विज्ञापन
6 years ago
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर काशीवासियों को उपहार स्वरूप 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जाएंगे. वहां से वह काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर पहुचंगे और प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काशी विश्‍वनाथ मंदिर की पूजा की. यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी रहे मौजूद.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी के ख़िलाफ़ शिकायत दी और FIR दर्ज करने को कहा. रविवार को मनोज तिवारी ने सीलिंग तोड़ी थी.
जेएनयू में चुनाव के दौरान और उसके बाद से छात्रों के गुटों में लगातार झगड़े और मारपीट हो रही है. दिल्ली पुलिस को एवीबीपी और वामपंथी छात्रों के गुटों से अलग अलग 5 शिकायतें मिली हैं, जिनके आधार पर बसंत कुंज नॉर्थ थाने में 5 केस दर्ज किए हैं.
दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर इलाके में रोहित तोमर के खिलाफ शिकायत करने पर उसके पिता असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अशोक तोमर को लड़की को धमकाने के मामले में सस्पेंड कर दिया है.

छात्र खेलों को जरूर महत्‍व दें, बाहर निकलें और खेलें, यह बहुत आवश्‍यक है : नरूर में बच्‍चों से बात करते हुए बोले पीएम मोदी

गांधी नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक अनिल बाजपेयी और निगम पार्षद हसीबुल हसन की मौजूदगी में तोड़ी गयी दुकान की सीलिंग
एनपीए की असली तस्‍वीर केवल 2015 में सामने आई थी, यूपीए ने एनपीए की हकीकत को छुपाया : अरुण जेटली

वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार ने कहा, 'हमने देना बैंक, विजया बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा का विलय करने का निर्णय लिया है. विलय के बाद यह देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा.'

उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर इलाके में जिस मकान की सीलिंग दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने तोड़ी थी, सोमवार को एमसीडी और दिल्ली पुलिस ने दोबारा उसको सील किया.
आरएसएस के तीन दिवसीय व्‍याख्‍यान श्रृंखला भविष्‍य का भारत में शामिल हुए मनीषा कोइराला, रवि किशन, अन्‍नू कपूर व अन्‍य.

RSS की तीन दिवसीय व्याख्यान श्रृंखला शुरू, मोहन भागवत ने कहा - डॉ. हेडगेवार को जाने बिना संघ को समझना असंभव
राजस्‍थान के भिलवाड़ा में बोले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, 'बीजेपी सरकार ने विेशेष रूप से सक्षम लोगों के लिए सरकारी नौरियों में 4 फीसदी और शैक्षणिक संस्‍थानों में 5 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया है.'

कथित डाटा चोरी के मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने फेसबुक, कैम्ब्रिज एनालिटिका, ग्लोबल साइंस रिसर्च को पत्र लिखा : सूत्र
दिल्‍ली : LNJP अस्‍पताल में हड़ताल खत्‍म, डॉक्‍टर की पिटाई से नाराज डॉक्‍टरों ने की थी हड़ताल.
भविष्‍य का भारत लेक्‍चर सीरीज में हिस्‍सा लेने पहुंचे बीजेपी महासचिव राम माधव ने कहा, 'यह मोहन भागवत जी द्वारा आयोजित एक लेक्‍चर सीरीज है. मुझे पता नहीं कि किन्‍हें आमंत्रित किया गया है और कौन-कौन आ रहे हैं.'

रेवाड़ी गैंगरेप मामले को लेकर हरियाणा के कोसली नगर में 25 गांवों की हुई संयुक्‍त महापंचायत, जहां फैसला लिया गया कि कोई भी वकील आरोपियों की मदद नहीं करेगा. महापंचायत ने हरियाणा के राज्‍यपाल को पत्र लिखकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

वारणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देर शाम स्‍कूली बच्‍चों से करेंगे चर्चा. मंगलवार को कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला. हवाई अड्डे पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने किया पीएम का स्‍वागत.

दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार, दिल्ली विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष तथा अन्य को EVM निजी रूप से खरीदे जाने को लेकर कुछ छात्रों की याचिका पर नोटिस जारी किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, CBI ने फेसबुक, यूके स्थित GSR (ग्लोबल साइंस रिसर्च) तथा कैम्ब्रिज एनालिटिका को कथित डेटा चोरी के सिलसिले में जानकारी हासिल करने के लिए खत लिखा है.

महाराष्ट्र : नालासोपारा आतंकवादी षडयंत्र मामले में आरोपी लीलाधर उर्फ विजय उर्फ भैया लोधी तथा वासुदेव सूर्यवंशी को 25 सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

डूसू चुनाव के परिणामों को चुनौती देने वाले, एनएसयूआई के तीन प्रत्याशियों की अपील पर उच्च न्यायालय ने केंद्र और डीयू से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा.
देखें VIDEO: पश्चिम बंगाल के पूर्व मिदनापुर में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष की कार पर किए गए हमले का विरोध कर रहे बंगाल BJP युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

दिल्ली पुलिस ने कालू साहू नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके कब्ज़े से 23 पिस्तौलें बरामद हुई थीं.

RSS के तीन-दिवसीय व्याख्यान शिविर के बारे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है, "RSS से न कोई ईमेल मिला, न ख़त, न कोई मैसेज मिला, न ट्वीट... अगर वे आमंत्रित करते भी, तो मैं नहीं जाता..."
गुजरात में अहमदाबाद स्थित श्रीजी टॉवर में एक टायर गोदाम में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. अतिरिक्त मुख्य अग्निशमन अधिकारी का कहना है, "एक रिहायशी एवं कमर्शियल इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बने यार शोरूम व गोदाम में आग लगी... अब तक किसी के ज़ख्मी होने की ख़बर नहीं है... आग पर काबू पा लिया गया है..."

महाराष्ट्र : नालासोपारा आतंकवादी षडयंत्र मामले में आरोपियों में से एक सुजीत कुमार ने कोर्ट में आरोप लगाया है कि पूछताछ के दौरान उसके कपड़े उतारकर उसे बेल्टों व छड़ियों से पीटा गया. कोर्ट ने उसका मेडिकल परीक्षण कराए जाने का आदेश दिया है.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने फ्लोरियाना शहर में माल्टा की राष्ट्रपति मेरी-लुइस कोलेरो प्रेका से वार्ता की.

दिल्ली की अदालत ने IRCTC होटल एलॉटमेंट मनी लॉन्डरिंग केस के सिलसिले में आरोपियों बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके पुत्र तेजस्वी यादव के लिए समन जारी किया है. आरोपियों को 6 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होना होगा.

मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरूपम ने उन्हें हटाए जाने की ख़बरों पर प्रतिक्रिया में कहा, "मैं (कांग्रेस अध्यक्ष) राहुल गांधी का वफादार हूं... मेरी नियुक्ति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की थी... उन्होंने मुझे मुंबई की जनता के लिए लड़ने का आदेश दिया था, और वही तय करेंगे कि मैं कब तक मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सेवा करूंगा..."

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है, "मैं चाहता हूं कि पेट्रोल तथा डीज़ल को GST के दायरे में लाया जाए... GST काउंसिल को इस पर फैसला लेना चाहिए... GST काउंसिल की बैठक में केंद्र सरकार की तुलना में राज्य सरकारें ज़्यादा ताकतवर हैं..."

सेंसेक्स 505 अंक लुढ़का, 37,586 पर बंद हुआ, निफ्टी भी 11,377 पर बंद हुआ.
नेशनल हेराल्ड केस में सुब्रह्मण्यम स्वामी ने जिरह पूरी कर ली है, और अब राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी के वकील 27 अक्टूबर को क्रॉस-एक्ज़ामिनेशन करेंगे. दिल्ली कोर्ट में 6 अक्टूबर को उस अर्ज़ी की भी सुनवाई होगी, जो सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा ट्विटर पर जानकारी सार्वजनिक कर दिए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने दायर की थी.

महिला से रेप के आरोप में गिरफ्तार किए गए आशू महाराज उर्फ आसिफ खान को दिल्ली की अदालत ने 1 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

एशिया कप 2018 टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "अम्बाती रायुडू और केदार जाधव टीम के अहम सदस्य हैं... टीम में उनकी वापसी टीम के लिए अच्छा है... हमारे लिए अहम होगा कि वे अच्छा प्रदर्शन करें... मैं उनकी वापसी से खुश हूं..."

गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत नवलेकर ने सरकार गठन का दावा पेश करने के बारे में कहा, "हम सबसे बड़ी पार्टी हैं... हमें पहले ही मौका दिया जाना चाहिए था... देखिए, सरकार किस तरह काम कर रही है... सरकार होते हुए भी न के बराबर है... हमारे पास संख्या है, इसलिए हम दावा कर रहे हैं... राज्यपाल कल (मंगलवार को) यहां होंगे... तब हम उनसे आग्रह करेंगे..."

उत्तराखंड के संसदीय मामलों के तथा वित्तमंत्री प्रकाश पंत की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में राज्यभर में प्लास्टिक कैरीबैगों की बिक्री, स्टोरेज तथा विपणन पर पूरी तरह रोक लगाने का फैसला किया गया.

हरियाणा के मंत्री अनिल विज का कहना है, "राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) देशभक्ति का मंदिर है, और मंदिर में भूत-पिशाच कभी नहीं जाते, उन्हें डर लगता है, शायद इसलिए कुछ लोग उस मंथन शिविर में जाने का विरोध कर रहे हैं..."

गोवा कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों के साथ राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. उन्होंने राजभवन में एक पत्र दिया है, लेकिन अब तक राज्यपाल से उनकी मुलाकात नहीं हुई है. राज्य विधानसभा में कांग्रेस के कुल 16 विधायक हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के सदर अस्पताल का दौरा किया. गौरतलब है कि एक साल पहले इसी अस्पताल में ऑक्सीजन के कमी के चलते कई बच्चों की मौत होने की ख़बर आई थी.

रेवाड़ी गैंगरेप केस में मुख्य आरोपी निशू, डॉ संजीव तथा दीनदयाल को पांच दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया गया है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मीराबाई चानू को खेल रत्न देने की सिफारिश, इस पर खेल मंत्रालय अंतिम फैसला लेगा.
रेवाड़ी गैंगरेप केस पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बताया, "मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री (मनोहरलाल खट्टर) से बात की है, और उन्होंने मुझे केस में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है..."

सुप्रीम कोर्ट ने सेरीडॉन तथा दो अन्य दवाओं पर लगा प्रतिबंध हटाया, केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा.
गुजरात के देवभूमि द्वारिका जिले के सलाया में पांच किलोग्राम हेरोइन ज़ब्त किए जाने के मामले में एक शख्स को राज्य के एन्टी-टेररिज़्म स्क्वाड ने गिरफ्तार किया है.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को जम्मू में दो कॉम्प्रेहेन्सिव इंटीग्रेटेड बॉर्डर मैनेजमेंट सिस्टम (CIBMS) पायलट प्रोजेक्टों का उद्घाटन किया.

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के तिरुप्पुर में सोमवार सुबह पेरियार की एक मूर्ति के साथ अज्ञात शरारती तत्वों ने तोड़फोड़ की तथा मूर्ति के सिर पर चप्पलें रख दीं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

भीमा कोरेगांव केस में सुप्रीम कोर्ट ने पांचों एक्टिविस्ट का हाउस अरेस्ट बढ़ाया, पुणे पुलिस का रिकॉर्ड 19 सितंबर को देखा जाएगा.
मद्रास हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए BJP के राष्ट्रीय सचिव एच. राजा के खिलाफ केस रजिस्टर किया है, और उन्हें चार हफ्ते के भीतर कोर्ट के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है. एच. राजा ने मद्रास हाईकोर्ट के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया था.

नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में आरोपी शरद कलसकर को 29 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है, "सिर्फ राजनैतिक दल ही नहीं, भारत के सभी लोग BJP को उखाड़ फेंकना चाहते हैं... मैं समझता हूं कि आने वाले समय में आप देखेंगे कि एक बहुत अच्छा गठबंधन तैयार होगा... भारत कई मोर्चों पर पिछड़ रहा है... मुद्रास्फीति और पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ रहे हैं... हम चाहते हैं कि BJP वाले ऐसा चमत्कार करें, उनकी आर्थिक नीतियों का ऐसा चमत्कार हो कि जितना आज डॉलर में रुपया आ रहा है, एक दिन ऐसा आए कि रुपये में उतने डॉलर आएं..."


भीमा कोरेगांव केस में देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) दीपक मिश्रा ने कहा, "हमने इस मामले में लिबर्टी के मूल के कारण सुनवाई की, निष्पक्ष जांच जैसे मुद्दे बाद में आएंगे... पहले आरोपियों को निचली अदालत से राहत मांगने दीजिए, तब तक हाउस अरेस्ट में रखने का हमारा अंतरिम आदेश जारी रह सकता है..."
BJP की दिल्ली इकाई के प्रमुख मनोज तिवारी द्वारा एक बंद मकान की सीलिंग तोड़े जाने के मामले में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कमिश्नर डॉ रणबीर सिंह ने कहा कि मामले में निगम पुलिस में FIR दर्ज कराएगा, जिसमें सीलिंग तोड़ने वाले के खिलाफ भी केस दर्ज होगा और मकान मालिक के खिलाफ भी, क्योंकि सीलिंग टूटने से बचाना मकान मालिक की जिम्मेदारी थी.
नन से रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केरल के कोच्चि में 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं कैथोलिक रीफॉर्मेशन मूवमेंट की सदस्य अलोशी जोसेफ. वह ज्वाइंट क्रिश्चियन काउंसिल सदस्य एस. मैथ्यू की भूख हड़ताल में शामिल हुई थीं.

बुलंदशहर में तीन तलाक पीड़िता पर एसिड अटैक के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया है कि वह सुप्रीम कोर्ट के पिछले आदेश के मुताबिक पीड़िता का इलाज कराए, और उचित मुआवजा दे.
BJP नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की तिरुपति मंदिर के पिछले तीन साल के अकाउंट, मंदिर की संपत्ति और गहनों का ऑडिट कराने की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया है.
जम्मू एवं कश्मीर के शुरात कुलगाम में टेरिटोरियल आर्मी के जवान मुख्तार अहमद की उसी के घर में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

रेवाड़ी गैंगरेप केस पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा, "पुलिस को केस में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है... अन्य दो आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा... जनता से अपील है कि आरोपियों को पनाह न दें... उन्हें पनाह देने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी..."

महाराष्ट्र के पुणे में 31-वर्षीय एक शख्स के खिलाफ अपनी पत्नी के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध स्थापित करने, कृत्य का वीडियो रिकॉर्ड करने तथा उसे ब्लैकमेल करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

भीमा कोरेगांव केस में याचिकाकर्ताओं का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम से कहा, "केस की सही तरीके से विशेष जांच टीम (SIT) द्वारा जांच कराई जानी चाहिए, या अदालत में निगरानी में जांच होनी चाहिए..."

भीमा कोरेगांव केस में महाराष्ट्र सरकार का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, "आरोपियों को न सिर्फ केस में कथित शिरकत के लिए गिरफ्तार किया गया है, बल्कि वे देश में शांति को बाधित भी करते प्रतीत हो रहे हैं..."

विशेष रूप से सिर्फ कुत्तों के लिए बनाए गए देश के पहले पार्क का उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा. हैदराबाद में बनाए गए एक्सक्लूसिव डॉग पार्क में कुत्तों के लिए ट्रेनिंग तथा एक्सरसाइज़ की जगहें बनाई गई हैं, जिनमें स्प्लैश पूल और एम्फीथिएटर भी शामिल हैं. पार्क को द केनेल क्लब ऑफ इंडिया ने प्रमाणित किया है.

देखें VIDEO: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता मजीद मेनन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अशिष्ट टिप्पणी की और कहा, "मोदी जी बोहरा समाज के पास गए, इस विचार से कि शायद मुसलमानों को रिझा लिया जाएगा, लेकिन न वह इधर के रहेंगे, न ही उधर के..."

केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने पाकिस्तान से वार्ता प्रक्रिया दोबारा शुरू होने की संभावना पर कहा, "मैं समझता हूं, हमारी नीति बिल्कुल स्पष्ट है... (पाकिस्तान से) बातचीत तभी होगी, जब उसके लिए उचित माहौल बनाया जाएगा..."

रेवाड़ी गैंगरेप केस के बाद पीड़िता से मिलने पहुंचे रेवाड़ी के डिप्टी कमिश्नर अशोक कुमार शर्मा ने बताया, "मैं (पीड़िता के) परिवार से मिलने आया था, और उन्होंने अनुरोध किया है कि किसी को भी बिना अनुमति के मिलने नहीं दिया जाए... सो, हम बाहर ही एक केबिन बनवा रहे हैं, जहां वे लोग परिवार से मुलाकात कर सकेंगे..."

पाकिस्तान में सरकार बदल जाने के बावजूद भारत में घुसपैठ जारी रहने के सवाल पर केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा, "क्या आपने ऐसे शख्स से बदलाव की उम्मीद की थी, जिसे सेना ने ही बिठाया है...? सेना (पाकिस्तानी सेना) ही सभी फैसले कर रही है..."

हिमाचल प्रदेश में धर्मशाला सैन्य स्टेशन पर तैनात भारतीय सेना की 18 सिख रेजिमेंट के जवान ने सोमवार तड़के कथित रूप से गोली मारकर अपने दो सहकर्मियों की हत्या करने के बाद खुदकुशी कर ली. पुलिस मौका-ए-वारदात पर मौजूद है, और तफ्तीश जारी है.

भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई तीन हफ्ते के लिए टाली.
IRCTC घोटाले के सिलसिले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालूप्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी तथा पुत्र तेजस्वी यादव को आरोपी के रूप में समन भेजे जाने को लेकर फैसला दिल्ली की एक अदालत ने सुरक्षित रख लिया है. विशेष जज ए. भारद्वाज ने कहा, कोर्ट को चार्जशीट पर संज्ञान लेने से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दाखिल किए गए दस्तावेज़ का अध्ययन करने के लिए वक्त की ज़रूरत है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कलबुर्गी में बताया, "आज (सोमवार को) हम यह फैसला लेने जा रहे हैं कि पेट्रोल तथा डीज़ल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कमी की जाएगी..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर वाराणसी में वेदपाठियों ने विशेष हवन आयोजित कर प्रार्थना की.

रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता की हालत पर जिला अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट सुदर्शन पंवार ने बताया, "पीड़िता की स्थिति सामान्य है और वह ट्रॉमा से उबर रही है..."

रेवाड़ी गैंगरेप केस में SP राहुल शर्मा ने बताया, "मैं अभी पीड़िता से मिला हूं, मौका-ए-वारदात पर जा रहा हूं, और जल्द ही SIT से भी मिलूंगा... जब भी मामले में कोई प्रगति होगी, आप लोगों को जानकारी दी जाएगी... अब तक हमने मुख्य अभियुक्तों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है, और हमारी टीमें बाकी अभियुक्तों को गिरफ्तार करने की दिशा में काम कर रही हैं... पीड़िता की सुरक्षा सबसे बड़ी चिंता है, और बचे हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी दूसरी... मामला गिरफ्तारी पर ही खत्म नहीं होता, बल्कि उन्हें सज़ा दिलाने पर होगा... सो, सबूत जुटाना और फास्टट्रैक कोर्ट के ज़रिये उन्हें दोषी करार करवाना हमारा अगला कदम होगा..."

शेयर बाज़ारों का लुढ़कना जारी है, और कमज़ोरी के साथ खुलने के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स इस वक्त 335.82 अंक लुढ़ककर 37,754.82 पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 99.30 अंक की गिरावट के साथ 11,415.90 पर कारोबार कर रहे हैं...

देखें VIDEO: झारखंड के गोड्डा में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक कार्यकर्ता ने पार्टी सांसद निशिकांत दुबे के पांव धोकर उस पानी को पी लिया.

अपडेट : अमेरिकी डॉलर की तुलना में सोमवार को भारतीय रुपये की स्थिति में सुधार हुआ है, और शुरुआती कारोबार में 72.63 के स्तर पर पहुंचने के बाद इस वक्त वह 72.47 पर कारोबार कर रहा है.

सोमवार को शेयर बाज़ारों का लुढ़कना जारी है. कमज़ोरी के साथ 37,841 पर खुलने के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स इस वक्त 37,738.86 पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11,425 पर खुलने के बाद इस वक्त 11,404.20 पर कारोबार कर रहे हैं...

अमेरिकी डॉलर की तुलना में सोमवार को भारतीय रुपया 72.63 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

सरकार द्वारा सुधारात्मक कदम उठाए जाने की घोषणा के बावजूद सोमवार को शेयर बाज़ार कमज़ोरी के साथ खुले. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 37,841 पर तथा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11,425 पर खुला.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो करने जा रहे हैं, जिसकी तैयारियों के दौरान शहर में राहुल तथा पार्टी के अन्य नेताओं के पोस्टर और कटआउट लगाए गए हैं.

हिमाचल प्रदेश के चम्बा में ट्रक के खाई में गिर जाने से 18 ज़ख्मी, पांच की हालत गंभीर
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव की नवगठित पार्टी 'समाजवादी सेक्युलर मोर्चा' का झंडा उनकी कार पर लगा दिखाई दिया, जब वह सैफई के लिए रवाना हुए. गौरतलब है कि झंडे की एक ओर मुलायम सिंह की फोटो भी छपी हुई है.

कोलकाता के डिप्टी फायर डायरेक्टर ने बताया, "ग्राउंड से टॉप फ्लोर तक पहुंच गए हैं, और आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन कैमिकल की मौजूदगी की वजह से कुछ छोटी-छोटी जगहों पर आग अब भी है... इस वक्त फायर ब्रिगेड की 35 गाड़ियां और 250 अग्निशमनकर्मी यहां मौजूद हैं..." गौरतलब है कि इस इमारत में रविवार सुबह आग लग गई थी...

आंध्र प्रदेश : विशाखापट्टनम के श्री कन्या सिनेमा हॉल में आग लग गई है. दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
केरल में नन से रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने पोप को पत्र लिखा है. यह पत्र 16 सितंबर का बताया जा रहा है. पत्र में बिशप ने अस्थाई तौर पर पद छोड़ने की इच्छा जताई है.
तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. आज फिर तेल के दाम बढ़े हैं. दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 6 पैसे महंगा हो गया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य पर काशीवासियों को उपहार स्वरूप 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे. उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: दिल्‍ली में पुलिसकर्मी के बेटे द्वारा लड़की की पिटाई का मामला : आरोपी के पिता को दिल्‍ली पुलिस ने किया सस्‍पेंड
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com