यह ख़बर 24 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका डकवर्थ लुईस से द. अफ्रीका से जीता, 2-0 से आगे

खास बातें

  • श्रीलंका ने रंगना हेराथ द्वारा चटकाए गए दो महत्वपूर्ण विकेट की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को बारिश से प्रभावित दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 17 रन से शिकस्त देकर पांच मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त बना दी।
कोलंबो:

श्रीलंका ने रंगना हेराथ द्वारा चटकाए गए दो महत्वपूर्ण विकेट की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को बारिश से प्रभावित दूसरे एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति से 17 रन से शिकस्त देकर पांच मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त बना दी।

मोर्ने मोर्कल की अगुवाई में अनुशासित गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने कल यहां प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका को 49.2 ओवर में नौ विकेट पर 223 रन ही बनाने दिए थे, तभी बारिश आ गई, जिससे दक्षिण अफ्रीका को 29 ओवर में 176 रन का संशोधित लक्ष्य मिला, लेकिन जब दक्षिण अफ्रीकी टीम 21 ओवर में पांच विकेट पर 104 रन के स्कोर पर थी, फिर तेज बारिश आ गई, जिससे आगे का खेल नहीं हो सका। दक्षिण अफ्रीका को उस समय पांच विकेट पर 121 रन बना लेने थे, जिससे टीम श्रीलंका से 17 रन से हार गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में 180 रन की करारी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा था। बारिश के कारण श्रीलंका की पारी में कई बार व्यवधान पड़ा। जब आखिरी ओवर चल रहा था तब फिर बारिश आ गई थी और श्रीलंका अपनी पारी आगे नहीं बढ़ा पाया।