NEWS FLASH: तेलंगाना की अदालत ने तीन नाबालिगों से रेप और उनकी हत्या के मामले में 28 वर्षीय व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

NEWS FLASH: तेलंगाना की अदालत ने तीन नाबालिगों से रेप और उनकी हत्या के मामले में 28 वर्षीय व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

Feb 06, 2020 16:19 (IST)
शीना बोरा केस में पीटर मुखर्जी को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. 
Feb 06, 2020 14:56 (IST)
केरल : पुलिस ने कोच्चि में 46-वर्षीय थाई नागरिक से बलात्कार के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

Feb 06, 2020 14:23 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "पंडित जवाहरलाल नेहरू स्वयं भी पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों की रक्षा करने, उन्हें नागरिकता देने के पक्ष में थे... मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं, क्या पंडित नेहरू साम्प्रदायिक थे, क्या पंडित नेहरू हिन्दूराष्ट्र बनाना चाहते थे...?"

Feb 06, 2020 14:14 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जिन लोगों को देश की जनता नकार चुकी है, वह वोटबैंक के लिए, राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए CAA का विरोध कर रहे हैं..."
Feb 06, 2020 14:06 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के बारे में बहुत कुछ कहा गया है, लेकिन विडम्बना है कि उन लोगों द्वारा कहा गया, जो उन लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवाना पसंद करते हैं, जो भारत के 'टुकड़े-टुकड़े' कर देना चाहते हैं..."

Feb 06, 2020 13:58 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "किसी को प्रधानमंत्री बनना था, इसलिए देश पर लकीर खींच दी गई, बंटवारा कर दिया गया..."
Feb 06, 2020 13:55 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "जिस दिन कांग्रेस ने भारत को भारत की नज़र से देखना शुरू कर दिया, उन्हें अपनी गलतियों का एहसास हो जाएगा..."
Feb 06, 2020 13:51 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "संविधान बचाने की चर्चा हो रही है... मैं सहमत हूं... कांग्रेस को ऐसा रोज़ 100 बार कहना चाहिए... संभवतः तब उन्हें अतीत में की गई अपनी गलतियों का एहसास होगा... क्या आप एमरजेंसी के दौरान इस नारे को भूल गए थे...? जब राज्य सरकारें बर्खास्त की गईं, जब कैबिनेट द्वारा पारित प्रस्ताव फाड़ दिए गए...?"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री तथा प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के ऊपर राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (NAC) के ज़रिये 'रिमोट कंट्रोल सरकार' कौन लाया था...?"

Feb 06, 2020 13:31 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "मैंने कल (बुधवार को) एक कांग्रेस नेता की घोषणा सुनी कि युवा छह महीने के भीतर मुझे डंडों से मारेंगे... मैंने तय किया है कि मैं अपने 'सूर्य नमस्कार' की संख्या बढ़ा दूंगा, ताकि मेरी पीठ कितने भी डंडों की चोट बर्दाश्त करने लायक हो जाए..."

Feb 06, 2020 13:27 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमने वित्तीय घाटे को अंकुश में रखा... मूल्यवृद्धि को भी काबू में रखा, और मैक्रो-इकोनॉमिक स्थिरता बनी हुई है... निवेशकों को भरोसा बढ़ना चाहिए, देश की अर्थव्यवस्था को मज़बूती मिलनी चाहिए, और इसके लिए भी हमने कई कदम उठाए हैं..."

Feb 06, 2020 13:21 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "मुद्रा योजना के अंतर्गत 70 फीसदी ऋण महिलाओं को दिए गए..."
Feb 06, 2020 13:19 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुद्रा योजना, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया ने स्वरोज़गार को बहुत ताकत प्रदान की है..."
Feb 06, 2020 13:17 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "विदेशी निवेशकों का भारत में, भारतीय अर्थव्यवस्था में विश्वास बढ़ा है..."
Feb 06, 2020 13:14 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "बोडो समस्या के बारे में यह कहा गया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है... हमने भी कभी नहीं कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है... पहले भी कई बार प्रयास किए गए हैं, और कुछ तो अब तक जारी हैं, लेकिन (इससे पहले) जो कुछ भी किया गया, वह राजनीति को ध्यान में रखकर किया गया था..."

Feb 06, 2020 13:09 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "UPA ने परियोजनाओं में विलम्ब किया, हमने उनकी गति बढ़ाई..."
Feb 06, 2020 13:08 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "किसानों को उन योजनाओं से लाभ मिल रहा है, जिन्हें पहले के कार्यकालों में रोक दिया गया था... सौर ऊर्जा योजना, किसान क्रेडिट कार्ड से किसानों को फायदा होगा..."
Feb 06, 2020 13:04 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "सालों तक बोडो समस्या को नहीं सुलझाया गया था... पूर्वोत्तर की उपेक्षा की जाती रही..."
Feb 06, 2020 13:03 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "जब भी मैं (लोकसभा में कांग्रेस के नेता) अधीर रंजन चौधरी जी को देखता और सुनता हूं, मैं किरेन रिजिजू जी को बधाई देता हूं... रिजिजू द्वारा लॉन्च किए गए 'फिट इंडिया आंदोलन' को अधीर जी बहुत अच्छी तरह प्रमोट करते हैं... वह अपने भाषण देते हुए जिमिंग (gymming) भी करते हैं..."

Feb 06, 2020 12:59 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "नई रोशनी आई... नया उजाला आया... लेकिन वह प्रकाश आपको तब दिखेगा, जब आप अपना चश्मा बदलेंगे..."
Feb 06, 2020 12:58 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हम पूर्वोत्तर भारत को करीब लेकर आए..."
Feb 06, 2020 12:57 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "हमारे आने से पहले के सालों में जो कुछ हुआ, वह सिर्फ खानापूरी थी..."
Feb 06, 2020 12:54 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "विपक्ष ने अयोध्या मामले में विलम्ब किया, करतारपुर योजना में भी देरी की..."
Feb 06, 2020 12:53 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "तेज़ गति से काम करने के कारण ही जनता ने हमें दोबारा मौका दिया..."
Feb 06, 2020 12:53 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अगर हमारी गति तेज़ नहीं होती, तो दो करोड़ नए घर नहीं बनते, 13 करोड़ घरों में गैस का चूल्हा नहीं जलता, 11 करोड़ घरों में शौचालय नहीं बन पाते..."
Feb 06, 2020 12:51 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "अगर हमने कांग्रेस का मार्ग अपनाया होता, तो शत्रु संपदा (Enemy Property) कानून भी नहीं बन पाया होता..."
Feb 06, 2020 12:50 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अगर हमने आपका (विपक्ष का) ही रास्ता अपनाया होता, अनुच्छेद 370 आज भी बरकरार होता, तीन तलाक के खिलाफ कानून नहीं बन पाया होता..."
Feb 06, 2020 12:48 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा, "विपक्ष का 70 साल का रिकॉर्ड खराब रहा है, 70 साल में कुछ नहीं किया गया..."
Feb 06, 2020 12:41 (IST)
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में उत्तर देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपके लिए गांधी जी ट्रेलर हो सकते हैं, लेकिन हमारे लिए गांधी जी ज़िन्दगी, जीवन पद्धति हैं..."

Feb 06, 2020 12:08 (IST)
सीतापुर : एक कारपेट फैक्टरी और एक एसिड फैक्टरी के बीच स्थित पाइपलाइन से कथित रूप से गैस लीक होने की वजह से गुरुवार को सात श्रमिकों की मौत हो गई है. पुलिस तथा जिला कलेक्टर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Feb 06, 2020 11:54 (IST)
RBI ने नहीं किया रेपो रेट में कोई बदलाव

Feb 06, 2020 11:44 (IST)
जम्मू एवं कश्मीर : श्रीनगर के लाल बाज़ार पुलिस स्टेशन के निकट विस्फोट सुना गया है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

Feb 06, 2020 11:40 (IST)
अमेरिकी विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो (Mike Pompeo) ने कहा, "दुनिया में हर 10 में से आठ से ज़्यादा लोग अपनी धार्मिक आस्था का स्वतंत्र रूप से पालन नहीं कर पाते हैं... हम उस आतंकवाद और हिंसक कट्टरवाद की भर्त्सना करते हैं, जिसका निशाना धार्मिक अल्पसंख्यक होते हैं, भले ही वे इराक में यज़ीदी हों, पाकिस्तान में हिन्दू हों, पूर्वोत्तर नाइजीरिया में ईसाई हों या बर्मा में मुस्लिम हों..."

Feb 06, 2020 11:37 (IST)
भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने राज्यस्तरीय नेताओं को बूथ, मंडल तथा जिला स्तर पर पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को जल्द से जल्द पुनर्गठित करने के निर्देश दिए हैं. सभी प्रदेशाध्यक्षों तथा महासचिवों (संगठन) को यह प्रक्रिया जितना जल्दी हो सके, पूरा करने के लिए कहा गया है.

Feb 06, 2020 11:13 (IST)
भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, "नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है... ऐसा होना ही था, क्योंकि पाकिस्तान लॉन्चपैडों और अलग-अलग कैम्पों से आतंकवादियों को आतंकवादी भेजने की कोशिश कर रहा है... सर्दियों की वजह से उन्हें दिक्कत हो रही है और वह संघर्षविराम उल्लंघन पर उतर आया है..."

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान कामयाब नहीं हुआ है, क्योंकि घुसपैठ की उनकी अधिकतर कोशिशें नाकाम कर दी गईं... जो हमें दिख रहा है, वह यह है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को भारत में घुसाने के लिए बेताब है..."

Feb 06, 2020 11:08 (IST)
थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने समाचार एजेंसी ANI से कहा, "हथियार (सिग सएर असॉल्ट राइफलें तथा स्पाइक एन्टी-टैंक मिसाइलें) हासिल हो चुके हैं और उनकी तैनाती कर फॉरवर्ड इलाकों में तैनात फौज को सौंपा जा रहा है..."

जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा, "कश्मीर घाटी में आतंकवादियों द्वारा की जाने वाली ग्रेनेड फेंकने, IED हमले करने और गोलीबारी करने जैसी वारदात में पिछले छह महीने में बेहद कमी आई है..."

Feb 06, 2020 11:03 (IST)
रिज़र्व बैंक की नीतिगत घोषणा से पहले गुरुवार को रुपये की सतर्क शुरुआत

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, रिज़र्व बैंक की मौद्रिक नीति बैठक के नतीजों की घोषणा से पहले निवेशकों के सतर्कता बरतने से गुरुवार को शुरुआती कारोबार में रुपया तीन पैसे की मामूली बढ़त लेकर 71.22 रुपये प्रति डॉलर पर रहा.
Feb 06, 2020 10:55 (IST)
कर्नाटक के विधायकों रमेश जरकीहोली, आनंद सिंह, के. सुधाकर और बी.ए. बसवराज ने गुरुवार को बेंगलुरू स्थित राजभवन में कैबिनेट मंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.

Feb 06, 2020 10:48 (IST)
सुप्रीम कोर्ट तय करेगा, निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी पर लटकाया जाएगा या नहीं

NDTV संवाददाता के अनुसार, निर्भया मामले में सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि दोषियों को अलग-अलग फांसी पर लटकाया जाएगा या सभी दोषियों को एक साथ ही फांसी पर लटकाया जाएगा. केंद्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है, और इस पर शुक्रवार को सुनवाई की जाएगी.
Feb 06, 2020 10:43 (IST)
उम्मीद है, कोर्ट जल्द ही CAA को निरस्त कर देगा : कांग्रेस सांसद

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, असम से कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने गुरुवार को उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट 'असंवैधानिक' नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को जल्द निरस्त कर देगा. CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले खालिक ने यह भी दावा किया कि असम में CAA का विरोध कर रहे 90 फीसदी लोग बहुसंख्यक समाज से हैं. उन्होंने कहा, "हम शुरू से कह रहे हैं कि CAA असंवैधानिक है... हम उम्मीद करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इसे जल्द निरस्त करेगा..."
Feb 06, 2020 10:32 (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शाम लगभग 5 बजे राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देंगे.

Feb 06, 2020 10:30 (IST)
आव्रजन अधिकारी (Immigration Official) के अनुसार, दुनिया के किसी भी कोने से आने वाले चीन के सभी पासपोर्ट धारकों, जिनमें नियमित (स्टिकर) तथा 5 फरवरी से पहले जारी किए गए ई-वीसा भी शामिल हैं, को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. यह पाबंदी हांगकांग, मकाऊ और ताइवान के चीनी पासपोर्ट धारकों पर लागू नहीं होगी.

आव्रजन अधिकारी (Immigration Official) के मुताबिक, विदेशियों, जो 15 जनवरी या उसके बाद चीन की यात्रा पर रहे हैं, को भारत में किसी भी हवाई, ज़मीनी या समुद्री मार्ग से भारत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिनमें भारत-नेपाल, भारत-भूटान, भारत-बांग्लादेश या भारत-म्यांमार ज़मीनी सीमाएं भी शामिल हैं.

Feb 06, 2020 10:11 (IST)
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोपहर लगभग 12 बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देंगे.

Feb 06, 2020 10:04 (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता नवाब मलिक ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा शरद पवार के ट्रस्ट को किफायती दरों पर ज़मीन दिए जाने को लेकर कहा, "ज़मीन वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट को दी गई है, पवार को नहीं, जो ट्रस्टियों में से एक हैं... इंस्टीट्यूट गन्ना किसानों के कल्याण के लिए काम करता है... इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए..."

Feb 06, 2020 09:48 (IST)
भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में प्रस्तावित बदलावों के प्रति चिंताओं को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद शांतनु सेन ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है.

Feb 06, 2020 09:20 (IST)
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को लोकसभा में कहा, "जो आज दिल्ली के शाहीन बाग में हो रहा है, वह हमें इस बात का एहसास दिला रहा है कि अगर इस देश का बहुसंख्यक समाज सतर्क नहीं हुआ, देशभक्त भारतीय इसके खिलाफ खड़े नहीं हुए, तो वह दिन दूर नहीं, जब दिल्ली में मुगलों का राज वापस आ जाएगा..."

Feb 06, 2020 07:10 (IST)
पश्चिम बंगाल: भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में कम से कम 6 घायल हो गए. बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने मौके पर आकर काम रोक दिया था जबकि टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बीजेपी ने निर्माण के लिए पंचायत से अनुमति नहीं ली थी."
Feb 06, 2020 07:05 (IST)
दिल्ली: बदरपुर से बीएसपी उम्मीदवार पर हमला
दिल्ली: बदरपुर से बीएसपी उम्मीदवार नारायण दत्त शर्मा ने आरोप लगाया कि बीती रात एक बैठक से लौटते वक्त 8 से 10 लोग गाड़ी से आए और उनके चार पहिया वाहन पर हमला कर दिया. उन्होंने कहा, ''मैं शीशे की वजह से घायल हो गया था। मुझे संदेह है कि जिन लोगों के खिलाफ मैं चुनाव लड़ रहा हूं, वे इसके पीछे हैं."