ADVERTISEMENT

बैंकों में आज भी छुट्टी, लाखों रुपये का लेन-देन अटका

देश के कई बैंकों में शनिवार से मंगलवार तक लगातार चार दिन की छुट्टी है. आज इस छुट्टी का तीसरा दिन है.  कुछ राज्यों में तो मंगलवार को मई दिवस के चलते भी छुट्टी होगी. लाखों लोगों के जरूरी काम जो बैंक जाकर ही संभव थे अटके पड़े हैं. करोड़ों रुपये के चेक के भुगतान अटके पड़े हैं. जानकारी के लिए बता दें कि बैंकों ने इस वजह से पहले से ही एटीएम में जरूरी कैश उपलब्ध करा दिया है
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:43 AM IST, 30 Apr 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश के कई बैंकों में शनिवार से मंगलवार तक लगातार चार दिन की छुट्टी है. आज इस छुट्टी का तीसरा दिन है.  कुछ राज्यों में तो मंगलवार को मई दिवस के चलते भी छुट्टी होगी. लाखों लोगों के जरूरी काम जो बैंक जाकर ही संभव थे अटके पड़े हैं. करोड़ों रुपये के चेक के भुगतान अटके पड़े हैं. जानकारी के लिए बता दें कि बैंकों ने इस वजह से पहले से ही एटीएम में जरूरी कैश उपलब्ध करा दिया है ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े. बता दें कि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए लोग अपना काम कर सकते हैं. 

पढ़ें - बैंक घोटालों से लोगों का विश्वास डोला, अब संसदीय समिति ने किया RBI गवर्नर को तलब

जानकारी दे दें कि यह शनिवार महीने का चौथा शनिवार था. महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक में छुट्टी रहती है. अप्रैल 29 को शनिवार था और सोमवार को 30 अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा है. इस प्रकार लगातार तीन दिन तो सभी राज्यों में बैंक बंद हैं. कई सरकारी कार्यालयों में गजेटेड होलीडे है. सरकारी कर्मचारी छुट्टी का मजा ले रहे हैं.

पढ़ें -बचत खातों पर ब्याज दर निर्धारण के मामले में बैंक करते हैं सांठ-गांठ? प्रतिस्पर्धा आयोग ने दिया यह बयान

यह अलग बात है कि इन राज्यों में भी कुछ बैंक खुले रहेंगे. निजी क्षेत्र के बैंकों के बंद रहने के आसार नहीं हैं.
धनलक्ष्मी बैंक की साइट के अनुसार बुद्ध पूर्णिमा के दिन 29 अप्रैल को बैंक ऑफ महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में छुट्टी होगी.

मई दिवस या कहें मजदूर दिवस के दिन केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और पश्चिम बंगाल में छुट्टी रहती है. यानी यहां पर चौथे दिन लगातार बैंक बंद रहेंगे. यहां पर लोगों को अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.


बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कुछ राज्यों में नोटों की कमी के चलते काफी समस्या होने लगी थी. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT