विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आज पीएम मोदी विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम एयरसेल-मैक्सिस मनी लांड्रिंग मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो सकते हैं. सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में चार्जशीट के संज्ञान लेने पर कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है. गौरी लंकेश हत्याकांड में एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है, लेकिन हत्याकांड के 10 महीने बीत जाने के बावजूद अब तक ठोस तरीके से एसआईटी ये नहीं बता पाई है कि गोली किसने चलाई थी. वैसे तो इस हत्याकांड में सिर्फ आरोपी नवीन कुमार की गिरफ्तारी हुई है.  इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.


 
जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला
जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में आतंकी हमला हुआ. अधिक जानकारी अभी नहीं मिल पाई है.
शराबबंदी कानून में संशोधन
बिहार में शराबबंदी कानून में संशोधन होगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है.
कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करेगी जेडीएस
जयनगर विधानसभा सीट से JDS ने अपने उम्मीदवार को हटाया, पार्टी अब कांग्रेस प्रत्याशी सौम्या रेड्डी का समर्थन करेगी. इस सीट पर 11 जून को मतदान होगा है.
BSF कांस्टेबल ने की खुदकुशी
राजस्थान के जैसलमेर में BSF कांस्टेबल ने कथित तौर पर सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मामले की जांच चल रही है. 

झारखंड में भूख से मौत का मामला
झारखंड में गिरीडीह में भूख से एक महिला की मौत होने के मामले में खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने रिपोर्ट तलब की है. उन्होंने कहा कि ये हिंसक घटना है. मैंने खाद्य सचिव से कहा है कि वो संयुक्त सचिव को वहां भेजें और रिपोर्ट लें..
BJP का संपर्क फॉर समर्थन अभियान
अमित शाह बुधवार को मुंबई में संपर्क फॉर समर्थन अभियान के तहत रतन टाटा, माधुरी दीक्षित और लता मंगेशकर से मुलाकात कर मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे. वह 7 जून को चंडीगढ़ में मिल्खा सिंह से भी मुलाकात करेंगे. 
कैबिनेट विस्तार के मुद्दे पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से आज मिलेंगे कर्नाटक कांग्रेस ने नेता
कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को लेकर आज शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेंगे कर्नाटक कांग्रेस के नेता.
भारतीय मूल का वकील मलेशिया में अटॉर्नी जनरल नियुक्त
इस्लामिक समूहों के विरोध के बावजूद भारतीय मूल के एक शीर्ष वकील टॉमी थॉमस को मलेशिया का नया अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया गया है.  


सुनंदा पुष्‍कर हत्‍याकांड
अदालत ने पुलिस की चार्जशीट पर लिया संज्ञान, शशि थरूर पर खुदकुशी के लिए उकसाने का है आरोप. कोर्ट ने कहा, थरूर पर केस चलाने के लिए पर्याप्‍त सबूत है.
बुधवार तक महाराष्ट्र में पहुंच जाएगा मानसून, 7 और 8 जून को मुंबई में हो सकती है बारिश : मौसम विभाग
सेना के पास गोला-बारूद की कमी नहीं है : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा है कि सेना के पास गोला-बारूद की कमी की खबरें गलत हैं. हम अपनी सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे. राफेल डील में घोटाला की बातें आधारहीन हैं.
ब्यूटी पार्लर से लौट रही युवती के चेहरे पर ब्लेड मारा
उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर कोतवाली क्षेत्र में बाइक सवार दो व्यक्तियों ने ब्यूटी पार्लर से घर लौट रही एक युवती के चेहरे पर ब्लेड मार दिया। युवती को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन का बयान- सीजफायर पर सेना से की गई थी बात, हमें उकसाया तो जवाब देंगे
पाकिस्तान के साथ सीजफायर के मुद्दे पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा है कि सेना के साथ भी इस पर बातचीत की गई थी. हमें उकसाया गया तो जवाब जरूर देंगे. उन्होंने कहा कि साल 2017-18 में रक्षा पर सबसे ज्यादा खर्च किया गया है. 

बिटक्वाइ घोटाला मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से ईडी कर रही है मुंबई में पूछताछ
अंतिम फैसला होने तक प्रमोशन में आरक्षण केंद्र सरकार नियमों के मुताबिक करे : सुप्रीम कोर्ट
प्रमोशन में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि संविधान पीठ का फैसला आने तक केंद्र सरकार नियमों के मुताबिक एससी/एसटी कर्मचारियों का फैसला कर सकती है.


एयर फोर्स का जगुआर फाइटर प्लेन गुजरात के जामनगर के पास क्रैश, पायलट के मौत की खबर
पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
बागान में टीएमसी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पत्नी हाल में हुये पंचायत चुनाव में जीत दर्ज की थी. पार्टी ने इस हत्या के पीछे बीजेपी पर आरोप लगाया है.
दिल्ली के विवेक विहार इलाके में कार चोरी कर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़
दिल्ली के विवेक विहार इलाके में कार चोरी कर भाग रहे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हुई जिसमें एक बदमाश मारा गया जबकि एक फरार हो गया.
यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा, एक ही परिवार 4 लोगों की मौत
गोवर्धन परिक्रमा के लिये मथुरा जा रहे एक पुलिसकर्मी और उनके मां-बाप सहित एक ही परिवार चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक की हालत गंभीर बताई है.
एयरसेल मैक्सिस केस में पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक 
एयरसेल मैक्सिस केस केस में पी. चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है. उनकी गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक कोर्ट ने रोक लगा दी है.
चंडीगढ़ में सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही रेप पीड़िता पर बाइक सवार दो लोगों ने फेंका तेज़ाब 
चंडीगढ़ में सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही रेप पीड़िता पर बाइक सवार दो लोगों ने तेज़ाब फेंक दिया. झुलसी लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत ख़तरे से बाहर बताई जा रही है. फ़िलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ़्त से दूर हैं.
हर किसी का सपना होता है कि उसको पास अपना घर हो. आवास योजना सिर्फ ईंट-गारे की योजना नहीं है. यह जीवनस्तर को बढ़ाने सपनों को सच करने की योजना है : पीएम मोदी
पीएम मोदी केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही आवास योजना के लाभार्थियों से कर रहे हैं बात
लाल निशान के साथ खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी नीचे
देश के शेयर बाजार सोमवार को लाल निशान के साथ खुले. सुबह 9.20 पर सेंसेक्स 49 अंक नीचे 34956 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 15 अंक नीचे 10613 पर कारोबार कर रहा था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में नरमी का रुख भारतीय शेयर  बाजार कारोबार पर असर डाल रहा है. 

बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने जा सकते हैं मातोश्री
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को उद्धव ठाकरे से मुंबई स्थित उनके मातोश्री निवास में मिलने जा सकते हैं. शाम छह बजे मुलाकात होनी संभव है. महासंपर्क अभियान के तहत कल मुंबई में रहेंगे अमित शाह. शिवसेना और बीजेपी के तल्ख़ रिश्तों के बीच यह मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है. बीजेपी-शिवसेना ने पालघर में एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था. सात जून को बिहार में भी एनडीए की बैठक बुलाई गई है. उपचुनावों की हार के बाद सहयोगी दलों से रिश्ते सुधारने की क़वायद शुरू हो गई है.
हरियाणा के सोनीपत में सोशल मीडिया पर एक मैसेज के बाद हिंसा में 1 की मौत जबकि 3 अन्य घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.
महाराष्ट्र कांग्रेस मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत करेगी
महाराष्ट्र कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा आंचार संहिता का उल्लंघन करने और सत्ता का दुरुपयोग किए जाने के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी. इससे पांच दिन पहले सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पालघर लोकसभा चुनाव को 'तमाशा' बताया था.
मुझे बहुत खुशी है कि विपक्षी दलों बीजेपी को हराने के लिये एक साथ आ रहे हैं. हम चाहते हैं कि देश में लोकतंत्र प्रभावी रहे. मैं संयुक्त विपक्ष के विचार का स्वागत करता हूं : शरद पवार
सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में चार्जशीट के संज्ञान लेने पर कोर्ट का फैसला आज
सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में चार्जशीट के संज्ञान लेने पर कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है. पुलिस ने कोर्ट में केस से जुड़े अहम सबूत और जानकारी के आधार कहा कि ये मामला आत्महत्या के लिए उकसाने और वैवाहिक जीवन में क्रूरता का है.

उत्तर प्रदेश के हरदोई में ट्रक और ट्रैक्टर भिड़े, 7 की मौत, सात गंभीर रूप से घायल
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आज पीएम मोदी विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : जम्मू कश्मीर : बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में आतंकी हमला
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com