विज्ञापन
This Article is From Nov 18, 2015

तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया

तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया
मैच के दौरान दौड़ते इंग्लैंड के बल्लेबाज (फोटो सौजन्य : AFP)
दुबई: सीमर क्रिस वोक्स ने चार विकेट झटके तो जेम्स टेलर ने नाबाद अर्द्धशतक जड़कर इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में छह विकेट से जीत दिलाई। यह मैच शारजाह में खेला गया था।

चार वनडे मैचों की सीरीज में खेले गए इस मैच में वोक्स ने 40 रन देकर चार विकेट लिए और पूरी पाकिस्तान की टीम 50 ओवर पूरे होने से एक गेंद पहले ढेर हो गई। पाकिस्तान ने 49.5 ओवर में 208 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड ने टेर के नाबाद 67 रन के बदौलत 41 ओवर में जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है।

208 रन पर ढेर हुआ पाकिस्तान
इससे पहले तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 40 रन देकर चार विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को 49.5 ओवर में 208 रन पर आउट कर दिया था। वोक्स को लगातार छह वनडे मैचों में विकेट नहीं मिला था, लेकिन पिछले मैच में उन्होंने 33 रन के एवज में चार विकेट लेकर शानदार वापसी की थी।  उनके इस प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने वह मैच 95 रन से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की थी।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी पाक ने
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से उसका चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने का सपना पूरा नहीं हो पाया। पाकिस्तान ने बीच में 29 रन के अंदर छह विकेट गंवाये। वहाब रियाज ने आखिरी क्षणों में 35 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेली जिससे उसकी टीम 200 रन के पार पहुंचने में सफल रही। वोक्स ने बाबर आजम (22) को आउट करके पाकिस्तान को पहला झटका दिया।

इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। कप्तान अजहर अली (36) और अनुभवी मोहम्मद हफीज (45) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (26) और ऑलराउंडर शोएब मलिक (16) अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये। इंग्लैंड की तरफ से वोक्स के अलावा मोईन अली, डेविड विली और रीस टोपले ने एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

पिछली 11 में से लगातार नौवीं सीरीज हारने की कगार पर खड़े पाकिस्तान के खिलाफ अब दुबई में इस सीरीज के अंतिम मैच में बराबरी करने का मौका है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने पहला मैच छह विकेट से जीता था जबकि इंग्लैंड ने 95 रन से दूसरा मैच जीता था। ये दोनों मैच अबुधाबी में खेले गए थे। आज के मैच में इंग्लैंड में खेल की तीनों विधाओं में अच्छा प्रदर्शन किया जिसकी वजह से उसे जीत हासिल हुई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com