विज्ञापन
6 years ago
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज चेन्नई का दौरा करेंगे. चेन्नई दौरे के दौरान अमित शाह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर बात करेंगे. इस दौरान वह पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को भी कर सकते हैं संबोधित. वहीं, निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट चार में से तीन दोषियों की पूनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगा. वहीं, मोबाइल कंपनी सैमसंग की नई यूनिट का पीएम मोदी नोएडा में उद्घाटन करेंगे. इस दौरान दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भी मौजूद होंगे. 
मुन्ना बजरंगी मर्डर - हत्या में प्रयोग की गई पिस्‍तौल बागपत जेल से बरामद
बिहार के किशनगंज जिला में बिहार सैन्य बल (बीएमपी) के एक जवान ने अपनी एके 47 रायफल से कथित तौर पर खुद को गोली मार कर सोमवार को आत्महत्या कर ली. पंचायत उपचुनाव को लेकर जिले के दिघलबैंक प्रखंड मुख्यालय में बनाये गए वज्रगृह की सुरक्षा के लिए बीएमपी जवान राजीव नंदन तैनात किए गए थे.
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों द्वारा एक बारूदी सुरंग में किये गए विस्फोट की चपेट में आकर सीमा सुरक्षा बल के दो जवान शहीद : पुलिस

अहमदाबाद हवाई अड्डे से दिल्ली आने वाले विमानन कंपनी विस्तारा के एक विमान की रवानगी में सोमवार को बम होने की अफवाह के बाद करीब चार घंटे की देरी हुई. बाद में अफवाह झूठी साबित हुई.

भारत की बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था निवेश की असीम संभावनाओं से भरी हुई है : पीएम नरेंद्र मोदी

कठुआ में बच्ची से रेप और हत्या का मामला: ट्रायल की निगरानी नहीं करेगा सुप्रीम कोर्ट. कोर्ट ने आदेश दिया कि आरोपियों को कठुआ जेल से गुरदासपुर जेल ट्रांसफर किया जाए क्योंकि ट्रायल के दौरान लाने ले जाने में वक्त लगता है.

मेट्रो से नोएडा जा रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी, साथ में हैं दक्षिण कोरियाई राष्‍ट्रपति, दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्‍ट्री का करेंगे उद्घाटन.

थाईलैंड : छठा बच्‍चा गुफा से बाहर निकाला गया, आज दो बच्‍चे और कल 4 बच्‍चों को बाहर निकाला गया था
ओडिशा के जाजपुर जिले के एक गांव में नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के सिलसिले में 26 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.
निर्भया कांड के अभियुक्तों की फांसी को उम्रकैद में बदलने की अपील सुप्रीम कोर्ट में खारिज
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने आज छह विश्वविद्यालयों को उत्कृष्ठ संस्थान का दर्जा प्रदान करने की घोषणा की. इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थानों में आईआईटी दिल्ली, आईआईटी बंबई और आईआईएससी बेंगलुरु शामिल हैं.
महिलाओँ के खतना पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने संबंधी याचिका पर 16 जुलाई से सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.
दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जदयू और बीजेपी साथ काम कर रही है, मगर जब बात बिहार के बाहर की होती है तो इस तरह का कोई चर्चा नहीं है. राष्ट्रीय स्तर पर हमारा इस तरह का कोई गठबंधन नहीं है.

कांग्रेस के राज्यसभा सासंद अहमद पटेल को सुप्रीम कोर्ट से राहत,  कोर्ट ने गुजरात HC में उनके खिलाफ चल रही चुनाव याचिका की सुनवाई पर रोक लगाई


सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई लाइव दिखाने की वकालत की और केंद्र से कहा है कि इसकी व्वयस्था करे. वहीं, केंद्र ने भी कहा है कि वह लाइव प्रसारण की व्यवस्था करने के लिए तैयार है. 

सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल में नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह ऐतिहासिक ताजमहल दुनिया के साथ अजूबों में से एक है. इसलिए यह ध्यान में रखें कि यहां नमाज अदा नहीं की जा सकती.
राज्यों में उप मुख्यमंत्रियों के खिलाफ दाखिल याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की, कहा- ये याचिका सुनवाई योग्य नहीं 

राज्यों में उप मुख्यमंत्रियों के खिलाफ दाखिल याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. दरअसल वकील अशोक पांडे ने जनहित याचिका याचिका दाखिल कर कहा था कि आठ राज्यों में दस डिप्टी सीएम काम कर रहे हैं जो पूरी तरह गैरकानूनी है.
सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 को चुनौती देने वाली याचिकाओं की कल से सुनवाई करेगा. इस मामले में सुनवाई कुछ समय के लिए स्थगित करने से वाली केंद्र की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया है. बता दें कि केंद्र ने सुनवाई स्थगित करने की मांग की थी और कुछ और समय मांगा था.
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में त्राल में सीआरपीएफ के 180 बटालियन कैंप पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. हालांकि, अभी तक इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

केरल में उप्पाला के निकट आज सुबह एक जीप और लॉरी की टक्कर में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये. 

यूपी में बागपत जेल के अंदर गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या से हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में जांच टीम जेल पहुंच चुकी है और जांच शुरू कर दी है.
सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को देश के शेयर बाजार में सुबह रौनक का दौर रहा है. सुबह 9.25 बजे सेंसेक्स 177 अंक ऊपर 35,835 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 65 अंक ऊपर 10,838 पर कारोबार कर रहा था. बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी का असर भारतीय शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है.
सऊदी अरब के कासिम इलाके में एक जांच चौकी पर गाड़ी में सवार तीन आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ में दो हमलावर सहित चार लोगों की मौत हो गयी.
महाराष्ट्र के ठाणे में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं. वहीं, नाला सोपारा में रेलवे ट्रैक पर पानी की वजह से धीमी गति से ट्रेन का परिचालन हो रहा है. हालांकि, वेस्टर्न रेलवे रूट पर कहीं भी जल जमाव की सूचना नहीं है.
उत्तर प्रदेश की बागपत जेल में गैंगेस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या
बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के आरोपी मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या कर दी गई है. कभी वह मुख्तार अंसारी का करीबी था.
मध्य प्रदेश के छत्तरपुर में बिजावर थाना क्षेत्र में रविवार को 15 साल की लड़की से गैंगरेप किया गया . बताया जा रहा है कि आरोपी फरार है और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिय है.

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हंदवाड़ा के जंगलों में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया है. बताया जा रहा है कि बीती रात से ही मुठभेड़ जारी है. 
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक गोदाम में आधी रात भीषण आग लग गई. हालांकि, आग पर काबू पाने का अभी भी जारी है. आग बुझाने के लिए दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. अभी तक आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है.
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज चेन्नई का दौरा करेंगे. चेन्नई दौरे के दौरान अमित शाह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर बात करेंगे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : मुन्ना बजरंगी मर्डर - हत्या में प्रयोग की गई पिस्‍तौल बागपत जेल से बरामद
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com