विज्ञापन
6 years ago
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं का विभिन्न मांगों को लेकर उप राज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरना जारी है. इसी सिलसिले में आज आप के कार्यकर्ता कैंडिल लाइट मार्च निकालेंगे. वहीं, जम्मू-कश्मीर में सीमापार से लगातार गोलीबारी की खबरें आ रही हैं. उधर आज यानी गुरुवार से फीफा वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है. इसका आयोजन रूस में हो रहा है. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया के राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.
अगवा जवान का शव मिला
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से अगवा सेना के जवान औरंगजेब का शव गुसू से बरामद.
शनिवार को मनेगी ईद
दिल्ली की जामा मस्जिद से ऐलान किया गया कि शनिवार को ईद मनाई जाएगी.
अखबार के संपादक पर  हमला
श्रीनगर में राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी को अज्ञात हमलावरों ने गुरुवार शाम गोली मार दी. इस हमले में बुखारी के पीएसओ भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं.
गोवा पहुंचे पर्रिकर
यूएस से इलाज कराकर लगभग ढाई महीने बाद गोवा पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर.

जवान से राइफल छीनकर फरार हुए आतंकी
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ के जवान से राइफल छीनकर दो आतंकी फरार हो गए हैं. इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.
पहले दिन का खेल खत्म
भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट खोकर 347 रन बनाए. क्रीज पर रविचंद्रन अश्विन (7) और हार्दिक पंड्या (10) मौजूद हैं.
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच LG आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मिलने उनके घर पहुंचे.
कार्तिक भी आउट
334 रन के स्कोर पर भारत का छठा विकेट गिरा. दिनेश कार्तिक सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 
पुजारा भी पवेलियन लौटे
भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत का पांचवां विकेट 328 रन के स्कोर परगिरा. 35 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा भी पवेलियन लौट गए.
10 रन बनाकर आउट हुए रहाणे
भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत का चौथा विकेट 318 रन के स्कोर पर गिर गया. अजिंक्य रहाणे 10 रन बनाकर आउट हुए.
मुंबई लौटे पर्रिकर
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर यूएस से इलाज कराकर करीब ढाई महीने बाद मुंबई लौट गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि वह आज ही गोवा जाएंगे.
हिमाचल प्रदेश के चम्बा क्षेत्र में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.5 मापी गई

राजनाथ सिंह से मिलेंगे अनिल बैजल
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली सरकार के बीच चल रही खींचतान के बीच LG आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके आवास पर मुलाकात करेंगे. 
राहुल भी पवेलियन लौटे
भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत का तीसरा विकेट 284 के स्कोर पर गिरा. केएल राहुल 54 रन बनाकर प्लेडाउन हो गए.
पवेलियन लौटे मुरली विजय
भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारत का दूसरा विकेट 280 के स्कोर पर गिरा. मुरली विजय 105 रन बनाकर पवेलियन लौटे.
मुरली विजय ने पूरा किया शतक
भारत और अफगानिस्तान के बीच चल रहे टेस्ट मैच में शिखर धवन के बाद मुरली विजय ने भी अपना शतक पूरा कर लिया है. टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 268 रन है.
INDvsAFG Test: बारिश के कारण खेल फिर रुका, 48.4 ओवर में भारत ने बनाए हैं 264/1
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने दिल्ली में सारे निर्माण कार्यों पर लगाई रोक
2019 का लोकसभा चुनाव अखिलेश यादव यूपी की कन्नौज और मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लड़ेंगे. बता दें कि कन्नौज सीट से डिंपल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसका ऐलान खुद अखिलेश यादव ने किया था. 
जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले से आतंकियों ने सेना के जवान का अपहरण किया. बताया जा रहा है कि यह जवान पुंछ का रहने वाला है. पुलिस मामले की जांच में जुटी. 

मद्रास हाईकोर्ट ने बंटा हुआ फैसला दिया है, 18 AIADMK विधायक अयोग्य ही रहेंगे. इस फैसले से तमिलनाडु सरकार का खतरा टल गया है, और दिनाकरन गुट को ज़ोरदार झटका लगा है. इस मामले को अब तीन जजों की बेंच के पास भेज दिया गया है.

Ind vs Afg Test: बारिश के कारण खेल रुका, टीम इंडिया का स्कोर 1 विकेट पर 248 रन


मई में महंगाई दर 14 महीने में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किया गया है. इस महीने महंगाई दर 4.43 फीसदी रही. वहीं, अप्रैल में 3.18 फीसदी थी. 
कृष्णपटनम से कोलकाता जा रहे MVSSL शिप के कंटेनर में विस्‍फोट के बाद लगी आग, 22 में से 11 क्रू मेंबर को बचाया गया

IND vs AFG - एकमात्र टेस्ट - पहला दिन - लंच के बाद शिखर धवन (107) के आउट होने के तुरंत बाद टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने ठोका करियर का 16वां अर्द्धशतक, भारत का स्कोर 174/1
भारत बनाम अफगानिस्तान टेस्ट: लंच के बाद भारत को पहला झटका, शिखर धवन 107 रन बनाकर आउट


सुप्रीम कोर्ट ने राजौरी गार्डन और साउथ दिल्‍ली में सीलिंग पर लगाई रोक, 11 जुलाई से होगी नियमित सुनवाई 
भारत बनाम अफगानिस्तान टेस्ट मैच: शिखर धवन ने 87 गेंद में शतक लगा दिया है. लंच से पहले ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. भारत का स्कोर- 158/0

मौसम विभाग ने दिल्ली में आज 25-35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी में सुबह के वक्त भी धूल भरी हवाएं चल रही थीं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर आज सुबह छत्तीसगढ़ पहुंचे. राजधानी रायपुर के विमानतल पर मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया.
केरल : कोझिकोड के कई इलाकों में भारी बारिश से जलजमाव
यूपी पीसीएस प्री -2017 परीक्षा की दोबारा जांच से सुप्रीम कोर्ट का इनकार
 विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा के कमजोर होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया आठ पैसे मजबूत होकर 67.57 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया.

उत्तर प्रदेश में बुधवार को आए आंधी-तूफान में 10 लोगों की मौत हो गई और 28 घायल हो गये हैं. मरने वालों में तीन गोंडा के हैं, एक फैजाहाद के हैं और 6 सीतापुर के हैं. 


जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों ने पुलवामा के नजदीक पुलिस और सीआरपीएफ के ज्वाइंट चेकप्वाइंट पर गोलीबारी की
रेप के आरोपों पर स्वयंभू बाबा दाती महाराज ने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे.
भारत बनाम अफगानिस्तान टेस्ट मैच: अफगानिस्तान के साथ पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. 



संयुक्त राष्ट्र महासभा ने गाजा में फलस्तीनियों की मौत के लिए इस्राइल की निंदा करने वाले अरब समर्थित प्रस्ताव को भारी बहुमत से स्वीकार किया. इस प्रस्ताव के जरिए हिंसा की जिम्मेदारी हमास पर डालने की अमेरिका की कोशिश भी नाकाम हो गई.

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा के जंगल इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. बताया जा रहा है कि आतंकी अभी भी जंगल में छुपे हैं और ऑपरेशऩ जारी है. 


मध्य प्रदेश के गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने विवादित बयान देते हुए कहा कि महिलाएं बांझ रहें, मगर ऐसे बच्चे पैदा न करें जो न तो संस्कारी हों, और समाज में विकृति पैदा करते हों. उन्होंने कांग्रेस के शासन काल पर भी सवाल उठाया और कहा कि कांग्रेस सत्ता में गरीबी हटाओ का नारा लेकर आई, मगर उसने गरीब ही हटा दिये.
उत्तराखंड के उत्तरकाशी में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्केल पर 4.0 की तीव्रता मापी गई है. यह करीब 6.12 बजे की घटना है. 

 दिल्ली में आम आदमी पार्टी आज कैंडिल लाइट मार्च निकालेगी

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से अगवा सेना के जवान औरंगजेब का शव गुसू से बरामद
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com