सेमीफाइनल में पहुंचे बॉक्सर अमित पंघाल, वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहला मेडल पक्का किया

सेमीफाइनल में पहुंचे बॉक्सर अमित पंघाल, वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पहला मेडल पक्का किया

Amit Panghal ने क्वार्टर फाइनल में फिलीपींस के कार्लो पालाम को शिकस्त दी

खास बातें

  • अमित पंघाल ने फिलीपींस के बॉक्सर को हराया
  • फिलीपीनी बॉक्सर को एशियन गेम्स में भी दी थी मात
  • मनीष कौशिक ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाई
एकातेरिनबर्ग (रूस):

एशियाई गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता भारत के बॉक्सर अमित पंघाल (Amit Panghal) ने बुधवार को 53 किग्रा वर्ग में वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Championship) के सेमीफाइनल में पहुंचकर पहला पदक सुनिश्चित कर लिया है. मौजूदा एशियाई चैम्पियन और दूसरी वरीयता प्राप्त पंघाल ने फिलीपींस के कार्लो पालाम को 4-1 से शिकस्त देकर कांस्य पदक जीतना पक्का कर लिया है. पंघाल ने इससे पहले पालाम को पिछले साल एशियाई खेलों में शिकस्त दी थी.अमित पंघाल के अलावा भारत के मनीष कौशिक भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जबकि देश के एक अन्य बॉक्सर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक ने ब्राजील के वांडरसन डि ओलिविएरा को 5-0 से हराया.

इस वजह से मैरीकॉम अवार्ड कमेटी की बैठक से उठकर चली गईं


अंतिम चार के मुकाबले में हरियाणा के मुक्केबाज अमित पंघाल का सामना कजाकिस्तान के साकेन बिबोसिनोव से होगा जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में आर्मेनिया के यूरोपीय स्वर्ण पदक विजेता और छठे वरीय आर्टर होवहानिश्यान को पराजित किया था. पंघाल विश्व चैम्पियनशिप के पिछले चरण के भी क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे लेकिन 49 किग्रा वर्ग में वह तब गत चैम्पियन हसानबॉय दुस्मातोव से हार गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, मंगलवार को अमित पंघाल (52 किलो) समेत चार भारतीय मुक्केबाज चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए थे. राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक (63 किलो), पांचवीं वरीयता प्राप्त कविंदर सिंह बिष्ट (57 किलो) और संजीत (91 किलो) ने भी अंतिम आठ में प्रवेश किया था. पंघाल ने पहले विश्व चैम्पियनशिप पदक की ओर कदम बढाते हुए तुर्की के बातूहान सीफ्की को हराया था, वहीं कौशिक ने चौथी वरीयता प्राप्त मंगोलिया के चिंजोरिग बातारसुख को मात दी थी. इसी तरह संजीत ने दूसरी वरीयता प्राप्त उजबेकिस्तान के संजार तुर्सुनोव को 3-2 से हराकर बड़ा उलटफेर किया था.तुर्सुनोव ने पिछली विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य और एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)