विज्ञापन
8 years ago
विधानसभा चुनाव 2016 : अपडेट

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शपथग्रहण समारोह की जोरदार तैयारी की गई। लेकिन पीछे की कई कुर्सियां खाली रह गईं। समारोह का हवाई दृश्य।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के शपथग्रहम समारोह में शामिल हुए केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में शामिल होते हुए तृणमूल के नेता।

ममता के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला।


ममता के शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए यूपी के सीएम अखिलेश यादव।

ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। साथ में हैं तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन।
तृणमूल नेता ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाते हुए राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी।

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने उन्हें यह शपथ दिलाई।



कोलकाता में ममता बनर्जी के शपथग्रहण समारोह से पहले तृणमूल कार्यकर्ताओं का उत्साह कुछ इस प्रकार से दिखाई दे रहा है।
राज्य मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए चेहरों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्‍मी रतन शुक्ला, सोवनदेब चट्टोपाध्याय, कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी, अबनी मोहन जोरदर, अब्दुर्रज्जाक मुल्ला, सुवेंदु अधिकारी, रवींद्रनाथ घोष, चामूमनि महतो, जेम्स कुजुर, सिद्दिकुल्ला चौधरी, आसिमा पात्रा आदि हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि मंत्रियों के विभाग अभी तय नहीं किए गए हैं।

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, बांग्लादेश के उद्योग मंत्री, भूटान के प्रधानमंत्री, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस समारोह में उपस्थित रहने की पुष्टि की है।
ममता बनर्जी गुरुवार को राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मिलीं और उन्होंने उन्हें उन विधायकों की सूची सौंपी, जो शुक्रवार को यहां प्रतिष्ठित रेड रोड पर भव्य शपथग्रहण समारोह में शपथ लेंगे।
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की अगली मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगी। उनके साथ पार्टी के 41 विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। इन 41 मंत्रियों में 17 नए चेहरे होंगे।
हाल के विधानसभा चुनाव में अपनी तृणमूल कांग्रेस पार्टी की शानदार जीत के बाद ममता बजर्नी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रही हैं। वह पिछली साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बांग्लादेश गई थीं।

बांग्लादेश ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक विशेष जामदानी साड़ी, 20 किलोग्राम हिलसा मछली और शीरा भेजी है, जिसे एक वरिष्ठ मंत्री शुक्रवार को शपथग्रहण समारोह में उन्हें भेंट करेंगे।


पी विजयन ने इससे पहले कहा था कि लोग इस सरकार को बहुत उम्मीद से देख रहे हैं।'' जब उनसे यह पूछा गया कि क्या लोगों की अपेक्षाओं को पूरी करने के लिए किसी तरह के निर्णय का अनुमान लगाया जा सकता है तो उन्होंने कहा, ''इंतजार करिये और देखिये ।'' उन्होंने राजभवन जाने से पहले माकपा कार्यालय के मुख्यालय, ऐकेजी सेंटर का दौरा भी किया।
पी विजयन ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। इससे पहले उन्होंने राज्यपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) पी सदाशिवम से मुलाकात की और उन्हें अपने मंत्रिमंडल के 19 सदस्यों की एक सूची सौंपी थी।
बीजेपी के दूसरे नेताओं की ही तरह अवैध बांग्‍लादेशी अप्रवासियों को लेकर सर्वानंद सोनोवाल का रुख बेहद सख्‍त है और वे बांग्लादेशियों की भारत में 'घुसपैठ' का मसला सुप्रीम कोर्ट में भी उठा चुके हैं।

सर्वानंद की गिनती प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खास सिपहसालारों में की जाती है। पीएम खुद कह चुके हैं कि सर्वानंद के सीएम बनने की स्थिति में यह असम का 'गेन' होगा और केंद्रीय कैबिनेट का एक काबिल मंत्री 'गंवाने' के तौर पर मेरा 'लॉस'।
सोनोवाल के पास एलएलबी की डिग्री है। अपने एक दशक से अधिक के सियासी करियर के दौरान उनकी छवि साफसुथरी रही है और कभी भी उनका नाम विवादों में नहीं आया।
सर्वानंद सोनोवाल असम के कछारी  जनजातीय समुदाय से आते हैं। उन्हें 'जातीय नायक'  भी कहा जाता है। यह उपमा उन्‍हें राज्य के सबसे पुराने छात्र संगठन AASU ने दी थी।
वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में केंद्र में एनडीए की सरकार आने के बाद सर्वानंद सोनोवाल को खेल मंत्री बनाया गया। सोनोवाल खेलों के अच्छे जानकार हैं।
2014 के लोकसभा चुनाव में सर्वानंद ने असम की लखीमपुर सीट से जीत हासिल की जबकि इस विधानसभा चुनाव में वे माजुली से उम्मीदवार थे। गौरतलब है कि माजुली असम का लोकप्रिय पर्यटक स्थल भी है लेकिन यहां बुनियादी सुविधाओं के लिए हर रोज जूझना पड़ता है। ब्रह्मपुत्र नदी में बार-बार आने वाली बाढ़ के कारण कई बार यह क्षेत्र  देश के बाकी हिस्सों से अलग-थलग हो जाता है।
एजीपी की सीनियर लीडरशिप के रवैये से नाखुश होकर सर्वानंद  2011 में बीजेपी में शामिल हुए। असम में किसी असरदार चेहरे की तलाश कर रही बीजेपी ने उन्हें हाथों हाथ लिया। वे असम बीजेपी के अध्‍यक्ष रह चुके हैं।
वर्ष 2004 में उन्होंने पहली बार लोकसभा में एंट्री की। तब उन्होंने डिब्रूगढ़ से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन सिंह घटोवार को पराजित किया था।
54 वर्षीय सर्वानंद की गिनती असम के युवा तेजतर्रार नेताओं  में होती है। उनका जन्म डिब्रूगढ़ जिले के दिनजन में 31 अक्टूबर 1962 को हुआ। वे 1992 से 1999 तक आल असम स्टूडेंट यूनियन (AASU) के अध्‍यक्ष रहे। बाद में असम गण परिषद (एजीपी) की सदस्य रहे। 2001 में वे पहली बार इस पार्टी से विधायक बने।
असम की जीत बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण है। नॉर्थ ईस्ट में पहली बार बीजेपी सरकार बनी यह बात तो महत्वपूर्ण है ही, लेकिन दिल्ली और बिहार में बीजेपी की हार के बाद इस जीत ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भर दिया है।
असम के खानापारा ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। करीब 1 लाख लोगों के इसमें शिरकत करने की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा बारिश की भविष्यवाणी के चलते पूरे पंडाल को कवर किया गया है।
हिमांता बिस्वा सरमा समेत 10 मंत्रियों के साथ सोनोवाल शपथ लेंगे। बिस्वा कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे और इन चुनावों में वह अहम रणनीतिकार साबित हुए। इसमें छह मंत्री बीजेपी से और चार गठबंधन दलों से होंगे। इनमें से दो एजीपी और दो बीपीएफ से होंगे। शपथ ग्रहण समारोह 4.30 बजे होगा।
इस समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई भी शिरकत करेंगे। उन्होंने असम में 15 साल तक राज किया। 53 साल के सोनोवाल ने 80 साल के गोगोई को निजी तौर पर निमंत्रण भेजा था और उनका आशीर्वाद मांगा था।
नॉर्थ ईस्ट में पहली बीजेपी सरकार बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्री पहुंच रहे हैं। असम में आज सर्बानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।
सोनोवाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत करते हुए कहा कि मैं लोगों के प्यार और दुआओं की वजह से यहां हूं। पीएम मोदी का इस समारोह में शिरकत करना असम की जनता और मेरे लिए सम्मान की बात है। इससे पता चलता है कि पीएम मोदी असम को दिल से प्यार करते हैं।

केरल में भाजपा को 9% की बढ़त मिली है। वहीं, बंगाल में उनका वोट शेयर 11% तक पहुंच गया। यह महत्वपूर्ण बात है : डॉ. प्रणय रॉय



बीजेपी मुख्‍यालय में पीएम नरेंद्र मोदी को असम का पारंपरिक टोप और गमछा भेंट किया गया।




बीजेपी मुख्‍यालय में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, हम सब मिलकर जनता की आशा-आकांक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करते रहेंगे। मैं भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और उनकी पूरी टीम, प्रदेशों के भाजपा नेतृत्‍व और पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं को हृदय से बहुत-बहुत बधाई देता हूं। धन्‍यवाद।


असम में भाजपा की सरकार बनना, कई लोगों के लिए वैसा ही आश्‍चर्य है जैसे की जम्‍मू-कश्‍मीर में भाजपा सरकार में हिस्‍सेदार है। इस चुनाव परिणामों से यह साफ हुआ है कि भाजपा की विकास की विचारधारा का जनता समर्थन कर रही है : बीजेपी मुख्‍यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
जिन 5 राज्‍यों में चुनाव था, वहां के मतदाताओं ने जिस उमंग और उत्‍साह के साथ भारी शांतिपूर्वक मतदान किया। चुनावी नतीजे भाजपा के लिए, एनडीए के लिए अत्‍यंत उत्‍साहवर्धक हैं। मैं इन पांचों राज्‍यों के मतदाताओं का हृदय से आभार व्‍यक्‍त करता हूं : बीजेपी मुख्‍यालय में बोले पीएम नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचे। यहां फूल बरसाकर उनका स्‍वागत किया गया।
5 राज्यों में मतगणना : शाम 6.13 बजे तक के रुझान
पश्चिम बंगाल (कुल 294 सीट)- टीएमसी 214, कांग्रेस 44, लेफ्ट 30, बीजेपी+ 6
तमिलनाडु (कुल 234 सीट)- एडीएमके 133, डीएमके 98, पीएमके 1, अन्य 0
असम (कुल 126 सीट)- बीजेपी 86, कांग्रेस+ 24, एयूडीएफ 14, अन्य 2
केरल (कुल 140 सीट)- एलडीएफ 91, यूडीएफ 47, बीजेपी 1, अन्य 1
पुदुच्चेरी (30)- कांग्रेस 17, एनआरसी 8, एडीएमके 4, अन्य 1

असम में नाचकर खुशियां मनाते बीजेपी कार्यकर्ता।




गुवाहाटी में बीजेपी कार्यालय के बाहर पटाखे जलाकर खुशियां मनाते कार्यकर्ता।


केरल के कन्‍नूर में बीजेपी और सीपीएम कार्यकर्ताओं का पुलिस से टकराव, आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इस दौरान किसी ने देसी बम भी फेंका, एक व्‍यक्ति की मौत हुई।




तमिलनाडु: अम्‍मा को कुछ इस तरह जीत की बधाई दे रहे समर्थक...


जीत की खुशी पर ममता ने ट्वीट कर सभी को धन्‍यवाद कहा...
असम : गुवाहाटी में बीजेपी के संभावित मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल का स्‍वागत किया गया।

 
ब्रेकिंग : केरल में लेफ्ट नेता पिनराई विजयन की विजय रैली में बम फेंका गया। कम से कम एक के मरने और चार के घायल होने की खबर।
केरल में लाल सलाम : खुशी में समर्थकों द्वारा चे ग्वेरा के चित्र वाले लाल झंडे भी फहराए गए।


पश्चिम बंगाल : दीदी से खुशी-खुशी मिलते समर्थक...


पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत पर डेरेक ओ ब्रायन का ट्वीट...

चेन्‍नई में मिठाईयां बांट जीत की खुशी जाहिर करते जयललिता समर्थक।


5 राज्यों में मतगणना : शाम 4.47 बजे तक के रुझान
पश्चिम बंगाल (कुल 294 सीट)- टीएमसी 215, कांग्रेस 44, लेफ्ट 28, बीजेपी 7
तमिलनाडु (कुल 234 सीट)- एडीएमके 128, डीएमके 103, पीएमके 0, अन्य 1
असम (कुल 126 सीट)- बीजेपी 86, कांग्रेस+ 24, एयूडीएफ 14, अन्य 2
केरल (कुल 140 सीट)- एलडीएफ 91, यूडीएफ 47, बीजेपी 1, अन्य 1
पुदुच्चेरी (30)- कांग्रेस 17, एनआरसी 8, एडीएमके 4, अन्य 1

केरल में लेफ्ट की जीत की खुशी में लाल झंडे फहराए गए।


तिरुवनंतपुरम में सीपीएम कार्यालय के बाहर जीत का जश्‍न मनाते कार्यकर्ता।


यह फैसला पिछले पांच वर्षों में यूडीएफ के अभूतपूर्व भ्रष्टाचार और कुशासन के खिलाफ है : सीताराम येचुरी


असम में जीत का जश्‍न मनाते बीजेपी कार्यकर्ता।


गुवाहाटी में जहां बीजेपी के सर्बानंद सोनोवाल कुछ देर में पहुंचने वाले हैं, उस हेलिपैड पर जीत की खुशी में डांस करते कार्यकर्ता।


5 राज्यों में मतगणना : शाम 3.45 बजे तक के रुझान
पश्चिम बंगाल (कुल 294 सीट)- टीएमसी 213, कांग्रेस 45, लेफ्ट 29, बीजेपी 7
तमिलनाडु (कुल 234 सीट) - एडीएमके 126, डीएमके 105, पीएमके 0, अन्य 1
असम (कुल 126 सीट)- बीजेपी 87, कांग्रेस 23, एयूडीएफ 14, अन्य 2
केरल (कुल 140 सीट) - एलडीएफ 91, यूडीएफ 47, बीजेपी 1, अन्य 1
पुदुच्चेरी (30)- कांग्रेस 17, एनआरसी 8, एडीएमके 4, अन्य 1
अमित शाह ने प्रेस कॉनफ्रेंस में कहा, 'हर जगह हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। मोदी सरकार के 2 साल के काम पर यह जनता की मुहर है। कांग्रेस मुक्त भारत के नारे की ओर दो कदम और...।' ‪#‎AssemblyResults2016‬


फिर 'दीदी' ने 'दादा' को कहा- शुक्रिया

'दादा' ने 'दीदी' को दी बधाई-

फाइल फोटो-
पश्चिम बंगाल : आसनसोल में जश्न में डूबे टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से सीपीआई (एम) कार्यालय में की तोड़फोड़ और लगाई आग


360 डिग्री व्यू में देखिए, बीजेपी के दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर में जश्न का माहौल..

मेखलास और बिहू : बीजेपी के सहयोगी दल असम गण परिषद के समर्थक गुवाहाटी में 'फेस्टिव' मूड में...

वीडियो, देखिए जयललिता के समर्थक किस अंदाज में दे रहे हैं बधाई...

तमिलनाडु : जयललिता ने डॉ. राधाकृष्णन नगर विधानसभा सीट में डीएमके उम्मीदवार सिमला मुथुशोझन को हराया
#AssemblyResults2016

 
पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी ने त्रिकोणीय मुकाबले में भबानीपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार और नेताजी सुभाषचंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस और कांग्रेस की दीपा दास मुंशी को हराया...

पश्चिम बंगाल : हार के बाद बाइचुंग भूटिया ने कहा, 'जनादेश स्वीकार करता हूं... पता लगाएंगे कि कहां गलती हुई...'
पश्चिम बंगाल : टीमएमसी उम्मीदवार फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया हारे, उन्हें सिलीगुड़ी सीट से सीपीएम के अशोक भट्टाचार्य ने हराया...


मेरा जीवन तमिलनाडु के लोगों की सेवा के लिए समर्पित है, इसके अलावा मेरी किसी अन्य चीज में रुचि नहीं है। मैं लोगों को मुझ पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं...हालांकि मुझे समझ नहीं आ रहा कि ऐसी अप्रतिम जीत पर किन शब्दों में शुक्रिया कहूं...शब्द कम पड़ रहे हैं... : सीएम जयललिता


तमिलनाडु : जीत से उत्साहित सीएम जयललिता ने कहा, '1984 के बाद से कोई भी सत्ताधारी पार्टी राज्य में लगातार चुनाव नहीं जीत पाई है, इसलिए मेरी पार्टी और मैं इस ऐतिहासिक जीत के लिए तमिलनाडु की जनता के शुक्रगुजार हैं'


अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को दी जीत की बधाई...

तमिलनाडु : डीएमके हारी, लेकिन 91 वर्षीय पार्टी सुप्रीमो एम करुणानिधि ने जीती अपनी सीट


तमिलनाडु : चेन्नई 'अम्मामय'


कांग्रेस के लिए पुदुच्चेरी से राहतभरी खबर, 8 सीटें जीतीं, 2 पर आगे

ममता बनर्जी ने NDTV से कहा, 'मैं बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ इसलिए हूं, क्योंकि उसे 'फूट डालो और शासन करो' की नीति पसंद है। हमारी परंपरा है, सारे जहां से अच्छा...। कांग्रेस को अपनी जमीन इसलिए गंवानी पड़ी, क्योंकि उसने अपने दोस्तों को भुला दिया है।'


एनडीटीवी स्टूडियो से विधानसभा चुनाव परिणामों के लाइव कवरेज के दौरान स्टूडियो का 360 डिग्री से ले लिया गया चित्र... इस व्यू को आप घुमाकर हर एंगल से देख सकते हैं...

केरल : ओ राजगोपाल ने बीजेपी का खाता खोला, राज्य में पहली बार बीजेपी को मिली कोई सीट


पश्चिम बंगाल : बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं अभिनेत्री रूपा गांगुली को क्रिकेटर लक्ष्मीरतन शुक्ला (टीएमसी) ने हराया

बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कांग्रेस की हार पर NDTV से कहा, 'वास्तव में राहुल गांधी को 'पर्सन ऑफ द मैच' का खिताब दिया जाना चाहिए, क्योंकि वही वह व्यक्ति हैं, जिसने यह सुनिश्चित किया कि कांग्रेस वैसा ही प्रदर्शन करे, जैसा कि वह पिछले कुछ सालों से करती आ रही है।'

तमिलनाडु को नंबर 1 राज्य बना देंगे, सभी वादे पूरे करेंगे : बड़ी जीत की ओर अग्रसर जयललिता बोलीं


5 राज्यों में मतगणना : दोपहर 1 बजे तक के रुझान
असम (कुल 126 सीट)- बीजेपी 81, कांग्रेस 27, एयूडीएफ 11, अन्य 7
पश्चिम बंगाल (कुल 294 सीट)- टीएमसी 216, कांग्रेस 43, लेफ्ट 28, बीजेपी 7
तमिलनाडु (कुल 234 सीट) - एडीएमके 127, डीएमके 103, पीएमके 2, अन्य 2
केरल (कुल 140 सीट) - एलडीएफ 90, यूडीएफ 47, बीजेपी 1, अन्य 2
पुदुच्चेरी (30)- कांग्रेस 13, एनआरसी 12, एडीएमके 4, अन्य 1

पश्चिम बंगाल : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया की बेटी वैशाली डालमिया बाली सीट से चुनाव जीत गई हैं, वे टीएमसी से प्रत्याशी थीं।

पश्चिम बंगाल : बीजेपी के टिकट पर भबानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ लड़ रहे नेताजी सुभाषचंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस और बीजेपी के ही टिकट पर हावड़ा उत्तर से मैदान में उतरीं अभिनेत्री रूपा गांगुली पीछे


कांग्रेस की केरल में हार, लेकिन सीएम ओमान चांडी जीते-


असम : बीजेपी के दो प्रमुख नेता जीते


मुझे व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाया गया और बदनाम किया गया। मतदाताओं ने इसे नजरअंदाज कर दिया। मेरे कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई- ममता बनर्जी
हमें कई बार आतंकित किया गया और हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया। यहां तक कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र भबानीपुर में भी ऐसा हुआ- ममता बनर्जी
लोगों की खुशी में ही मेरी खुशी है। लोगों ने नकारात्मक प्रचार को नजरअंदाज करके हमें वोट दिया। 40 सालों में मैंने कई चुनाव देखे हैं। मैं चुनाव आयोग को धन्यवाद दोना चाहती हूं, लेकिन पुलिस ने कई बार सीमाएं पार कीं- ममता बनर्जी
इस चुनाव के दौरान कई तरह की बाते हुईं। हमारे खिलाफ झूठ बोला गया, लोगों को वोट करने से रोका गया, लेकिन उन्होंने घंटों लाइन में खड़े होकर हमें वोट दिया- पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी



पश्चिम बंगाल : सीएम ममता बनर्जी ने कहा- इतनी बड़ी जीत के लिए बंगाल के लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं...
केरल : हार के बाद क्रिकेटर श्रीसंत ने कहा, 'समर्थकों को प्यार और सम्मान देने के लिए शुक्रिया...मैं लोगों की सेवा करता रहूंगा'

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'हम जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करते हैं। चुनाव में विजयी पार्टियों को मेरी तरफ से शुभकामनाएं।'

केरल : बीजेपी के टिकट पर पहली बार चुनाव लड़ रहे क्रिकेटर एस श्रीसंत तिरुवनंतपुरम से हार गए हैं... उन्हें कांग्रेस के वीएस शिवकुमार ने हराकर अपनी सीट बरकरार रखी है...


असम : बीजेपी कार्यालय के बाहर जमकर आतिशबाजी और जश्न
 
तमिलनाडु : AIADMK समर्थकों ने शानदार जीत की ओर बढ़ने पर पार्टी कार्यालय में एमजी रामचंद्रन की प्रतिमा को नहलाकर उसकी पूजा की...

बीजेपी को बधाई देना चाहता हूं। हम कांग्रेस की वजह से हारे - #AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल
Previous Article
UGC NET 2024 Result Declared Live: यूजीसी नेट रिजल्ट घोषित, JRF के लिए 4,970 और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 53, 694 अभ्यर्थी सफल, Direct Link
विधानसभा चुनाव 2016 : अपडेट
Election 2023 Date Live Update: 7 से 30 नवंबर तक होंगे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, नतीजे 3 दिसंबर को
Next Article
Election 2023 Date Live Update: 7 से 30 नवंबर तक होंगे पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव, नतीजे 3 दिसंबर को
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com