चौथा टेस्‍ट : ऑलराउंडर मोईन अली के शतक से इंग्लैंड का अच्छा स्कोर

चौथा टेस्‍ट : ऑलराउंडर मोईन अली के शतक से इंग्लैंड का अच्छा स्कोर

मोईन ने विषम परिस्थितियों में 108 रन की पारी खेली

लंदन:

ऑलराउंडर मोईन अली के करियर के तीसरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने गुरुवार को तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद पाकिस्तान को शुरू में ही एक करारा झटका दिया.

मोईन ने विषम परिस्थितियों में 108 रन की पारी खेली. उन्होंने जोनी बेयरस्टॉ (55) के साथ छठे विकेट के लिये 93 और क्रिस वोक्स (45) के साथ सातवें विकेट के लिये 79 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की जिससे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे इंग्लैंड ने शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद अपनी पहली पारी में 328 रन बनाये.

पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर तीन रन बनाये हैं. उसने सलामी बल्लेबाज समी असलम (तीन) का विकेट गंवा दिया है जिन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने पगबाधा आउट किया. स्टंप उखड़ने के समय अजहर अली और नाइटवाचमैन यासिर शाह क्रीज पर थे. दोनों को अभी अपना खाता खोलना है. इससे पहले मोईन ने ऐसे समय में क्रीज पर कदम रखा जबकि इंग्लैंड ने 110 रन पर शीर्ष क्रम के पांच विकेट गंवा दिये थे.

इसके बाद मोईन और बेयरस्टॉ ने विकेट गिरने का क्रम रोका. बेयरस्टॉ चाय के विश्राम के तुरंत बाद आउट हो गये. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाये. मोईन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और शतक पूरा किया. उन्होंने आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 152 गेंदें खेली तथा 13 चौके और दो छक्के लगाये.

वोक्स ने भी तेजी से रन जुटाये और 57 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके जड़े. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इससे पहले इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख दिया था. इंग्लैंड के चोटी के पांच बल्लेबाजों में से केवल कप्तान एलिस्टेयर कुक (35) और जो रूट (26) ही दोहरे अंक में पहुंचे. एलेक्स हेल्स (6), जेम्स विन्से (01) और गैरी बैलेन्स (08) जल्द ही पवेलियन लौट गये. पाकिस्तान की तरफ से सोहेल ने 68 रन देकर पांच विकेट, रियाज ने अब तक 93 रन देकर तीन विकेट और मोहम्मद आमिर ने 80 रन देकर दो विकेट लिये.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com