विज्ञापन

Michael Vaughan: "एक या दो और खिताब..." माइकल वॉन ने रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन

Michael Vaughan: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा के टी-20 संन्यास से जो खालीपन आया है, उसे भारतीय टीम में 'बहुत सारी प्रतिभाओं' से भरा जाएगा.

Michael Vaughan: "एक या दो और खिताब..." माइकल वॉन ने रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन
T20 World Cup: रोहित, कोहली और जडेजा ने टी20 विश्व कप के बाद संन्यास का ऐलान किया

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा के टी-20 संन्यास से जो खालीपन आया है, उसे भारतीय टीम में 'बहुत सारी प्रतिभाओं' से भरा जाएगा. फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद इन तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों ने टी20 से संन्यास की घोषणा की थी.  वॉन का यह भी मानना ​​था कि इस तिकड़ी को अपने एक दशक लंबे टी20 करियर में इस प्रारूप में और अधिक ट्रॉफियां जीतनी चाहिए थीं. एमएस धोनी के नेतृत्व में 2007 में उद्घाटन खिताब जीतने वाली ऐतिहासिक टीम का हिस्सा होने के बाद रोहित ने भारत को अपना दूसरा टी20 खिताब दिलाया. दूसरी ओर, कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ 2014 के फाइनल में असफल होने के बाद कोहली और जडेजा ने पहली टी20 विश्व कप ट्रॉफी पर अपना हाथ जमाया.

वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर कहा,"वे सभी इस बात से सहमत होंगे कि यह जाने का एक सही तरीका है, लेकिन उन्हें सफेद गेंद की अधिक ट्रॉफियां जीतनी चाहिए थीं. यह सोचने के लिए कि उन्हें (रोहित को) एक और ट्रॉफी अपने हाथ में लेने के लिए 17 साल लग गए. मुझे लगता है कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उन्हें एक या दो और खिताब जीतना चाहिए था."

माइकल वॉन ने आगे कहा,"बारबाडोस में जीत और हाथ में ट्रॉफी के साथ जाने का क्या शानदार तरीका है. अब वे आराम से बैठ सकते हैं और टेस्ट क्रिकेट, कुछ वनडे क्रिकेट और एमएस धोनी की तरह आईपीएल में हमेशा के लिए खेल सकते हैं. भारतीय क्रिकेट में उनकी जगह नए लोग आएंगे क्योंकि उस टीम में काफी प्रतिभा है."

बता दें, रोहित शर्मा की अगुवाई में बीते साल भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और उसके बाद वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन टीम इंडिया को दोनों ही मौकों पर ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. वहीं अमेरिका और वेस्टइंडीज में भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब जीतकर एक दशक से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के खिताबी सूखे को खत्म किया. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया.

भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीते. हालांकि, भारत का कनाडा के खिलाफ ग्रुप स्टेज का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था. इसके बाद टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया समेत अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को रौंदते हुए पिछली हार का बदला लिया. वहीं गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम फाइनल में अफ्रीका को सात रन से हराने में सफल हुई.

यह भी पढ़ें: T20 विश्व विजेता बनने पर रोहित एंड कंपनी को मिले 125 करोड़...1983 की चैंपियन टीम को मिली थी सिर्फ इनामी राशि

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: "मेरी वर्क वाइफ..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
Michael Vaughan: "एक या दो और खिताब..." माइकल वॉन ने रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com