विज्ञापन

मुकेश सहनी के पिता के मर्डर का खुला राज, कौन था हत्यारा, उस रात हुआ क्या, पुलिस ने बताया सबकुछ

बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की देर रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. पुलिस जांच में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मुकेश सहनी के पिता के मर्डर का खुला राज, कौन था हत्यारा, उस रात हुआ क्या, पुलिस ने बताया सबकुछ
दरभंगा:

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के पिता जीतन सहनी की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने बताया कि बुधवार को हत्या के मुख्य आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही पुलिस ने दावा है कि पैसे के लेनदेन के चलते हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया है.  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में जीतन सहनी की हत्या की गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी दरभंगा जिला के घनश्यामपुर थाना के काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधिकारी ने  बताया कि आरोपी ने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार भी कर ली है. बिहार पुलिस महानिदेशक आर एस भट्टी के निर्देश में गठित एसआईटी, दक्ष पदाधिकारियों के नेतृत्व में गठित विशेष सुरक्षा दल (एसटीएफ), वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन के लिए एफएसएल की टीम एवं जिला पुलिस दरभंगा के संयुक्त प्रयास से घटना का उद्भेदन संभव हो सका.

पैसे के लेनदेन में हुई हत्या
पुलिस  ने बताया कि आरोपी काजिम ने मृतक सहनी से ब्याज पर ऋण लिया था. पैसे नहीं चुकाने के कारण वह गिरवी रखी जमीन को भी नहीं छुड़ा पा रहा था. काजिम अंसारी ने मृतक से तीन किश्त में डेढ़ लाख का लोन लिया था. इस लोन पर वह हर महीने चार प्रतिशत का ब्याज दे रहा था. वह लोन की राशि चुकाने में असमर्थ था.

हत्या की यह है पूरी कहानी
घटना की रात्रि में लगभग  डेढ़ बजे काजिम और उसके साथियों ने घर के पीछे के दरवाजे से प्रवेश किया. दरवाजे में अंदर का लॉक नहीं है. प्रवेश करने के बाद आरोपियों ने मृतक को जगाकर डरा धमका कर अपनी जमीन और लोन के कागज़ात मांगे. लेकिन, मृतक ने उल्टा गाली देना शुरू कर दिया. इस पर काजिम ने गुस्से में आकर मृतक पर ताबड़तोड़ चाकू से वार करना शुरू कर दिया. शेष लोगों ने मृतक के हाथ पैर पकड़ कर रखे थे. हत्या करने के बाद आरोपियों ने कागज़ात वाली अलमारी की चाभी ढूंढने की कोशिश की ताकि अपने कागज़ात वापस ले जा सकें, लेकिन चाभी नहीं मिली.

इस पर अभियुक्तों ने निर्णय लिया कि अलमारी को बन्द अवस्था में पानी मे फेंक दें ताकि सभी काग़ज़ गलकर नष्ट हो जाएं. सभी लोगों ने मिलकर लकड़ी की अलमारी को घर के पीछे स्थित छोटे से तालाब में फेंक दिया और वहां से फरार हो गए. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि काजिम अंसारी ने अपने जिन साथियों के नाम बताए हैं उनके विषय मे जांच की जा रही है.

Add image caption here

Add image caption here

पैसे के बदले जमीन के कागज और बाइक रखा जाता था जमा
पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि जीतन मांझी ब्याज पर लोगों को पैसे देते थे. बदले में लोगों के जमीन के कागज और बाइक जैसी चीजों को जमा रखा जाता था. पुलिस ने घटना के बाद बाइक भी जप्त किया है. पुलिस हत्याकांड को इससे जोड़कर जांच में जुटी है.   

सोमवार की रात हुई थी हत्या
बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की अज्ञात अपराधियों ने सोमवार की देर रात निर्मम तरीके से हत्या कर दी. मंगलवार की सुबह इनका शव दरभंगा के बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार स्थित उनके आवास से बरामद किया गया था.

मुख्यमंत्री नीतीश का खत्म हो गया है इकबाल : तेजस्वी यादव
मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम एवं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा है.  तेजस्वी यादव ने कहा, "बिहार में जिस प्रकार से अपराध बढ़ता जा रहा है, मुख्यमंत्री का इकबाल खत्म हो गया है.  राज्य में दो-दो डिप्टी सीएम हैं, डबल इंजन की सरकार है, इसके बावजूद यहां हत्याएं, बलात्कार, चोरी, लूट और डकैती हो रही हैं. "

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा, "आज हमारे सहयोगी पार्टी वीआईपी के मुकेश सहनी के पिता जी की निर्मम हत्या कर दी गई, इसका हम लोगों को बहुत दुख है.  इस दुख की घड़ी में पूरे परिवार के साथ हमारी संवेदना है। ये सरकार द्वारा प्रायोजित और पोषित अपराध है. "

रिपोर्ट- प्रमोद कुमार गुप्ता

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
धूल लगी इन बाइकों का मुकेश सहनी के पिता की हत्या से क्या है कनेक्शन?
मुकेश सहनी के पिता के मर्डर का खुला राज, कौन था हत्यारा, उस रात हुआ क्या, पुलिस ने बताया सबकुछ
NEET पेपर लीक मामला : CBI पटना AIIMS के 4 छात्रों से कर रही है पूछताछ, सॉल्वर होने का है शक
Next Article
NEET पेपर लीक मामला : CBI पटना AIIMS के 4 छात्रों से कर रही है पूछताछ, सॉल्वर होने का है शक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;