बेंगलुरु टेस्ट : अफ्रीकी टीम फ्लॉप, एबी डिविलियर्स हिट

बेंगलुरु टेस्ट : अफ्रीकी टीम फ्लॉप, एबी डिविलियर्स हिट

बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन डिविलियर्स अकेले ही टीम इंडिया के स्पिनरों से लोहा लेते रहे

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को भारत दौरे पर रन बनाने से रोकने में टीम इंडिया के गेंदबाज ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। बेंगलुरु टेस्ट के पहले दिन डिविलियर्स अकेले ही टीम इंडिया के स्पिनरों से लोहा लेते रहे और आउट होने से पहले 85 रन की पारी खेली।

इस क्रम में डिविलियर्स ने भारत के खिलाफ 1,000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए। डिविलियर्स सिर्फ तीसरे अफ्रीकी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। बेंगलुरु में अपने करियर का 100वां टेस्ट खेल रहे डिविलियर्स ने अपने टेस्ट करियर का 38वां अर्द्धशतक बनाया। डिविलियर्स के नाम अब भारत के खिलाफ 15 टेस्ट में 1029 रन हो गए हैं, जिसमें 3 शतक और 4 अर्द्धशतक शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एबी के अलावा दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस और हाशिम अमला ने भारत के खिलाफ एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। कैलिस ने भारत के खिलाफ 18 टेस्ट मैच की 31 पारियों में 1734 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 5 अर्द्धशतक निकले। वहीं अमला टीम इंडिया के खिलाफ 16वां टेस्ट खेल रहे हैं। अमला ने अब तक 1257 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 4 अर्द्धशतक बनाए हैं। वैसे भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उन्होंने 25 टेस्ट में 1741 रन बनाए।