विज्ञापन
5 years ago

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

कर्नाटक सरकार ने करोड़ों की आईएमए पोंजी योजना की जांच सीबीआई को सौंपी.
दिल्ली विधानसभा स्पीकर रामनिवास गोयल का बड़ा फैसला . विधायक संदीप कुमार की सदस्यता रद्द, सुलतानपुर माजरा से थे MLA. संदीप कुमार ने हाल ही में बीएसपी का दामन थामा था.
NDTV संवाददाता के अनुसार, INX मीडिया केस में अग्रिम ज़मानत याचिका खारिज होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया.
समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, ब्राज़ील में एक बंदूकधारी ने एक बस के 18 यात्रियों को बंधक बना लिया है.

जम्मू एवं कश्मीर : राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद को मंगलवार दोपहर को जम्मू एयरपोर्ट पहुंचने पर रोक दिया गया था. उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया गया है.

बिहार : बाढ़ की एक अदालत ने मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है. 16 अगस्त को अनंत सिंह के आवास से पुलिस ने ए.के. 47 राइफल बरामद की थी, और वह तभी से फरार हैं.

होटल व्यवसायी की हत्या की कोशिश में दोषी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन तथा पांच अन्य को आठ साल की कैद

NDTV संवाददाता के अनुसार, अक्टूबर, 2012 में होटल व्यवसायी बी.आर. शेट्टी की हत्या की कोशिश के मामले में दोषी करार दिए गए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन तथा पांच अन्य को आठ साल की कैद की सज़ा सुनाई गई है. सभी दोषियों पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. सभी को मंगलवार को ही दोषी करार दिया गया था.
लातविया : उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को रिगा में लातविया के राष्ट्रपति एगिल्स लेविट्स से मुलाकात की.

BCCI लोकपाल का आदेश : श्रीसंत का सात साल का प्रतिबंध, अगस्त 2020 में होगा खत्म

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, BCCI के लोकपाल डी.के. जैन ने आदेश दिया है कि कथित स्पॉट फिक्सिंग मामले में तेज़ गेंदबाज एस. श्रीसंत का प्रतिबंध अगले साल अगस्त में खत्म हो जाएगा, क्योंकि वह छह साल से चले आ रहे प्रतिबंध के कारण अपना सर्वश्रेष्ठ दौर पहले ही खो चुका है.
गिरावट के साथ बंद हुए शेयर बाज़ार

BSE का सेंसेक्स 74.48 अंक फिसलकर 37,328.01 तथा NSE का निफ्टी 36.90 अंक गिरकर 11,017 अंक पर बंद हुए.
जम्मू एवं कश्मीर : पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में भारतीय सेना के नायक रवि रंजन कुमार सिंह शहीद हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश के मंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा, "अपने संगठन की नीतियों का पालन करते हुए मैं राज्य मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दे रहा हूं, क्योंकि मैं 75 वर्ष का हो गया हूं... अब यह पार्टी पर निर्भर करता है कि वह इसे स्वीकार करे... जो भी उत्तरदायित्व मुझे दिया जाएगा, मैं उसका निर्वाह करूंगा..."

सारदा घोटाला : अदालत ने राजीव कुमार को गिरफ्तारी से मिली राहत 28 अगस्त तक बढ़ाई

कोलकाता से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल CID के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को सारदा चिटफंड घोटाले में गिरफ्तारी से मिली राहत बढ़ा दी है. न्यायमूर्ति मधुमती मित्रा ने मंगलवार को कुमार की अंतरिम राहत 28 अगस्त तक के लिए बढ़ाई.
विजेंद्र गुप्ता की मानहानि शिकायत के खिलाफ अरविंद केजरीवाल ने किया हाईकोर्ट का रुख

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने BJP नेता विजेंद्र गुप्ता की मानहानि की शिकायत को रद्द कराने और इस मामले में अपने खिलाफ जारी समन को निरस्त कराने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है.
जम्मू एवं कश्मीर : पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है.

INX मीडिया केस से जुड़े मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम की दोनों अग्रिम ज़मानत अर्ज़ियां खारिज कीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्यपाल धनखड़ की PM मोदी के साथ मुलाकात की तस्वीर ट्वीट की.
राजनाथ सिंह ने रक्षा उपकरणों के देश में विनिर्माण पर दिया जोर

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारत के रक्षा उपकरणों के उत्पादन में विदेशी निर्माताओं पर निर्भरता घटाकर स्वदेशी क्षमता विकसित करने पर जोर दिया है. राजनाथ सिंह ने मंगलवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के आधुनिकीकरण और स्वदेशीकरण विषय पर यहां आयोजित एक संगोष्ठी में दिए अपने भाषण के दौरान स्वदेशी क्षमता को बढ़ाने की बात कही.
कश्मीर पर पोस्ट करने पर पाकिस्तान के 200 ट्विटर अकाउंट निलंबित

कराची से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, पाकिस्तान से लगातार किए जा रहे भारत-विरोधी ट्वीट्स के खिलाफ भारतीय प्रशासन द्वारा शिकायत करने के बाद कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने पाकिस्तान के 200 ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए हैं.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिज़न्स (NRC) के अंतिम प्रकाशन से जुड़े मुद्दों की समीक्षा की. समीक्षा बैठक में असम के मुख्यमंत्री, केंद्रीय गृह सचिव, असम के मुख्य सचिव तथा वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. बैठक में तय किया गया कि NRC में शामिल नहीं हुए लोगों के लिए ऐसे इंतज़ाम किए जाएंगे, ताकि वे नाम हटाए जाने के खिलाफ अपील करने का मौका पा सकें.

फिर जी उठने के भ्रम में सगे भाइयों के शव नमक में दबाकर रखे गए

इंदौर से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल फर्ज़ी संदेश के चलते मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में अंधविश्वास का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. तालाब में डूबकर मरे दो भाइयों के शवों को एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में इस भ्रम में नमक में रातभर दबाकर रखा गया कि ऐसा करने से वे दोबारा जी उठेंगे. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि हैरान कर देने वाला यह वाकया जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर सांवेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सामने आया.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से प्रभावित इलाकों का दौरा किया.

होटल व्यवसायी की हत्या की कोशिश में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, पांच अन्य दोषी करार

NDTV संवाददाता के अनुसार, अक्टूबर, 2012 में होटल व्यवसायी बी.आर. शेट्टी की हत्या की कोशिश के मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन तथा पांच अन्य लोगों को दोषी करार दिया गया है. छोटा राजन के खिलाफ चल रहे मुकदमों के लिए गठित विशेष मकोका अदालत ने यह फैसला सुनाया.
तेलंगाना में निज़ामाबाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद डी. अरविंद का कहना है, "निज़ामाबाद के लोग निज़ामाबाद का नाम बदलकर इंदुर किए दाने की मांग कर रहे हैं... लोगों का मानना है कि निज़ामाबाद अमंगलकारी नाम है... लोगों की भावनाएं इंदुर से जुड़ी हुई हैं, और यह मंगलसूचक नाम है व इंदुर का संबंध हिन्दू तथा भारत से भी है..."

केंद्रीय गृहमंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा तथा राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र तथा दिल्ली के चुनाव प्रभारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.

जम्मू एवं कश्मीर : पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने मंगलवार सुबह लगभग 11 बजे संघर्षविराम उल्लंघन किया. भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है.

दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी की अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी पर फैसला सुरक्षित रखा

दिल्ली हाईकोर्ट ने अगस्तावेस्टलैंड सौदे से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में व्यवसायी रतुल पुरी की अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी पर फैसला सुरक्षित रख लिया है.

ITBP के ईस्टर्न और नॉर्थ ईस्टर्न फ्रंटियर के संयुक्त पर्वतारोहण अभियान दल 'पुलकित' ने उत्तरी सिक्किम में 14 अगस्त, 2019 को माउंट कांगचेंग्यो (6,889 मीटर) पर सफलतापूर्वक चढ़ाई कर ली. 32-सदस्यीय पर्वतारोही दल का नेतृत्व दिग्विजय सिंह (डी.सी.) ने किया.

आतंकी सरगना हाफिज़ सईद से जुड़े केस में रिश्वत लेने के आरोप में NIA के तीन अधिकारियों का तबादला.
दिल्ली : उफनाई हुई यमुना नदी का पानी निगमबोध घाट में घुस गया है. यमुना इस वक्त खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

फेसबुक की याचिका पर केंद्र, गूगल, ट्विटर और अन्य को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सोशल यूज़र प्रोफाइल को आधार से जोड़ने को लेकर मामले स्थानांतरित करने की मांग कर रही फेसबुक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, गूगल, ट्विटर और अन्य को नोटिस जारी किया.
बढ़ती असहिष्णुता, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण, कुछ समूहों की नफरत से उपजे हिंसक अपराध हमारी राजनीतिक व्यवस्था को नुकसान पहुंचाएंगे- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह
रुपया शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 23 पैसे फिसला

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, विदेशी पूंजी की निरंतर निकासी और कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 23 पैसे गिरकर 71.66 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.
ISRO अध्यक्ष के. सिवन ने बताया, "अगला अहम कदम 2 सितंबर को होगा, जब लैंडर को ऑरबिटर से अलग किया जाएगा... 3 सितंबर को लगभग तीन सेकंड की एक छोटी-सी प्रक्रिया होगी, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि लैंडर के सभी सिस्टम सही काम कर रहे हैं..."

ISRO प्रमुख के. सिवन ने कहा, "चंद्रयान 2 मिशन ने आज एक अहम पड़ाव पार किया है... सुबह 9 बजे लगभग 30 मिनट का प्रक्रिया के बाद चंद्रयान चंद्रमा की निर्धारित कक्षा में पहुंच गया..."

हमारा लैंडर 'विक्रम' 7 सितंबर को चंद्रमा पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा : ISRO
पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को तीन साल का सेवाविस्तार दिए जाने पर भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने कहा, "मैं नहीं जानता, उनका सिस्टम क्या है, और वह कैसे काम करता है..."

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "हमने हाल ही में सरकारी इकाइयों की टेस्ट फैसिलिटी को निजी रक्षा क्षेत्र को उपलब्ध कराने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है... औपचारिक सरकारी आदेश जारी किया जाएगा, और इससे कई बाधाएं दूर हो गई हैं..."

भारतीय वायुसेना की स्वदेशीकरण योजनाओं पर आयोजित सेमिनार के दौरान केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तथा भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने रक्षा उपकरणों के स्वदेशीकरण की कोशिशों पर पुस्तकों का विमोचन किया.

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "भारतीय वायुसेना तकनीकी रूप से अत्याधुनिक तथा बेहद सक्षम सेना है, और पड़ोस में मौजूद आतंकवादी ठिकानों पर हाल ही में किया गया हमला भारतीय सशस्त्र सेनाओं की इस अजेय इकाई की पहुंच और मारक क्षमता के बारे में काफी कुछ बताता है..."

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने कहा, "हम स्वदेशी तकनीक द्वारा पुराने हो चुके लड़ाकू उपकरणों को बदलने का इंतज़ार नहीं कर सकेत, न ही हर रक्षा उपकरण को विदेश से आयात करना समझदारी होगी... हम अपने पुराने हो चुके हथियारों को स्वदेश-निर्मित हथियारों से बदल रहे हैं..."

अयोध्या भूमि विवाद केस : 'रामलला विराजमान' की दलीलें सुन रहा है सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अयोध्या भूमि विवाद केस में आठवें दिन की सुनवाई के दौरान देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 'रामलला विराजमान' के वकील सी.एस. वैद्यनाथन की दलीलें सुननी शुरू कर दी हैं.
नाइजीरिया में दो इमारतों के ढहने से पांच की मौत

अबुजा से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, नाइजीरिया के जिगावा में दो अलग-अलग स्थानों पर दो आवासीय इमारतों के ढह जाने की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई.
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स, निफ्टी में गिरावट

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, रुपये में शुरुआती गिरावट के बीच निवेशकों के सतर्क रुख अपनाने से बॉम्बे शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को बढ़त के साथ खुलने के बाद शुरुआती कारोबार में 75 अंक गिर गया. बॉम्बे शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 75.12 अंक, यानी 0.20 प्रतिशत गिरकर 37,327.37 अंक पर आ गया. इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी शुरुआती दौर में 33.30 अंक, यानी 0.30 प्रतिशत गिरकर 11,020.60 अंक पर आ गया.
मोज़र बेअर ने बयान में कहा है, "प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की गई गिरफ्तारी (रतुल पुरी की) दुर्भाग्यपूर्ण है... मोज़र बेअर ने सभी कानूनी नियमों का पालन करते हुए कंपनी का संचालन किया है, और अब यह केस, जब मोज़र बेअर नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) में है, प्रायोजित है..."

कर्नाटक : राज्यपाल वजूभाई वाला तथा मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा की उपस्थिति में बी. श्रीरामुलू ने बेंगलुरू में कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. बी.एस. येदियुरप्पा द्वारा 26 जुलाई को मुख्यमंत्री पद संभाले जाने के बाद यह पहला मंत्रिमंडल विस्तार है.

दिल्ली : यमुना नदी में जलस्तर 205.94 मीटर तक पहुंच गया है, जो खतरे के निशान 205.33 मीटर से 0.61 मीटर ज़्यादा है. लोहे के पुराने पुल को पैदल आवाजाही तथा वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है.

के.एस. ईश्वरप्पा ने बेंगलुरू में कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की.

सी.एन. अश्वत नारायण, गोविंद एम. करजोल ने कर्नाटक में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली

सी.एन. अश्वत नारायण तथा गोविंद एम. करजोल ने बेंगलुरू में कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की.

अगस्तावेस्टलैंड मनी लॉन्डरिंग केस : दिल्ली की विशेष अदालत ने राजीव सक्सेना की ज़मानत खारिज करने के लिए दी गई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अर्ज़ी पर सुनवाई को 29 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है.

अगस्तावेस्टलैंड मनी लॉन्डरिंग केस : दिल्ली की विशेष अदालत ने राजीव सक्सेना की ज़मानत खारिज करने के लिए दी गई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की अर्ज़ी पर सुनवाई को 29 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है.

तंजानिया तेल टैंकर विस्फोट में मृतकों की संख्या 97 हुई

दार अस सलाम से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, तंजानिया के पूर्वी क्षेत्र में स्थित मोरोगोरो में तेल के टैंकर में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.
हिमाचल प्रदेश : कुल्लू जिले में रोहतांग के निकट मढ़ी में हुए भूस्खलन की वजह से नेशनल हाईवे 3 (मनाली-लेह) रुक गया है. भूस्खलन के बाद एक तेल टैंकर एक बड़ी चट्टान के नीचे फंस गया है.

चंद्रमा की कक्षा में स्थापित हुआ चंद्रयान 2
उत्तराखंड : उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना (IAF) के हेलीकॉप्टर ने जॉली ग्रांट हवाईअड्डे से उड़ान भरी है.

रायबरेली के पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का निधन

लखनऊ से समाचार एजेंसी IANS के अनुसार, उत्तर प्रदेश के रायबरेली से पूर्व विधायक अखिलेश सिंह का मंगलवार तड़के करीब 4 बजे PGI में निधन हो गया. रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने उन्हें PGI में भर्ती कराया था. अखिलेश सिंह के निधन से जिले में शोक की लहर है. अखिलेश सिंह के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं, जिनमें से एक अदिति सिंह रायबरेली सदर से विधायक हैं.
मलेशियाई मीडिया के मुताबिक, ज़ाकिर नाइक के मलेशिया में भाषण देने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 75वीं जयंती पर दी श्रद्धांजलि
दिल्ली: यमुना नदी में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा
दिल्ली: कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 75 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी.
दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 75 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शामिल होने के लिए राज्यपाल को 17 विधायकों के नाम प्रस्तावित किए.
बैंक धोखाधड़ी मामला: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पूरी को ED ने किया गिरफ्तार
चंद्रमा पर देश के दूसरे स्पेसक्राफ्ट चंद्रयान-2 मंगलवार की सुबह चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश करेगा. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के मुताबिक, चंद्रयान-2 पर लगी दो मोटरों को सक्रिय करने से यह स्पेसक्राफ्ट चंद्रमा की कक्षा में पहुंच जाएगा. चंद्रयान के सुबह साढ़े आठ बजे से सुबह साढ़े नौ बजे के बीच चंद्रमा की कक्षा में पहुंचने की आशा जताई गई है.
फेसबुक के यूजर प्रोफाइल को आधार से जोड़ने को लेकर अलग-अलग हाईकोर्टों में चल रहे केस सुप्रीम कोर्ट में  ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा.   फेसबुक का कहना है कि मद्रास, बॉम्बे और मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में चल रहे केसों में अलग-अलग फैसले आने पर दुविधा की स्थिति हो सकती है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट सारी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करे.
अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई  करेगा. सोमवार को मामले की सुनवाई करने वाले जजों में शामिल जस्टिस बोबडे का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण सुनवाई नहीं हो पाई थी.
आईएनएक्स (INX) मीडिया केस में दिल्ली हाईकोर्ट पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत की अर्जी पर मंगलवार को फैसला सुनाएगा. 25 जनवरी को कोर्ट ने आदेश रिजर्व कर लिया था. चिदम्बरम के खिलाफ सीबीआई और ईडी ने केस दर्ज किया है. दिल्ली हाईकोर्ट मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अर्जी पर सुनवाई करेगा. रतुल पुरी ने रॉउस एवेन्यू कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज करने के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH: कर्नाटक सरकार ने करोड़ों की आईएमए पोंजी योजना की जांच सीबीआई को सौंपी
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com