बांग्लादेश-दक्षिण अफ्रीका : चिटगांग टेस्ट में रिकॉर्ड

बांग्लादेश-दक्षिण अफ्रीका : चिटगांग टेस्ट में रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली:

1- बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम टेस्ट के पहले दिन 248 रन पर ऑल-आउट हो गई। बांग्लादेश के खिलाफ ये अफ्रीकी टीम का दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2008 में ढाका टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका 170 रन पर ऑल-आउट हुई थी।

2- टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका टीम का बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड काफ़ी अच्छा है। टीम ने 2002 से 2008 के बीच बांग्लादेश के खिलाफ आठ टेस्ट सीरीज़ खेलीं और आठों में जीत हासिल की। सात टेस्ट पारी से जीतीं और एक टेस्ट में पांच विकेट से जीत हासिल की।

3- चिटगांग टेस्ट में सिर्फ एक अफ्रीकी बल्लेबाज़ तेंबा बावुमा 50 का आंकड़ा पार कर सका। इससे पहले 2008 में जब अफ्रीकी टीम 170 पर ऑल-आउट हुई थी तब पारी में सबसे ज़्यादा 46 रन एबी डिविलियर्स ने बनाए थे।

4- 2004 से डेब्यू करने के बाद ये पहला मौक़ा है जब एबी डिविलियर्स अफ्रीका टेस्ट टीम में नहीं है। दक्षिण अफ़्रीका के लिए डेब्यू के बाद लागातार टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड डिविलियर्स के नाम है। डिविलियर्स ने लगातार 98 टेस्ट खेले हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


5- आज के दिन यानी 21 जुलाई 1994 को ही दक्षिण अफ्रीका ने दोबारा टेस्ट में कदम रखा था। अफ्रीकी टीम ने 29 साल बाद टेस्ट में वापसी पर लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था।