विज्ञापन
6 years ago

BJP अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को ओडिशा के दौरे पर जाएंगे, जहां वह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के अलावा कटक में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ओडिशा का दौरा किया था तथा आम चुनाव 2019 में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी की प्राथमिकता और नीतियों को लेकर लोगों से बात की थी. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को स्कूली बच्चों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा 2.0' के दौरान बात कर रहे हैं, और उन्हें परीक्षा के तनाव से बचकर आगे बढ़ने के नुस्खे सिखा रहे हैं. इसके अलावा, देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

बीके सिंह मध्यप्रदेश के नये डीजेपी बने, आरके शुक्ला को पुलिस हाउसिंग बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया.
सांख्यिकीय आयोग के कार्यकारी अध्‍यक्ष का सरकार पर रोजगार सर्वेक्षण दबाने का आरोप, सरकार ने 2 साल तक दबाए रखे आंकड़े
अन्‍ना हजारे ने कहा, 'कल मैं सवेरे 10 बजे मेरे गांव रालेगन सिद्धी में अनशन पर बैठ रहा हूं. ये मेरा अनशन किसी व्‍यक्ति, पक्ष या पार्टी के विरुद्ध नहीं है. समाज ओर देश की भलाई के लिए बार-बार मैं आंदोलन करता आया हूं, उसी प्रकार का ये आंदोलन है.'

चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई ने पूछताछ के लिए बीजू जनता दल के नेता अरुण साहू और अतानू साब्‍यसाची नायक को भेजा नोटिस.

पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर में अमित शाह के रैली स्‍थल के पास खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, 'हम ममता जी को चेतावनी देना चाहते हैं कि इस प्रकार बीजेपी का कार्यकर्ता ना डरने वाला है ना झुकने वाला है. ये ममता जी को बहुत महंगा पड़ेगा, ये मैं कहना चाहता हूं.'

पश्चिम बंगाल : पश्चिमी मिदनापुर में अमित शाह के रैली स्‍थल के पास खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़. बीजेपी के राहुल सिन्‍हा ने कहा, 'टीएमसी हमारी ताकत से डर गई है इसलिए उन्‍होंने हिंसा की. यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि यह सब पुलिस के सामने हुआ, हमलावरों ने महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं बख्‍शा.'

महाराष्‍ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने कहा, 'यह फैसला किया गया है कि मुख्‍यमंत्री भी उस लोकपाल बिल के दायरे में आएगा जो हम ला रहे हैं. यह ज्‍यादा पारदर्शिता लाने और भ्रष्‍टाचार कम करने की ओर एक कदम होगा.'

बिहार : पत्रकार राजदेव रंजन की हत्‍या मामले में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन व सात अन्‍य के खिलाफ आरोप तय, अगली सुनवाई 12 फरवरी को होगी.

दिल्‍ली : राजपथ पर बीटिंग द रिट्रीट का नजारा...

अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र की याचिका पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा : सरकार विवादित जमीन को नहीं छू रही है.
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'सरकार ने एक बड़ा फैसला किया. जहां राम का भव्य मंदिर बनना है, वहां जो विवादित ढांचा था. 0.313 एकड़ ही विवादित है जिसके मालिकाना हक़ पर विवाद है. 94 में जो 67 एकड़ जमीन है जिस पर कोई विवाद नहीं है. सरकार ने उसे उसके मालिक को वापस देने का फैसला किया है. राम जन्मभूमि न्यास की 42 एकड़ जमीन है. कोर्ट ने 2003 में कहा था कि यह सरकार को तय करना है कि बाकी जमीन का क्या करना है. हमें पूरा विश्वास है कि कोर्ट देगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने ही कहा था. सरकार ने स्टेटस को पर मोडिफिकेशन मांगा है. यह बहुत बड़ी पहल है. बीजेपी का शुरू से कहना है कि राम मंदिर बने. पीएम ने भी इंटरव्यू में कहा था. आज का सरकार का फैसला भी कानूनी रास्ता है. हमें पूरा विश्वास है कि यह जमीन मुक्त हो जाएगी. ऐसा होने से रास्ता प्रशस्त हो जाएगा. कांग्रेस दो मुंह से बोलती रहती है. उसका एक ही प्रयास है कि रोड़े कैसे अटकाए जाएं. कपिल सिब्बल ने कहा था कि सुनवाई जुलाई में हो.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल के कोचीन में कहा, "हम सुनिश्चित करेंगे कि हर चुनाव में अधिक युवा तथा महिलाएं भागीदारी करें... हम नेतृत्व करने वाले पदों पर महिलाओं को देखना चाहते हैं, और मैं जानता हूं कि केरल के नेता बेहद योग्य हैं..."

बंगाल की जनता को अब परिवर्तन चाहिए, बंगाल में क्यों भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या कर दी जाती है : अमित शाह
बंगाल की सरकार हमें रैली नहीं करने देती लेकिन मैं ममता दीदी को बता दूं हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर कमल का सन्देश जनता तक पहुंचाएंगे. कोई भी क्षेत्र तब तक समृद्ध नहीं होता है जब तक वहां लोकतंत्र की जड़ें मजबूत नहीं होती : अमित शाह
पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में रैली को संबोधित करते हुए BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "देशभर में फैले बंगाली आज 'सोनार बांग्ला' को ढूंढ रहे हैं..."

दिल्ली : पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ को श्रद्धांजलि अर्पित करने उनके आवास पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

सेंसेक्स मंगलवार को 64.20 अंक गिरकर 35,592.50 अंक पर, निफ्टी 9.35 अंक फिसलकर 10,652.20 अंक पर हुए बंद.
देखें VIDEO: प्रयागराज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा अन्य नेताओं ने कुंभ मेला 2019 के दौरान पवित्र स्नान किया.

बिहार में 872 करोड़ रुपये की सड़क, नदी परियोजनाओं का बुधवार को उद्घाटन करेंगे नितिन गडकरी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को बिहार में 871.61 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली सात सड़क एवं नदी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान केंद्रीय कृषिमंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे.
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बताया, उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन दोपहर 2 बजे से शाम 6:30 बजे तक बंद रहेगा.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बताया है, केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन मंगलवार शाम 4 बजे से 6:30 बजे तक बंद रहेगा. दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक स्टेशन का सिर्फ गेट नंबर 1 खुला रहेगा, शेष सभी गेट बंद रहेंगे. येलो तथा वायलट लाइनों में बदलाव की अनुमति दी जाएगी.

पूर्वोत्तर की 10 पार्टियों, JDU ने नागरिकता विधेयक का विरोध करने का किया फैसला

गुवाहाटी से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, JDU और BJP के अन्य सहयोगी दलों सहित पूर्वोत्तर भारत की 10 पार्टियों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करने का मंगलवार को सर्वसम्मति से फैसला किया. मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनरैड संगमा ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी.
सार्वजनिक क्षेत्र के तीन बैंकों - बैंक ऑफ बड़ौदा, देना बैंक तथा विजया बैंक - के विलय को रोकने तथा वेतन समीक्षा की मांग को लेकर ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन (AIBOC) 4 फरवरी को दिल्ली में विरोध मार्च निकालेगी.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ईशनिंदा के आरोप से आसिया बीबी को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ दायर की गई रिव्यू पेटिशन को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

अहमदाबाद : गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए. इस अवसर पर NCP प्रमुख शरद पवार भी मौजूद थे.

मध्य प्रदेश : आगर मालवा में कथित रूप से ठंड की वजह से 18 गायों की मौत हो गई है. कलेक्टर अजय गुप्ता ने कहा, "सभी गायों का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है... हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि बीमार गायों से कोई और मौत न हो... शीतलहर से निपटने के लिए प्रबंध कर रहे हैं..."

पूर्व विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर का पत्रकार प्रिया रमाणी के खिलाफ मानहानि का केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने प्रिया रमाणी को आरोपी की हैसियत से समन जारी किया है. प्रिया रमाणी को 25 फरवरी को अगली तारीख पर अदालत में पेश होना होगा.

पूर्व विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर का पत्रकार प्रिया रमाणी के खिलाफ मानहानि का केस : दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने प्रिया रमाणी को आरोपी की हैसियत से समन जारी किया है. प्रिया रमाणी को 25 फरवरी को अगली तारीख पर अदालत में पेश होना होगा.

बिहार की राजधानी पटना में लगाए गए पोस्टरों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में चित्रित किया गया है.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) के निर्देशों के बाद गुजरात सरकार ने पुल का निर्माण पूरा कर लिया है, ताकि जूनागढ़ के कनेरी गांव के बच्चों को स्कूल पहुंचने के लिए रिपेन नदी को तैरकर पार न करना पड़े.

झारखंड में खूंटी के SP आलोक ने बताया, "पीपल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के पांच सदस्य मंगलवार सुबह मुठभेड़ में मारे गए... दो गंभीर रूप से ज़ख्मी हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है... हमने बड़ी तादाद में हथियार तथा गोला-बारूद बरामद किया है..."

BSP की मुखिया मायावती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय की गारंटी की घोषणा पर कहा, "क्या यह वादा भी 'गरीबी हटाओ' और मौजूदा सरकार के ब्लैक मनी, 15 लाख और 'अच्छे दिन' जैसे वादों की तरह फर्ज़ी है...? कांग्रेस और BJP दोनों ही नाकाम रही हैं, और एक ही सिक्के के दो पहलू साबित हुई हैं..."

ओडिशा के कटक में BJP अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "कांग्रेस ने दशकों तक भारत पर शासन किया, लेकिन गरीबों को गैस कनेक्शन, मेडिकल लाभ तथा बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी हासिल नहीं हुईं... जबकि ओडिशा में गरीबों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ राज्य सरकार की संकुचित मानसिकता के कारण नहीं मिल पाता है..."

राजस्थान में कांग्रेस विधायक एमएल मीणा ने कहा, "झूठ बोलने का खाते हैं RSS वाले... राष्ट्रवाद का झूठा नारा देंगे, अंग्रेज़ों की दलाली करेंगे... जब देश आज़ाद हुआ, तो अंग्रेज़ों की CID करते थे... कहते हैं, राष्ट्रवादी हैं... राष्ट्रवादी क्या हैं, ये अंग्रेज़ों की CID करते थे ऱात को जा-जाकर..."

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय समिति ने प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित राज्यों में हिमाचल प्रदेश के लिए 317.44 करोड़ रुपये, उत्तर प्रदेश के लिए 191.73 करोड़ रुपये, आंध्र प्रदेश के लिए 900.40 करोड़ रुपये, गुजरात के लिए 127.60 करोड़ रुपये, कर्नाटक के लिए 949.49 करोड़ रुपये, महाराष्ट्र के लिए 4,714.28 करोड़ रुपये तथा पुदुच्चेरी के लिए 13.09 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता को मंज़ूरी दी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक पर एक फिल्म है - उरी... राज्य कैबिनेट ने उसे राज्य GST से छूट देने का फैसला किया है... फिल्म युवाओं तथा देश के नागरिकों में राष्ट्रीयता का भावना का संचार करेगी..."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया, "गंगा एक्सप्रेसवे मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली और प्रतापगंज होते हुए प्रयागराज पहुंचेगा..."

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली उच्चस्तरीय समिति ने प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित राज्यों के लिए 7,214.03 करोड़ रुपये की केंद्रीय सहायता को मंज़ूरी दे दी है.

देखें VIDEO: राजस्थान के जालौर में कांग्रेस जिला स्तरीय बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के दो गुटों के बीच झड़प हो गई.

देखें VIDEO: भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के बारे में बात करते हुए आंसू नहीं रोक पाए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

दिल्ली : पुलिस ने कृष्ण तिवारी नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो कथित रूप से दो लड़कियों के अपहरण में शामिल था. पुलिस का कहना है कि यह शख्स दावा करता है कि उसके दो बेटे हैं, लेकिन बेटी एक भी नहीं है, इसलिए उसने ऐसा किया. लेकिन उसके बयान पर पूरा भरोसा नहीं करते हुए कोर्ट से आग्रह किया जाएगा कि उसकी मानसिक जांच करने की अनुमति दी जाए.

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने दिल्ली के AIIMS में भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ को श्रद्धांजलि अर्पित की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "गंगा की सफाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हैं... अब हम पश्चिमी उत्तर प्रदेश को प्रयागराज से जोड़ेंगे... गंगा एक्सप्रेसवे दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा..."
जेट एयरवेज़ ने सोमवार को दिल्ली, बेंगलुरू, मुंबई तथा चेन्नई से चार उड़ानों को ऑपरेशनल कारणों से रद्द किया. रद्द की गई उड़ानों के यात्रियों को दूसरी उड़ानों से भेजा गया.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे वन-डे इंटरनेशनल मैच में न्यूज़ीलैंड को आठ विकेट से हराया.

गोवा कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात के बारे में कहा, "राहुल जी निजी यात्रा पर आए हैं... उन्होंने मुख्यमंत्री से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए मुलाकात की... मैंने उनसे पार्टी विधायकों से मुलाकात का भी आग्रह किया था, उन्होंने सभी से मुलाकात की..."

स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने कहा, "काउंसिलिंग से संकोच नहीं करना चाहिए... मां-बाप को इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि काउंसिलिंग के बारे में पता चलने पर लोग उनके बच्चे के बारे में क्या सोचेंगे..."
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पणजी स्थित CM कार्यालय में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की.
भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा, "बहुत दुःखद समाचार है... वह मेरे बड़े भाई जैसे थे... जब मैं पहली बार उनसे मिला, मुझे लगा, अपने हीरो से मिल रहा हूं... उन्होंने रक्षा मंत्रालय में बहुत काम किया..."

स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने कहा, "माता-पिता तथा शिक्षकों को कभी किन्हीं दो या अधिक बच्चों की तुलना नहीं करनी चाहिए..."
प्रयागराज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हो रही है.

पश्चिम बंगाल : NIA कोलकाता ने आरामबाग इलाके से 32-वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है, जो बर्दवान ब्लास्ट केस में वांछित था. उसके एक साथी को सोमवार रात को गिरफ्तार किया गया था. दोनों को मंगलवार को NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा.

'परीक्षा पर चर्चा 2.0' के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली विद्यार्थियों से कहा, "परीक्षा खुद को साबित करने, खुद को जांचने का अवसर होती हैं..."
गोवा : मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पणजी स्थित CM कार्यालय पहुंचे.

अयोध्या में गैर-विवादित भूमि को सौंपे जाने के लिए केंद्र द्वारा सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाए जाने पर उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, "हम इस कदम का स्वागत करते हैं..."

स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने कहा, "आप तभी कामयाबी हासिल कर पाएंगे, जब ऊंचे लक्ष्य तय करेंगे... लक्ष्य छोटा नहीं होना चाहिए..."
कैथोलिक पादरियों द्वारा बच्चों तथा ननों के यौन शोषण की घटनाओं की व्यापक जांच SIT अथवा CBI से करवाने के निर्देश दिल्ली तथा केंद्र सरकार को देने के निर्देश दिए जाने का आग्रह करने वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है.

'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, "माता-पिता को अपने बच्चे को तकनीक के सही इस्तेमाल के लिए प्रेरित करना चाहिए... तकनीक के लाभ बताने चाहिए..."

स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान ऑनलाइन गेम्स से बच्चों को छुटकारा दिलाने को लेकर सुझाव मांगे जाने पर PM नरेंद्र मोदी ने सवाल किया, "यह 'पबजी' (PUBG) वाला है...?"

इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा, "बच्चे के साथ ऑनलाइन दिखाई दे रही चीज़ों पर मां-बाप भी चर्चा करें, ताकि बच्चे को वे अपने सलाहकार लगें, और वह अपनी हर गतिविधि के बारे में उनसे चर्चा करे..."
आयकर विभाग ने 6,900 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियां कुर्क कीं

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, आयकर विभाग ने कहा है कि उसने बेनामी लेनदेन (निषेध) अधिनियम के तहत अब तक 6,900 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की हैं. एजेंसी ने मंगलवार को इस बारे में प्रमुख अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित किया है.
PM नरेंद्र मोदी ने स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' के दौरान कहा, "दबाव से परिस्थिति बिगड़ जाती है, बच्चे पर परीक्षा का दबाव न बनाएं... माता-पिता को भी ध्यान रखना चाहिए कि बच्चे पर अनावश्यक दबाव न बनाया जाए... माता-पिता को बच्चों पर अपने सपने नहीं थोपने चाहिए..."

बिहार सरकार ने भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा 2.0' के दौरान कहा, "ज़िन्दगी का मतलब होता है, गति; ज़िन्दगी का मतलब होता है, सपने; ज़िन्दगी का मतलब होता है, जी-जान से लगे रहना..."
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा 2.0' के दौरान पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ को श्रद्धांजलि दी.



TMC प्रमुख ममता बनर्जी ने जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस को मजदूर संघ का बहुत अच्छा नेता बताते हुए ट्वीट किया, "पूर्व रक्षामंत्री और अति-प्रशंसित मजदूर नेता जॉर्ज फर्नांडीज़ जी के निधन से बहुत दुखी हूं... उन्हें दशकों से जानती थी... उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना..."
देखें VIDEO: BJP की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एमएन पांडे ने कहा, "मैंने सोशल मीडिया पर देखा, एक नौजवान ने पोस्ट कर दिया कि श्री अखिलेश जी, मायावती जी को शॉल पहना रहे हैं, तो नौजवान ने लिखता है नीचे, अखिलेश के मुंह से कि - यह वही शॉल है, जो गेस्ट हाउस में पिता जी ने उतारा था..."


केंद्र सरकार ने लैंड एंड डेवलपमेंट ऑफिस द्वारा जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल फंड को दिए गए एविक्शन नोटिस पर जल्द सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में अर्ज़ी दी है.

दिल्ली : स्कूली विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा 2.0' से पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक प्रदर्शनी का दौरा किया.

तमिलनाडु : इनकम टैक्स विभाग ने चेन्नई में 70 ठिकानों पर छापे मारे हैं. तस्वीरें टी-नगर स्थित सर्वणा स्टोर से.

जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर राहुल गांधी ने दुख जताया

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर दुख जताया है. राहुल ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ''पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ... दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदना है...''
समाजसेवी तथा समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली ने बताया है कि भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ की अंत्येष्टि उनके पुत्र के आने के बाद बुधवार को होगी.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे कमजोर खुला

मुंबई से समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, अमेरिकी डॉलर के मजबूत होने तथा कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच मंगलवार को अंतर-बैंक विदेशी विनिमय बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की कमजोरी के साथ 71.22 पर खुला. सोमवार को रुपया 71.10 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.
दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ दर्ज FIR की तफ्तीश जारी रखने का आदेश दिया है. यह FIR वर्ष 2014 में असदुद्दीन ओवैसी के द्वारा कथित रूप से दिए गए एक भड़काऊ भाषण के खिलाफ दर्ज की गई थी.

BJP असम के हितों की हमेशा रक्षा करेगी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, पूर्वोत्तर में नागरिकता विधेयक को लेकर हो रही राजनीतिक गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि BJP हमेशा असम के हितों की रक्षा करेगी. उन्होंने तीन जनजातीय स्वायत्त परिषदों के चुनावों में BJP को समर्थन देने के लिए ट्विटर के माध्यम से राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया.
भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "जॉर्ज फर्नांडीज़ जी ने कई पदों पर रहकर देश की सेवा की, तथा रक्षा एवं रेल जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय संभाले... कई मज़दूर आंदोलनों का नेतृत्व किया तथा उनके प्रति नाइंसाफी के खिलाफ लड़ते रहे... रक्षामंत्री के रूप में उनका कार्यकाल शानदार रहा... परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे..."

भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "उनके निधन पर हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं... उन्होंने अपना जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया... वह ट्रेड यूनियनों को इंसाफ दिलाने के लिए लड़े... मैं उन्हें आदर्श मानता हूं..."

अयोध्या मामले में केंद्र सरकार भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, दाखिल की अर्ज़ी. केंद्र सरकार ने कहा कि 67 एकड़ जमीन का सरकार ने अधिग्रहण किया था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओपी राजभर ने कहा है, "हर वर्ग में गरीब हैं, उनका क्या...? पिछड़े वर्गों को दिए जाने वाले आरक्षण में वर्गीकरण की रिपोर्ट वे (BJP) कब लागू करेंगे...? 24 फरवरी तक BJP के काम करने का इंतज़ार करेंगे, और अगर वे नहीं कर पाते हैं, तो BJP को तलाक दे देंगे..."

भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदनाएं... वह बेहद निडर ट्रेड यूनियन लीडर थे, जो हमेशा इंसाफ के लिए लड़े... परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे..."

अफगानिस्तान को दोबारा आतंकवादियों का अड्डा नहीं बनने देंगे : अमेरिका

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिका की तालिबान से वार्ता को लेकर आ रहीं खबरों के बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि अफगानिस्तान में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की प्राथमिकता युद्ध खत्म करने और यह सुनिश्चित करने की है कि गृहयुद्ध से बर्बाद हुआ देश फिर कभी आतंकवादियों का अड्डा न बने.
शेयरों में गिरावट, BSE सेंसेक्स 100 से ज़्यादा अंक लुढ़का, NSE निफ्टी भी 10,620 से नीचे पहुंचा.
भूतपूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज़ के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "वह भारत के सर्वश्रेष्ठ राजनैतिक नेतृत्व का प्रतिनिधित्व करते थे... स्पष्टवक्ता, निडर और दूरदर्शी, उन्होंने देश के लिए मूल्यवान योगदान दिया..."


पूर्व रक्षामंत्री जॉर्ज फर्नांडीज का 89 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के एक अस्पताल में ली आखिरी सांस
देखें VIDEO: नागपुर जिले में नंद के एक सरकारी स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान विद्यार्थियों पर नकदी उड़ाने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.

5 फरवरी को होगा डोनाल्ड ट्रंप का 'स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन

वाशिंगटन से समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 5 फरवरी को 'स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन देंगे. प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पैलोसी और व्हाइट हाउस के बीच हुए समझौते के तहत यह फैसला लिया गया है.
अक्षित मारवाह ने अपने पिता अनिल मारवाह के रिकॉर्ड को जारी रखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन का पहला स्मार्ट कार्ड खरीदा. अक्षित के मुताबिक, उसके पिता का नाम दिल्ली की हर मेट्रो लाइन का पहला स्मार्ट कार्ड खरीदने वाले शख्स के तौर पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है.

लंदन में आयोजित कार्यक्रम में EVM को हैक किया जा सकने का दावा करने वाले सैयद शुजा के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस को लिखे जाने के बाद मामले को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल में भेज दिया गया है.

अपडेट : उज्जैन में कार हादसे में मरने वालों की तादाद 12 हो गई है.

अपडेट : झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के एक गांव में मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने दो और नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. तलाशी अभियान जारी है.

हिमाचल प्रदेश : चम्बा के जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने भारी बर्फबारी की चेतावनी के चलते सलाह जारी करते हुए 30 जनवरी से 1 फरवरी के बीच लोगों से सतर्क रहने तथा बर्फीले तूफान से प्रभावित इलाकों में जाने से बचने के लिए कहा है.

NIA ने 28 जनवरी को NIA की पटना स्थित विशेष अदालत में IPC की धारा 120बी, 121ए, 122, 123 तथा 471, UA (P) एक्ट के सेक्शन 16, 18, 18बी तथा 20 एवं एक्सप्लोसिव सब्सटान्स एक्ट के सेक्शन 4 व 5 के तहत पांच लोगों के खिलाफ बोधगया मंदिर परिसर में IED प्लान्ट करने के मामले में सप्लीमेन्ट्री चार्जशीट दाखिल की है.

मध्य प्रदेश: उज्जैन के पास दो कारों में भिड़ंत से 11 लोगों की मौत, दो गंभीर रूप से जख्मी
झारखंड में सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन नक्सली, हथियार किए बरामद

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है. कोबरा जांबाजों ने झारखंड पुलिस के साथ मिलकर इस ऑपरेशान को अंजाम दिया. मुठभेड़ में एक नक्सली जख्मी भी हो गया. नक्सलियों के पास से दो एके-47, एक 303 राइफल, और दो पिस्टल बरामद की गई हैं.
कोहरे और कम दृश्यता की वजह से दिल्ली आने वाली 16 रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं
दिल्ली: बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए दो मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

मध्य दिल्ली में बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए सुरक्षा बंदोबस्त के तौर पर मंगलवार को दो मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए बंद रहेगा. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर दोपहर दो बजे से शाम साढ़े छह बजे तक प्रवेश एवं निकास की सुविधाएं उपलब्ध नहीं होगी. उन्होंने बताया कि हालांकि केंद्रीय सचिवालय के गेट नंबर एक से प्रवेश एवं निकास की दोपहर दो बजे से चार बजे तक अनुमति दी जाएगी, जबकि इस दौरान बाकी के गेट बंद रहेंगें.
महाराष्ट्र: पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, नालासोपारा से पांच महिलाओं को किया गिरफ्तार
भाजपा अध्यक्ष आज ओडिशा के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह कटक में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. अपने दौरे के दौरान अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ओडिशा का दौरा किया था. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली शराब नीति केस: अरविंद केजरीवाल की जमानत पर SC में फैसला सुरक्षित, जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ?
NEWS FLASH: बीके सिंह मध्यप्रदेश के नये डीजेपी बने, आरके शुक्ला को पुलिस हाउसिंग बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया
Maharashtra Crisis : NCP में चल रही 'लड़ाई' के बीच राज्य सरकार जल्द कर सकती है कैबिनेट विस्तार
Next Article
Maharashtra Crisis : NCP में चल रही 'लड़ाई' के बीच राज्य सरकार जल्द कर सकती है कैबिनेट विस्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com