विज्ञापन
7 years ago
दरअसल IPC375(2) क़ानून का यह अपवाद कहता है कि अगर कोई 15 से 18 साल की बीवी से उसका पति संबंध बनाता है तो उसे दुष्कर्म नही माना जाएगा जबकि बाल विवाह कानून के मुताबिक शादी के लिए महिला की उम्र 18 साल होनी चाहिए.  सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे आज सुनाया जाएगा.  इन खबरों के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
यूपी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को 7000 रुपये का दिवाली बोनस देने की घोषणा की है. इससे 14 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा.
कैबिनेट ने केंद्रीय विश्वविद्यालयों और यूजीसी से मान्यता प्राप्त कॉलेजों के टीचरों के वेतन में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बढ़ा हुआ वेतन 1 जनवरी, 2016 से लागू होगा.
राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक में बैग की एक दुकान में भीषण आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं.
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार शाम को भारी बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया.

3.86 लाख करोड़ रुपये का हुआ कलेक्शन, डायरेक्ट टैक्स कलेक्शन में 15.8 फीसदी का इज़ाफा
तृणमूल कांग्रेस नेता मुकुल रॉय ने राज्यसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा, पार्टी पद भी छोड़े

दाऊद इब्राहिम के भाई कासकर पर मकोका लगा है. जबरन वसूली के आरोप में पकड़ा गया है कासकर.
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने आज केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और उनसे राज्य में सुरक्षा हालात समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.

एक्टर-डायरेक्टर अनुपम खेर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन चुना गया है. गजेंद्र चौहान की जगह अनुपम खेर को चेयरमैन चुना गया है.
गुवाहाटी में दूसरे टी-20 मैच में जीत दर्ज करने के बाद होटल वापस लौट रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की बस पर पत्थर फेंकने की घटना की मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने निंदा की है.
सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. 18 साल से कम उम्र की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाना रेप हो सकता है, अगर नाबालिग पत्नी इसकी शिकायत एक साल में करती है तो. कोर्ट ने कहा कि शारीरिक संबंधों के लिए उम्र 18 साल से कम करना असंवैधानिक है. कोर्ट ने IPC की धारा 375 के अपवाद को अंसवैधानिक करार दिया. अगर पति  15 से 18 साल की पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाता है तो रेप माना जाए. कोर्ट ने कहा ऐसे मामले में एक साल के भीतर अगर महिला शिकायत करने पर रेप का मामला दर्ज हो सकता है.
कैलिफोर्निया में जंगलों में लगी आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है और हजारों लोगों ने अपना घर छोड़कर आसपास के इलाकों में शरण ली है.
उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के हाजिन क्षेत्र में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए हैं और दो सैनिक घायल हैं.
गुरुग्राम : झारखंड पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ के बाद 5 लाख का ईनामी बदमाश पकड़ लिया है.

राहुल गांधी के गुजरात दौरे का अंतिम दिन, छोटा उदयपुर, दाहोद, पंचमहल और खेड़ा जाएंगे.
क़ानून कहता है कि अगर कोई 15 से 18 साल की बीवी से उसका पति संबंध बनाता है तो उसे दुष्कर्म नही माना जाएगा जबकि बाल विवाह कानून के मुताबिक शादी के लिए महिला की उम्र 18 साल होनी चाहिए.  सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था, जिसे आज सुनाया जाएगा.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : यूपी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को दिवाली बोनस की घोषणा की, 14 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com