्रेयस का भी परफॉर्मेंस शानदार रहा था. श्रेयस ने वर्ल्डकप में दो शतक लगाने में सफलता पाई थी. वहीं, ग्लेन मैक्सवेल की एबी की इस टीम में शामिल हैं. मैक्सवेल ने इस वर्ल्ड कप में एक ऐसी पारी खेली थी जिसने विश्व क्रिकेट में खलबली मचा दी थी, अफगानिस्तान के खिलाफ मैक्सवेल ने नाबाद 202 रन बनाए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिला दी थी. 

इसके अलावा एबी ने स्पिनर्स के तौर पर एडम जैम्पा को जगह दी है. जैम्पा ने 22 विकेट इस वर्ल्डकप में हासिल करने में सफल रहे थे. वहीं, तेज गेंदबाज के तौर पर एबी की पसंद श्रीलंका दिलशान मदुशंका, साउथ अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्ज़ी और मोहम्मद शमी बने हैं. मोहम्मद शमी ने वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. शमी ने 23 विकेट इस वर्ल्ड कप में लेने का कमाल कर दिखाया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एबी डिविलियर्स टीम ऑफ द टूर्नामेंट
ट्रैविस हेड, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रचिन रवींद्र, श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, एडम ज़म्पा, दिलशान मदुशंका, गेराल्ड कोएत्ज़ी, मोहम्मद शमी