वनडे क्रिकेट में चमका नया सितारा, पहले ही मैच में कैगिसो राबादा की हैट्रिक

वनडे क्रिकेट में चमका नया सितारा, पहले ही मैच में कैगिसो राबादा की हैट्रिक

फोटो क्रेडिट : आईसीसी के ट्विटर हैंडल से

नई दिल्‍ली:

बांग्लादेश और द. अफ़्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में मेहमान टीम के दाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ कैगिसो राबादा ने हैट्रिक लेकर सबको हैरान कर दिया। अपना पहला वनडे मैच खेल रहे 20 साल के कैगिसो राबादा ने मैच के चौथे ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार तीन विकेट लेकर शानदार शुरुआत की है।

बांग्लादेश ने अपने 17 के स्कोर पर तमीम इक़बाल, लिट्टन दास और महमूदुल्ला के विकेट लेकर अपने पहले ही मैच में पहला हैट्रिक विकेट हासिल कर लिया। मैच का चौथा विकेट भी राबादा के नाम हुआ। राबादा ने सौम्य सरकार के रूप में चौथा शिकार हासिल किया।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में अपने पहले मैच में हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा सिर्फ़ दूसरी बार हुआ है। सबसे पहले ये कारनामा बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर तेजुल इस्लाम ने पिछले साल ढाका वनडे के दौरान किया था। तेजुल इस्लाम ने उस मैच में 7 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे।

राबादा अपने पहले ही वनडे मैच में हैट्रिक का कारनामा करने वाले पहले तेज़ गेंदबाज़ बन गए हैं1 द.अफ़्रीकी टीम ने इस मैच में मॉर्नि मॉर्केल जैसे खिलाड़ी को वापसी के बावजूद आराम दिया गया है1 बांग्लादेश और द. अफ़्रीका के बीच तीन वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज़ होनी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राबादा ने मैच में द.अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 8 ओवर में 3 मेडन रखते हुए 16 रन खर्चे और 6 विकेट लिए जो एक रिकॉर्ड है। ये रिकॉर्ड पहले वेस्ट इंडीज़ के फ़िडेल एडवर्ड्स के नाम था जिन्होंने अपने पहले मैच में ज़िंबाब्वे के ख़िलाफ़ 22 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे। अपने पहले ही वनडे मैच में पांच विकेट लेने का कारनामा दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ एलन डोनाल्ड के नाम भी है जिन्होंने 1991 में भारत के ख़िलाफ़ कोलकाता में 29 रन देकर विकेट लिए थे। वैसे उस मैच में भारत ने दक्षिण अफ़्रीका को 3 विकेट से हरा दिया था।