विज्ञापन
7 years ago
गुरुग्राम के स्कूल में हुई बच्चे की हत्या को लेकर अभिभावकों में गहरा रोष देखा जा रहा है. हत्या के आरोप में स्कूल बस के ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश पर हरियाणा प्रशासन आज दूसरे दिन भी सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की तलाशी करेगा. इन ख़बरों के साथ-साथ देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधि के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
सियालदह एक्सप्रेस का एक खाली डिब्बा शनिवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतर गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि सियालदह एक्सप्रेस का एक खाली डिब्बा तब पटरी से उतरा जब इसे सफाई क्षेत्र से प्लेटफार्म पर लाया जा रहा था.
जानेमाने अधिवक्ता राम जेठमलानी ने शनिवार को सात दशक लंबे वकालत के करियर से संन्यास लेने की घोषणा की. 94 वर्षीय जेठमलानी ने सात दशक लंबे वकालत के करियर से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए शासन के मौजूदा स्तर को विपत्ति करार दिया और कहा कि वह भ्रष्ट राजनेताओं के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे.
सिरसा डेरा सौदा को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं. सिरसा में डेरे के अंदर अस्‍पताल में स्किन बैंक चल रहा था जिसका लाइसेंस नहीं था और इसे सील कर दिया गया. अस्‍पताल के पास अंगदान के भी कोई दस्‍तावेज नहीं मिले. डेरे के अंदर चल रहे अस्‍पताल में मेडिकल टर्मिनेंशन ऑफ प्रेग्‍नेंसी एक्‍ट का भी अस्‍पताल में उल्‍लंघन हुआ है और इससे जुड़े कोई भी दस्‍तावेज बरामद नहीं हुए हैं. इन तमाम मामलों में संबंधित धाराओं कें मुकदमा दर्ज किया जाएगा.
वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सकल जीएसटी संग्रहण बेहतर रहा है और 70 प्रतिशत से अधिक पात्र करदाताओं ने करीब 95,000 करोड़ रुपये के रिटर्न दाखिल किये हैं. उन्‍होंने कहा कि भुना चना, इडली/डोसा बाटर, खली, रेनकोट, रबर बैंड समेत करीब 30 सामानों पर जीएसटी कर की दर कम की गयी है. वित्त मंत्री ने कहा कि जिन कंपनियों का अपने उत्पाद के लिये 15 मई 2017 को ट्रेडमार्क पंजीकृत था उन्हें पांच प्रतिशत की दर से जीएसटी देना होगा. खादी ग्रामोद्योग के स्टोर से बेची जाने वाली खादी पर जीएसटी से छूट होगी, छोटी कारों पर अतिरिक्त उपकर के जरिये बोझ नहीं डाला जाएगा.

सीबीआई ने उन 19 ​कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्होंने तकरीबन 700 लेन-देन के जरिये विदेशों में 424 करोड़ रुपये भेजे हैं. जांच एजेंसी को मुखौटा कंपनियों के जरिये धन शोधन किये जाने का मामला होने का संदेह है. यह आरोप है कि 2015 में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी), मिंट स्ट्रीट शाखा, चेन्नई के अज्ञात अधिकारियों ने 19 आरोपी कंपनियों के साथ साजिश रची. इन कंपनियों का बैंक की शाखा में खाता था.
जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जब‍ि 2 अन्‍य लोग घायल हो गए. गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्‍य के दौरे पर हैं.
सीबीआई ने पूर्व पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन के चेन्नई स्थित परिसरों पर छापेमारी की है. यूपीए सरकार में नटराजन पर्यावरण मंत्री थीं.
गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि पीड़ित परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है. उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. साथ ही स्कूलों की सुरक्षा के लिए आदेश जारी होगा.
गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि जल्द से जल्द पुख्ता सबूत पेश किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि 7 दिन में चार्जशीट दायर कर दी जाएगी.
सोहना बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा है कि वे गुरुग्राम के स्कूल में एक बच्चे की हत्या के आरोपी का केेस नहीं लड़ेंगे.
हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा है कि गुरुग्राम के स्कूल में हत्या के दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि वह कल खुद गुरुग्राम जा रहे हैं.
गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल की बच्चे की हत्या पर  केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. उन्होंने कहा कि इस मामले में इंसाफ जरूर होगा.
पाकिस्तानी सेना ने एक बार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए पुंछ सेक्टर में फायरिंग की है.
केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्रकार गौरी लंकेश की अज्ञात हमलावरों द्वारा की गई हत्या के मामले में कर्नाटक सरकार की रिपोर्ट मिल गई है.
गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के मामले में वहां के डेरा प्रधान चमकौर सिंह को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर हिंसा भड़काने के लिए पैसे बड़ी मात्रा में पैसे बांटने का आरोप है.
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था.
केरल के कन्नूर में सीपीएम कार्यकर्ताओं से झड़प में आरएसएस का एक कार्यकर्ता घायल हो गया है.
सिरसा में डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन जारी है. आज तलाशी के दौरान वहां विस्फोटक सामग्री बनाने की अवैध फैक्टरियां पाई गईं. इन फैक्टरियों से विस्फोटकों की करीब 50 पेटियां जब्त की गई हैं.
गुरुग्राम के स्कूल में शुक्रवार को हुई 7 साल के बच्चे की हत्या के मामले में पीड़ित के पिता ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया है.
हैदराबाद एयरपोर्ट पर दुबई से आए एक यात्री के पास से 8 गोल्ड बार बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है.
मैक्सिको में आए 8.2 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से 40 लोगों की मौत हो गई. मैक्सिकों में अब तक आया इस सदी का यह सर्वाधिक शक्तिशाली भूकंप है. मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने 8.2 की तीव्रता वाले भूकंप को देश में शताब्दी के सबसे बड़े ज़लज़लों में से एक बताया है.

गुरुग्राम के एक निजी स्कूल में 7 साल के बच्चे की चाकू मार कर हत्या कर दी गई. हत्या के आरोप में स्कूल बस के ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया. इस घटना को लेकर अभिभावकों में गहरा रोष व्याप्त है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: सिरसा में डेरे के अंदर अस्‍पताल में चल रहा था बिना लाइसेंस का स्किन बैंक
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com