विज्ञापन

आरक्षण के मुद्दे पर RJD का धरना, तेजस्वी बोले- 'इसे नौवीं अनुसूची में नहीं डालना चाहती केंद्र सरकार'

राजद नेता ने कहा कि बीजेपी आरक्षण को रोकना चाहती है. कोर्ट में इसके खिलाफ अपील करवाया गया.  सुप्रीम कोर्ट से फैसले के लिए हमलोग कोर्ट गए.  बीजेपी के रोकने से तेजस्वी का नुकसान नहीं होगा. इससे नुकसान गरीब और दलितों का ही होगा.

आरक्षण के मुद्दे पर RJD का धरना, तेजस्वी बोले- 'इसे नौवीं अनुसूची में नहीं डालना चाहती केंद्र सरकार'
पटना:

आरक्षण को लेकर राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से धरना दिया गया. इस मौके पर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि 65 फीसदी आरक्षण को नौवीं अनुसूची में बीजेपी शामिल नहीं करना चाहती है. उन्होंने कहा कि सांसद मनोज झा के सवाल पर सांसद में जी जवाब दिया उससे यह साफ होता है.  राजद नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी कभी आरक्षण नही देना चाहती है. उन्होने कहा कि नौंवी अनुसूची में शामिल करने का प्रस्ताव केंद्र सरकार ही ला सकती है. 

राजद नेता ने बीजेपी पर हमला तेज करते हुए कहा कि बीजेपी चाहती है नाला साफ करने वाले का बेटा नाला साफ करे. रिक्शा चलाने वाला का परिवार हमेशा रिक्शा चलाए . सब लोगों को जानना चाहिए कि जाति की गिनती क्यों होना चाहिए. कुछ लोग नाम के आगे अपना सरनेम लिखते हैं. कोई मिश्रा कोई यादव कोई तिवारी तो कोई कुशवाहा लिखता है. क्या यह टाइटल लिखने का काम लालू ने किया. सभी सरनेम लिखने वालों की स्थिति जानना चाहिए. 

जातीय गणना समाज का एक्सरे मशीन है: तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव ने कहा कि सभी लोग कितने गरीब और कैसी स्थिति है यह जानना चाहिए. सरकार आज बाघ, पेड़ पक्षी और मगरमच्छ की गिनती करती है. गिनती इसलिए की बैलेंस बना रहे.  पर आदमी का बैलेंस खराब हो जाएगा इसकी गिनती नहीं करेंगे. केंद्र सरकार नही चाहती की सच्चाई सामने आए.  ये लोग हमेशा लोगों को पीछे ही रखना चाहते हैं. जातीय गणना समाज का एक्सरे मशीन है. इससे पता चलता है कि समाज में स्थिति क्या है. 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में गणना से सारी जानकारी सामने आई. कौन गरीब कौन भीख मांगता है किसके पास घर नही है सब पता चला. जानकारी मिलने के बाद उसके लिए योजना शुरू किया. मैने 5 लाख सरकारी नौकरी दिया. और 3 लाख नौकरी देने का फैसला लिया. 3 लाख वेकेंसी को 65 फीसदी आरक्षण से भरने  का फैसला लिया, इसी समय चाचा जी ने पलटी मार दी. 

राजद नेता ने कहा कि बीजेपी आरक्षण को रोकना चाहती है. कोर्ट में इसके खिलाफ अपील करवाया.  सुप्रीम कोर्ट से यह फैसला के लिए हमलोग कोर्ट गए.  बीजेपी के रोकने से तेजस्वी का नुकसान नहीं होगा.  इससे नुकसान गरीब और दलितों का ही होगा.  तेजस्वी ने सभी को आरक्षण के लिए एकजुट होने का आह्वान किया. 

जदयू के सांसद क्यों चुप हैं? 
बीजेपी चाहती है संविधान खत्म करे. इसकी जगह पर नागपुर कानून लागू हो. तेजस्वी यादव ने कहा कि सदन में विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने का फैसला किया.  ऐसे समय पर जदयू के सांसद चुप क्यो रहे.  जदयू के सांसद ताली बजाते रहे.  जदयू सरकार के खिलाफ क्यों नही बोलती.  आज लेटरल इंट्री के जरिए गरीब के सपनों को खत्म करने की कोशिश हुई. राजद नेता ने लोगों से अपील किया कि वो राजद के साथ मिलकर लड़ाई को तेज करे. उन्होंने कहा कि एकजुट होकर लड़ाई लड़नी होगी. 

हम लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे: तेजस्वी यादव
राजद नेता ने कहा कि लड़ाई से तेजस्वी यादव पीछे हटने वाला नही है. विपक्ष को जितना गाली देना है दे मैं खा लूंगा.  पर इस लड़ाई को छोड़ने वाले नहीं है. सत्ता में बैठे लोग क्या काम कर रहे हैं.  बीजेपी ने आज तक बिहार में क्या किया है उसे गिना दे. तेजस्वी यादव ने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा किये लोग सिर्फ चुनाव जीतना चाहते हैं. आज बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब है. 

जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि संजय झा मेरे साथ बैठकर प्रेस कांग्रेस किया था. आज जदयू के लोग चुप क्यों हैं.  जदयू के लोग बताए की आरक्षण मिलना चाहिए या नहीं.  मंत्री आज सिर्फ नीतीश जी के चापलूसी करते हैं. आज मुझे सिर्फ गाली देते हैं.  अगर नौवीं अनुसूची में शामिल करना है तो फिर करे.  नीतीश कुमार ने पीएम का गर्दन दबाकर रखा है. अगर हट जाए सरकार गिर जाएगी. ऐसे स्थिति में नीतीश कुमार चुप क्यों हैं? नीतीश कुमार सिर्फ चुप रहने के लिए बने हैं या काम भी करेंगे? 

ये भी पढ़ें-:

हिमंत सरमा पर "नस्लवादी" टिप्पणी को लेकर तेजस्वी यादव पर बरसे मणिपुर के सीएम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार में अपने ऊपर हुए हमले के बाद गिरिराज सिंह ने उठाया त्रिशूल!, कहा- इससे हमारी रक्षा होगी
आरक्षण के मुद्दे पर RJD का धरना, तेजस्वी बोले- 'इसे नौवीं अनुसूची में नहीं डालना चाहती केंद्र सरकार'
वो 6 बयान जिनके कारण केसी त्यागी विवादों में घिरे और देना पड़ा इस्तीफा; नीतीश कुमार ने फेरा मुंह
Next Article
वो 6 बयान जिनके कारण केसी त्यागी विवादों में घिरे और देना पड़ा इस्तीफा; नीतीश कुमार ने फेरा मुंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com