विज्ञापन
6 years ago

कर्नाटक की लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी के प्रत्याशियों की सूची आज जारी होगी. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के प्रत्याशियों की सूचि भी आज जारी होने की संभावना है. तेलंगाना में टीआरएस द्वारा आज लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित की जाएगी. बीजेपी असम के लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज करेगी. आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. पंजाब में शिरोमणि अकाली दल शनिवार को प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ विश्वासघात दिवस मनाएगा और विरोध प्रदर्शन करेगा.

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 27 उम्‍मीदवारों की चौथी सूची, यूपी के भी 7 उम्‍मीदवार शामिल.

गोवा विधानसभा के उपाध्‍यक्ष माइकल लोबो ने कहा, 'राज्‍य में नेतृत्‍व परिवर्तन नहीं होगा. जब तक पर्रिकर हैं केवल वही मुख्‍यमंत्री रहेंगे और किसी ने उन्‍हें बदलने की मांग नहीं की है. हम प्रार्थना कर रहे हैं कि वो ठीक हो जाएं, लेकिन कोई उम्‍मीद नहीं है, वह बहुत बीमार हैं. लेकिन अगर उन्‍हें कुछ होता है तो नया मुख्‍यमंत्री बीजेपी से ही होगा.

अपना दल के कृष्‍णा पटेल धड़े ने कांग्रेस के साथ किया गठबंधन, यूपी की दो लोकसभा सीटों पिलिभीत और गोंडा पर पार्टी लड़ेंगी चुनाव. कृष्‍णा पटेल के दामाद पंकज निरंजन सिंह पटेल ने कांग्रेस की सदस्‍यता ली.

दिल्‍ली : बीजेपी मुख्‍यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में असम के नेताओं से मिलते पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह.

चुनाव से 48 घंटे पहले आ जाए घोषणा पत्र, राजनीतिक दलों को चुनाव आयोग का आदेश.

गोवा बीजेपी ने अपने पणजी दफ्तर में बुलाई अपने विधायकों की बैठक.

दिल्ली बीजेपी ने चुनाव आयोग से मस्जिदों में विशेष ऑब्जर्वर नियुक्त करने का आग्रह किया है, खासतौर से मुस्लिम बहुल इलाकों में. जिससे राजनीतिक/धार्मिक नेता नफरत ना फैला पाएं और चुनाव प्रभवित ना कर पाएं.

पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी दफ्तर पहुंचे, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू, लोकसभा चुनावों को लेकर आज बीजेपी की पहली लिस्ट होगी जारी.

दिल्‍ली : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और गृह मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्‍सा लेने पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे.

लोकसभा चुनाव 2019 : सूत्रों के मुताबिक यूपी के बीजेपी उम्मीदवारों पर आज फैसला नहीं होगा. रविवार को यूपी कोर ग्रुप की मीटिंग अमित शाह के साथ होगी. यूपी कोर ग्रुप की सुबह 10 बजे होगी मीटिंग. 18 मार्च की बीजेपी चुनाव समिति की मीटिंग में यूपी की पहली लिस्ट आयेगी.

दिल्‍ली : बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्‍सा लेने पार्टी मुख्‍यालय पहुंचे केंद्रीय मंत्री सुषमा स्‍वराज, किरेन रिजीजू और मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के संतोष मांझी ने कहा, 'हमने 5 सीटें मांगी थीं, 3-4 पर हमारा समझौता हुआ. हम महागठबंधन को जिताने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.'

हैदराबाद : जगन मोहन रेड्डी की मौजूदगी में पितापुरम की पूर्व विधायक वांगा गीता और टीडीपी के पूर्व नेता अदाला प्रभाकर रेड्डी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में हुए शामिल.

तिरुपति : आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू परिवार के साथ बालाजी मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे.

मुंबई के 157 पुलों की होगी जांच, मौजूदा हालात के ऑडिट के आदेश, बीएमसी ने अपने एक कंसल्‍टेंट को सौंपी जांच की जिम्‍मेदारी, एक महीने में मांगी रिपोर्ट.

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'पाकिस्‍तान की कुछ सिफारिशों से हम असहमत हैं. पहली, हमने कहा 15000 लोगों को जाना चाहिए, दूसरी आपको पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी. अगर आप पासपोर्ट चाहते हैं तो कॉरिडोर की क्‍या जरूरत.'

उतर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शनिवार तड़के हथियारबंद बदमाशों ने चेन्नई एक्सप्रेस में लूटपाट की. बदमाशों ने सहारनपुर से रूड़की के बीच लूटपाट की घटना को अंजाम दिया और चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गए.
सीपीएम ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 45 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों की सूची जारी की.

राष्‍ट्रीय लोक दल (आरएलडी) नेता जयंत चौधरी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती से लखनऊ में मुलाकात की.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में महिला SPO की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संदिग्ध आतंकियों ने उनके घर के बाहर हत्या को अंजाम दिया.

आम आदमी पार्टी के दिल्ली के SC/ST विंग के अध्यक्ष कर्म सिंह कर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दिया.
प्रयागराज से बीजेपी सांसद श्यामचरण गुप्ता ने दिया इस्तीफा, सपा में हुए शामिल. बांदा से लड़ेंगे चुनाव
लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में उठापटक जारी है.  जेडीएस के महासचिव दानिश अली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए हैं.
सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच किसी तीसरे देश की मध्यस्थता का सवाल ही नहीं  है.  भारत हर देश से चाहता है कि वह पाकिस्तान से आतंकवाद पर कार्रवाई करने को कहें.
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन लॉन्च किया है. पीएम मोदी ने खुद एक वीडियो पोस्ट कर इस कैंपेन को लॉन्च किया.
छत्तीसगढ़ के गोंडगांव में एक ट्रक और कार की भिड़ंत में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई. कोंडगांव के कलेक्टर एन टेकम ने कहा कि मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में 25-25 रुपये दिये जाएंगे. साथ ही घायलों का निशुल्क इलाज होगा.
आंध्र प्रदेश में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल पेट्रोलिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई. इसमें  2 नक्सली मारे गए हैं. 
भारत 2020 में अंडर-17 फीफा महिला विश्वकप की मेजबानी करेगा
महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के प्रत्याशियों की सूचि आज जारी होने की संभावना है. बीजेपी-शिवसेना इसके बाद 24 मार्च से महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगी. चुनाव प्रचार की अपनी योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और उनके मंत्रियों ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास पर उनसे मुलाकात की. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं जो उत्तर प्रदेश के बाद देश में सबसे अधिक हैं. उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 80 लोकसभा सीटें हैं.    बीजेपी और शिवसेना राज्य में क्रमश: 25 और 23 सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमत हुए हैं.
कर्नाटक में भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची को 16 मार्च को आ जाएगी. कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए 16 मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दे देगी. इसमें वस्तुत: सभी 16 मौजूदा पार्टी सांसदों को टिकट मिलने की संभावना है. येदियुरप्पा ने विश्वास जताया है कि राज्य सरकार की विफलताओं और केंद्र सरकार की उपलब्धियों की वजह से बीजेपी कम से कम 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेगी. शनिवार को कुल 28 में से 20-22 उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने 17 सीटें जीती थीं लेकिन उपचुनाव में एक सीट (बेल्लारी) कांग्रेस से हार गई थी. कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से भाजपा के पास फिलहाल 16, कांग्रेस के पास 10 और जद(एस) के पास दो सीटें हैं.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
लेबनान में हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर इजरायल का हमला, विमानों से बरसाए गोले
NEWS FLASH: लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस ने जारी की 27 उम्‍मीदवारों की चौथी सूची, यूपी के भी 7 उम्‍मीदवार शामिल
"मुस्लिम महिलाओं की स्थिति को बनाता है दयनीय": ट्रिपल तलाक पर SC में केंद्र का हलफनामा
Next Article
"मुस्लिम महिलाओं की स्थिति को बनाता है दयनीय": ट्रिपल तलाक पर SC में केंद्र का हलफनामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com