विज्ञापन

अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई ने बिजली वितरण कंपनियों की परफॉर्मेंस रैंकिंग में टॉप पॉजिशन किया हासिल

Power Distribution Companies Ranking 2022-23: बिजली मंत्रालय ने कहा कि कुल मिलाकर, जिन 55 वितरण कंपनियों को रेटिंग दी गई है, उनमें से 14 को ए प्लस, चार को ए, सात को बी, 13 को बी-, 11 को सी और छह को सी- रेटिंग मिली है.

अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई ने बिजली वितरण कंपनियों की परफॉर्मेंस रैंकिंग में टॉप पॉजिशन किया हासिल
Adani Electricity Mumbai भारत में सबसे बड़े और सबसे कुशल बिजली वितरण नेटवर्क का संचालन करती है.
नई दिल्ली:

बिजली वितरण कंपनियों की 2022-23 के लिए परफॉर्मेंस रैंकिंग में अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई (Adani Electricity Mumbai) ने शीर्ष स्थान हासिल किया है. आपको बता दें कि अदाणी इलेक्ट्रिसिटी ,अदाणी ग्रुप (Adani Group) का हिस्सा है. ये बिजली उत्पादन, ट्रांसमिशन और खुदरा बिजली वितरण का एक इंटिग्रेटेड बिजनेस है. अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई लिमिटेड (Adani Electricity Mumbai Limited) भारत में सबसे बड़े और सबसे कुशल बिजली वितरण नेटवर्क का संचालन करती है.

सोमवार को जारी बयान के अनुसार, केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह द्वारा जारी बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) की एकीकृत रेटिंग के 12वें संस्करण में टॉरेंट पावर, सूरत दूसरे और टॉरेंट पावर, अहमदाबाद तीसरे स्थान पर हैं.

बिजली मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, 55 वितरण कंपनियों में से 14 को उच्चतम ए प्लस रेटिंग प्राप्त हुई. गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश की इकाइयां ए प्लस/ए श्रेणी में थीं. मंत्रालय ने कहा कि कुल मिलाकर, जिन 55 वितरण कंपनियों को रेटिंग दी गई है, उनमें से 14 को ए प्लस, चार को ए, सात को बी, 13 को बी-, 11 को सी और छह को सी- रेटिंग मिली है. किसी भी वितरण कंपनियों को डी की निम्नतम रेटिंग प्राप्त नहीं हुई है.

इसके अलावा, दो निजी इकाइयों- टीपीएनओडीएल (ओडिशा) और डीएनएचडीपीडीसीएल (दादर, नगर और हवेली, दमन और दीव) को भी ए प्लस रेटिंग प्राप्त हुई है. हालांकि, उन्हें मुख्य रैंकिंग सूची में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने संचालन के पूरे तीन साल पूरे नहीं किए हैं.

गुजरात की सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली इकाइयों में दक्षिण गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (डीजीवीसीएल) चौथे और उत्तर गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (यूजीवीसीएल) पांचवें स्थान पर है.

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Stock Market Today: शेयर बाजार हुआ क्रैश, सेंसेक्स 800 अंक टूटा, निफ्टी 25000 से नीचे फिसला
अदाणी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई ने बिजली वितरण कंपनियों की परफॉर्मेंस रैंकिंग में टॉप पॉजिशन किया हासिल
संतुलित बजट को 10 में से 10 नंबर : IMF, SID की पूर्व प्रमुख प्राची मिश्रा
Next Article
संतुलित बजट को 10 में से 10 नंबर : IMF, SID की पूर्व प्रमुख प्राची मिश्रा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com